Wednesday, June 19, 2024

विषय

कर्ज माफी

‘मिडिल क्लास की संपत्ति नीलाम, कॉरपोरेट लोन माफ’: बैंक की नीलामी विज्ञापन पर ‘द हिंदू’ की डिप्टी एडिटर ने किया गुमराह, जानिए सच

अंग्रेजी समाचार द हिन्दू की डिप्टी एडिटर विजेता सिंह लोन 'वेव ऑफ' करने और 'राइट ऑफ' करने को लेकर भ्रमित हो गईं।

भारत को ₹3352 करोड़ लौटाने की बारी आई तो टूटी मालदीव की हेकड़ी, माँगी मोहलत: राष्ट्रपति मुइज्जु बोले- न छोड़ें साथ, हमारी मुश्किल बढ़...

मोहम्मद मुइज्जू ने कहा है कि मालदीव पर जो कर्ज है, वो काफी ज्यादा है। हम भारत से कर्जों को चुकाने के लिए राहत देने की माँग करने वाले हैं।

हरियाणा में 5.47 लाख किसानों के कर्ज पर ब्याज-पेनल्टी माफ, बजट में CM खट्टर ने किया ऐलान: 14 फसलों की MSP पर खरीद, ₹29876...

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा में राज्य का बजट पेश किया। इस दौरान उन्होंने किसानों के लिए बड़ी घोषणाएँ की।

राजस्थान: चुनाव में कर्जमाफी का वादा… अब मुकर गई कॉन्ग्रेसी सरकार, किसानों को मिल रहे कुर्की के नोटिस

प्रदेश में तमाम किसान हैं जिन्होंने 1 लाख रुपए से लेकर साढ़े 3 लाख रुपए तक लोन लिया था, और अब उनके पास नोटिस गए हैं। बैंक उन्हें कुर्की के नोटिस भेज रहा है।

वकील प्रशांत भूषण ने बाबा रामदेव से माँगी माफी, बोले- डिफॉल्टर को लेकर गलती से आपका नाम लिया

प्रशांत भूषण ने उस ट्वीट को लेकर माफी माँगी है जिसमें उन्होंने डिफॉल्टर और कर्जमाफी को लेकर रामदेव का जिक्र किया था।

MP: कर्ज माफी योजना की समीक्षा करने को शिवराज सरकार तैयार, कॉन्ग्रेस के धोखे के खिलाफ केस दर्ज कराए किसान

हम किसान कर्ज माफी की समीक्षा करेंगे, हमने कृषि क्षेत्र और खरीद प्रक्रिया में गोदाम और परिवहन से संबंधित भ्रष्टाचार की जाँच शुरू कर दी है।

‘माफ़ कर दो, हम लोन माफ़ी का राहुल गाँधी वाला वादा पूरा नहीं कर पाए’

2018 में हुए मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों के दौरान तब के कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने सरकार बनने के 10 दिन के भीतर किसानों के 2 लाख रुपए तक के कर्ज को माफ़ करने का वादा किया था। उन्होंने तब यह भी कहा था कि ऐसा न कर पाने की स्थिति में वो अपने मुख्यमंत्री को बदले देंगे।

सत्ता के लिए तीन-तिकड़म में लगी थी शिवसेना-कॉन्ग्रेस-एनसीपी, महाराष्ट्र में 300 किसानों ने कर ली आत्महत्या

इससे पहले एक महीने में जान देने वाले किसानों का आँकड़ा 300 के पार 2015 में पहुॅंचा था। राजस्व विभाग के आँकड़े बताते हैं कि बारिश में किसानों की 70% खरीफ़ की फसल नष्‍ट हो गई। अक्‍टूबर से नवंबर के बीच आत्‍महत्‍या में 61 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

कॉन्ग्रेस सरकारों की कर्जमाफी: किसानों को नहीं मिली राहत, यूपी पर गला फाड़ने वाला मीडिया भी चुप

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पंजाब में कॉन्ग्रेस की कर्जमाफी योजना फ्लॉप हो गई है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं और विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। इन सबके बावजूद मीडिया इन ख़बरों को तवज्जो नहीं दे रहा। जबकि, यूपी में छोटी-मोटी गड़बड़ियों को भी हाइलाइट किया गया।

राहुल गाँधी को माफी माँगनी चाहिए, किसानों के कर्ज माफ करने में रहे विफल: कॉन्ग्रेस नेता

5 बार सांसद और 2 बार विधायक रह चुके लक्ष्मण सिंह ने कहा- अब समय है कि आगे वादे करने की बजाय, उचित समय बताया जाए कि किसानों का पूरा कर्ज कब माफ कर दिया जाएगा।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें