Saturday, February 24, 2024

विषय

नागरिकता संशोधन कानून

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले लागू होगा सीएए, गृहमंत्री अमित शाह बोले- ‘विकसित भारत’ के लक्ष्य पर काम कर रही मोदी सरकार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ऐलान किया है कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ही नागरिकता संसोधन विधेयक (सीएए) को लागू किया जाएगा।

UCC पर बीजेपी अडिग, पीछे नहीं हटेंगे: अमित शाह ने बताए मोदी सरकार के इरादे, कहा- CAA देश का कानून, जरूर लागू होगा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि UCC को लेकर बीजेपी अडिग है। पार्टी इससे दो कदम भी पीछे नहीं हटेगी। CAA को लेकर भी इरादे स्पष्ट कर दिए हैं।

‘मार्च 2024 तक तैयार हो जाएँगे CAA के नियम-कायदे’: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ ने बता दिया समय, अब तक 8 बार बढ़ाई...

जो लोकसभा की विधान बनाने की समिति है उसने 9 जनवरी, 2024 और राज्यसभा की विधान बनाने की समिति ने 30 मार्च, 2024 की तारीख़ दी है।

‘बंगाल में लागू होकर रहेगा CAA, हिम्मत है तो रोक कर दिखाएँ ममता बनर्जी’: मीडिया चला रहा TMC में वापसी की अटकलें, इधर शुभेंदु...

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में CAA कानून लागू होकर रहेगा और यदि ममता में हिम्मत है तो इसे रोक कर दिखाएँ।

JNU वाली आफरीन का अब्बू प्रयागराज हिंसा का मास्टरमाइंड: बीवी-बेटी सहित हिरासत में, घर पर अब चलेगा बुलडोजर

JNU छात्रा आफरीन के अब्बू और प्रयागराज हिंसा के मुख्य आरोपित जावेद मोहम्मद के घर को गिराने का ऐलान किया गया है। पूरा परिवार हिरासत में है।

मंदिरों की मुक्ति से पाठ्यक्रमों की शुद्धि तक: 2024 से पहले जो काम मोदी सरकार को करने चाहिए पूर्ण

केंद्र में मोदी सरकार के 8 साल हो गए। इस दौरान कई अनसुलझे मुद्दे सुलझाए गए, लेकिन 2024 के चुनाव से पहले कुछ मुद्दों को सुलझाना जरूरी है।

पाकिस्तान के 17 हिंदू शरणार्थियों को मिली भारत की नागरिकता: अहमदाबाद में शपथ पत्र लेकर कहा – सुरक्षित महसूस कर रहे

पाकिस्तान के 17 हिंदू शरणार्थियों को भारत की नागरिकता मिल गई है। इन सभी शरणार्थियों को अहमदाबाद के कलेक्टर संदीप सांग्ले ने शपथ पत्र दिया।

‘अभी बिरयानी ना मँगाएँ’: CAA विरोधी दंगाइयों से हर्जाना वसूल सकेगी UP सरकार, मीडिया ने सुप्रीम कोर्ट का कहा आधा बताया-आधा छिपाया

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को सीएए विरोधियों के खिलाफ 'यूपी रिकवरी ऑफ डैमेज टू पब्लिक एंड प्राइवेट प्रॉपर्टी एक्ट, 2021' कार्रवाई करने को कहा।

आपको याद हैं नीरज प्रजापति? मुस्लिम मोहल्ले में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ करती भीड़ के हमले में हुई थी मौत, 2 साल बाद परिवार बदहाल

2020 में झारखंड के लोहरदगा में सीएए के समर्थन में रैली निकली थी। मुस्लिम मोहल्ले में इस पर हमला किया गया था जिसमें नीरज प्रजापति की मौत हो गई थी। जानिए, 2 साल बाद क्या है परिवार का हाल।

CAA के नियम बनाने को लेकर छठी बार बढ़ाई गई समय सीमा: बंगाल BJP के शरणार्थी प्रकोष्ठ ने जताई आपत्ति, मतुआ समुदाय भी नाराज़

CAA को लेकर नियम बनाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने फिर से समयसीमा बढ़ा दी है। इस कानून को बने 2 साल हो चुके हैं। छठी बार बढ़ाई समयसीमा।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe