Thursday, April 22, 2021

विषय

किसान

किसान महापंचायत: पंडाल खाली देख निराश हुए BKU अध्यक्ष नरेश टिकैत, धरनास्थल हुआ खाली

टिकैत मंच पर बोलने आए उन्होंने देखा कि प्रदर्शनकारियों की संख्या धरनास्थल पर बहुत कम हो गई है। पंचायत का पंडाल भी खाली पड़ा है।

पंजाब के किसान डायरेक्ट पेमेंट से खुश, राज्य की कॉन्ग्रेसी सरकार आढ़तियों के जरिए MSP का पैसा चाहती थी देना

पंजाब के किसानों को अनाज की कीमते सीधे उनके खातों में आनी शुरू हो गई है। इसके लिए हाल ही में फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने पंजाब सरकार से...

केंद्र के एक निर्णय ने पंजाब में आर्थिक आपात की संभावना पर लगाई रोक: ₹90,000 करोड़ के NPA होने का था खतरा

केंद्र सरकार ने समय पर पंजाब का खाद्य स्टॉक खरीदने का निर्णय लेकर राज्य की क्रय एजेंसियों द्वारा लिए गए लोन को एनपीए होने से बचा लिया।

गेहूँ खरीद पर झूठ फैलाते पकड़े गए AAP नेता गोपाल राय: FCI ने खोली पोल, लोगों ने कहा- ‘झूठ और मक्कारी केजरीवाल सरकार की...

पार्टी के आरोपों पर FCI ने इस दावे को पूरी तरह झूठा और निराधार बताया। FCI ने कहा कि 8 अप्रैल 2021 तक 158 क्विंटल गेहूँ FSD नरेला पर FCI दिल्ली द्वारा खरीदा गया है।

बिहार की जिस ‘लखटकिया खेती’ की चर्चा से बाजार गर्म, वह जमीन पर मिली ही नहीं: रिपोर्ट

बिहार के युवा किसान अमरेश सिंह पिछले कुछ दिनों से मीडिया में छाए हुए हैं। इसकी वजह विश्व की सबसे कीमती सब्जी की खेती है। लेकिन, अब उनके दावों पर सवाल उठ रहे हैं।

पाइप पर धार्मिक झंडा लगा दिया तो क्या पाप कर दिया?: टिकैत ने 26 मार्च को भारत बंद का ऐलान करते हुए दिखाए तेवर

26 मार्च को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे भारत बंद होगा। इस दौरान सड़क और रेल परिवहन, बाजार और दूसरे सार्वजनिक स्थानों को बंद रखने का प्लान है।

मुजफ्फरनगर में भाजपा कार्यकर्ता और लोकदल समर्थक किसान भिड़े: तीन घायल, तेरहवीं में शामिल होने गए थे मंत्री संजीव बालियान

केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान ने इस पर ट्वीट करते हुए लिखा, “लोकदल पार्टी जिस तरह से किसानों की आड़ में आपसी भाईचारा खराब करने का प्रयास किया वह निंदनीय है।”

किसानों ने जताया CM योगी का आभार, मिलेंगे प्रति हेक्टेयर ₹71 लाख; सालों से चल रहा आंदोलन खत्म

मानबेला किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष बरकत अली ने कहा कि योगी शुरू से ही किसानों की लड़ाई लड़ते आ रहे हैं। सभी किसानों ने फैसले से ख़ुशी जताई।

आत्मनिर्भर किसान भारत की रीढ़, कोरोना काल में रिकॉर्ड उत्पादन: PM मोदी ने की 1000 e-NAM मंडियों की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'आत्मानिभर किसानों' की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत ने कोरोनो वायरस के समय रिकॉर्ड कृषि उपज दर्ज की।

7% नहीं, अब किसानों को 12% पर लोन: मोदी सरकार का फैसला, RBI ने जारी किए निर्देश – Fact Check

सोशल मीडिया पर एक खबर शेयर कर दावा किया जा रहा है कि किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) पर लोन की ब्याज दर को 7% से बढ़ाकर 12% कर दिया गया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

293,787FansLike
82,850FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe