Monday, April 15, 2024

विषय

कोरोना

देश में कोरोना के एक्टिव मामले 4000 पार, 77% अकेले केरल से: स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कितना खतरनाक है नया वैरिएंट JN.1

देश के कोरोना के एक्टिव मामले 4000 से अधिक हो गए हैं। इनमें 77% से अधिक मामले केरल में हैं। नए वेरिएंट जेएन.1 63 के नए मामले भी सामने आए हैं।

केरल में सामने आया कोविड का नया वैरिएंट, केंद्र ने किया अलर्ट: जानिए क्या है JN.1, कितना बड़ा है खतरा

केरल में कोविड के नए वैरिएंट JN.1 का एक केस सामने आया था। इसका पता भारतीय SARS-CoV-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (INSACOG) ने लगाया था।

दुनिया पर कोरोना से 20 गुना खतरनाक महामारी का साया: ‘Disease X’ को लेकर WHO की चेतावनी, वैज्ञानिक भी माथापच्ची में लगे

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेताया है कि डिजीज एक्स (Disease X) को लेकर पहले से सावधानी नहीं बरती गई तो ये कहर बरपाएगी।

किसान आंदोलन से भारत में आई कोरोना की लहर, अल्फा वैरिएंट के सुपरस्प्रेडर थे प्रदर्शनकारी: देश-दुनिया के 7 संस्थानों की स्टडी से खुलासा, साल...

पंजाब समेत उत्तरी भारत में कोरोना के मामले सामान्य से 5 से 10 गुना तेजी से बढ़े। कोरोना के मामलों में यह उछाल किसान आंदोलन के कारण था।

कोरोना वायरस को और खतरनाक बना रही Pfizer, ताकि बेच सके ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन: स्टिंग से खुलासा, संक्रमण को दुधारू गाय मान रही...

फाइजर के निदेशक जॉर्डन वॉकर ने कहा कि जो सरकारी कर्मचारी आज दवाओं की जाँच और समीक्षा कर रहे हैं, वे कल कंपनी ज्वॉइन कर लेंगे।

नाक से दिया जाने वाला दुनिया का पहला कोरोना वैक्सीन भारत ने किया लॉन्च: बाजार में 800 रुपए है कीमत, सरकार को आधी से...

भारत ने विश्व का कोरोना के लिए पहला स्वदेशी नेजल वैक्सीन विकसित किया है। इसे केंद्रीय मंत्री मंडाविया और जितेंद्र सिंह ने लॉन्च किया।

ऑस्ट्रेलिया में हिरासत में लिए गए दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी जोकोविच, वीजा भी रद्द किया गया: 3 साल के बैन का खतरा

विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने मेलबर्न पहुँचे, लेकिन वहाँ उन्हें आव्रजन हिरासत में ले लिया गया है।

नया साल 2022: सतर्क रहें, स्वस्थ रहें… हर कदम पर जंग है, हमें जीतनी सब है

नया साल 2022 आ गया है और ओमिक्रॉन भी। सरकार या स्वास्थ्य विभाग से पहले नागरिक के तौर पर अपने कर्तव्यों का पालन हमें खुद करना होगा, करना चाहिए।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, पत्नी डिंपल यादव और बेटी हुए कोरोना पॉजिटिव: कहा था – ‘BJP की वैक्सीन नहीं लगवाउँगा’

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव और बेटी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बुखार आने पर हुए था टेस्ट।

दक्षिण अफ्रीका में मिला मल्टीपल म्यूटेशन वाला कोविड वैरिएंट, यूरोप में बिगड़े हालात: भारत सख्त निगरानी के साथ तैयारियों में जुटा

जब कई देशों में कोविड के मामले अब कम होने लगे, तब फिर एक नए वैरिएंट ने हर किसी को डरा दिया है। ये नया वैरिएंट साउथ अफ्रीका में पाया गया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe