Friday, May 24, 2024
HomeराजनीतिCAA पर गुमराह कर रहीं ममता बनर्जी, नागरिकता के लिए खुलकर आवेदन करें शरणार्थी:...

CAA पर गुमराह कर रहीं ममता बनर्जी, नागरिकता के लिए खुलकर आवेदन करें शरणार्थी: बंगाल में बोले अमित शाह – ये संदेशखाली के दोषियों को दंड देने का चुनाव

अमित शाह ने कहा कि कॉन्ग्रेस, टीएमसी और कम्युनिस्ट पार्टी वाले 70 वर्षों से राम मंदिर को लटका रहे थे, अटका रहे थे, भटका रहे थे। मोदी सरकार के दौरान राम मंदिर मुद्दे का फैसला भी आ गया, भूमि पूजन भी हो गया और राम मंदिर का निर्माण भी हो गया। 500 साल बाद, रामलला अपने भव्य मंदिर में रामनवमी को अपना जन्मदिन मनाएँगे।

लोकसभा चुनाव 2024 में प्रचार के लिए गृहमंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल पहुँचे। उन्होंने बालुरखाट में जनसभा को संबोधित किया और ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी शरणार्थियों को डरा रही हैं और उन्हें गलत जानकारी दे रही हैं। हकीकत ये है कि सीएए कानून से सभी को नागरिकता मिलेगी। इस दौरान बालुरघाट की जनता से कहा कि आप लोग ईवीएम का बटन इतनी तेजी से दबाना कि बटन बालुरघाट में दबे और करंट कोलकाता में ममता बनर्जी को लगे।

कोलकाता में लगना चाहिए करंट

दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालुरघाट में जनसभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, “माताओं बहनों से कहने आया हूँ कि ये संदेशखाली वालों को दंड देने का चुनाव है। आप कमल के निशान पर बटन दबाएँगे क्या? बटन तो जरूर दबाना, लेकिन इतनी जोर से दबाना कि बटन बालुरघाट में दबे और करंट कोलकाता में ममता दीदी को लगे।”

जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि कॉन्ग्रेस, टीएमसी और कम्युनिस्ट पार्टी वाले 70 वर्षों से राम मंदिर को लटका रहे थे, अटका रहे थे, भटका रहे थे। मोदी सरकार के दौरान राम मंदिर मुद्दे का फैसला भी आ गया, भूमि पूजन भी हो गया और राम मंदिर का निर्माण भी हो गया। 500 साल बाद, रामलला अपने भव्य मंदिर में रामनवमी को अपना जन्मदिन मनाएँगे।

लोगों को गुमराह कर रही हैं ममता बनर्जी

गृहमंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा, “हमने सीएए का कानून पारित किया है। ममता दीदी बंगाल के लोगों को गुमराह कर रही हैं। ये कह रही हैं कि अगर आपने एप्लीकेशन दिया तो आपकी नागरिकता चली जाएगी। मैं आज आपसे कहने आया हूँ। बिना डरे जितने भी शरणार्थीं हैं, एप्लीकेशन भरें, सभी को नागरिकता दी जाएगी। ममता दीदी, आप चाहे जितना भी विरोध करें, हम सभी शरणार्थियों को नागरिकता देंगे। ये हमारा वादा है।”

उन्होंने आगे कहा, “ये मोदी सरकार का कानून है, जिसे कोई बदल नहीं सकता। वो (ममता बनर्जी) रोहिंग्याओं का रेड कारपेट बिछाकर स्वागत करती हैं, और असली शरणार्थियों को मिसलीड करती हैं। बंगाल में आए सभी शरणार्थियों को बिना डर के नागरिकता के लिए आवेदन करना चाहिए।”

एनआईए से धमाकों के आरोपितों को बचाना चाहती हैं ममता दीदी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “2022 में भूपतिनगर में एक बम धमाका हुआ था, जिसमें 3 लोग मारे गए थे। मुझे एक बात बताएँ कि बम धमाका करने वालों को मजबूती से जेल की सलाखों के पीछे डालना चाहिए या नहीं? हाईकोर्ट ने इसकी जाँच एनआईए को सौंपी और ममता दीदी एनआईए के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों को बचाना चाहती हैं। पूरा देश विकास की राह पर आगे बढ़ गया है लेकिन हमारा बंगाल पिछड़ गया है।” उन्होंने आगे कहा, “ममता दीदी, आप एक महिला मुख्यमंत्री हैं… आप संदेशखाली जैसी शर्मनाक घटना पर भी राजनीति कर रही हैं। सालों तक आपकी नाक के नीचे महिलाओं पर अत्याचार होता रहा और तृणमूल कॉन्ग्रेस के गुंडे अत्याचार करते रहे। जब ED आरोपियों को गिरफ्तार करने गई तो ईडी पर पथराव हुआ… बंगाल की महिलाएँ देख रही हैं कि आप संदेशखाली घटना के आरोपितों के साथ हैं…”

इस दौरान अमित शाह ने कहा कि देशभर के गरीबों का 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज का खर्चा मोदी जी उठा रहे हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल के लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। ममता दीदी ने यहाँ आयुष्मान योजना को लागू ही नहीं किया है। एक बार ममता सरकार को उखाड़ दो, सभी का 5 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त हो जाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दुबई में चल रही हनुमत कथा, शेखों ने गुलाब के फूल बरसा कर बागेश्वर बाबा का किया स्वागत: गोल्डन वीजा पर अबुधाबी के मंदिर...

सुपरस्टार रजनीकांत ने अबुधाबी के BAPS मंदिर में दर्शन किया। वहीं दुबई के बुर्ज खलीफा में बागेश्वर धाम वाले बाबा का भव्य स्वागत हुआ।

हिरोइन लैला खान की हत्या मामले में सौतेले अब्बा को हुई ‘सजा-ए-मौत’: फार्म हाउस में गाड़ दी परिवार के 6 लोगों की लाश, 13...

बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान और उनके पूरे परिवार की हत्या मामले में अभिनेत्री के सौतेले पिता को कोर्ट ने सजा-ए-मौत सुनाई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -