Thursday, April 18, 2024

विषय

भूटान

भूटान में PM मोदी ने किया ‘माताओं और बच्चों’ के लिए अस्पताल का उद्घाटन, भारत सरकार ने दिया निर्माण का पूरा फंड: शिलापट पर...

भूटान की अपनी आधिकारिक यात्रा के दौरान PM नरेंद्र मोदी ने थिम्पू में भारत सरकार द्वारा दिए गए फंड से बने अस्पताल का उद्घाटन किया।

‘यह 140 करोड़ भारतीयों का सम्मान’: PM मोदी को मिला भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, सिर्फ 4 लोगों को मिला है ‘ऑर्डर ऑफ द...

पीएम मोदी पहले विदेशी शानाध्यक्ष हैं जिन्हें भूटान ने अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो' से नवाजा है।

भूटान पहुँचे PM मोदी का ‘रेड कार्पेट’ स्वागत, 45 km तक सड़क के दोनों तरफ कतार में खड़े रहे लोग: भारत के बनाए अस्पताल...

PM मोदी भूटान में 'ग्यालत्सेन जेत्सुन पेमा मदर एन्ड चाइल्ड हॉस्पिटल' का उद्घाटन करेंगे। ग्यालत्सेन भूटान में रानी को कहा जाता है और जेत्सुन पेमा वहाँ की मौजूदा रानी हैं।

पीएम मोदी को भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान: भारत की बिना शर्त दोस्ती और समर्थन के लिए जताया आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान नगदग पेल जी खोरलो (Ngadag Pel gi Khorlo Award) पुरस्कार से नवाजा गया।

NDTV ने भूटान के भीतर चीन द्वारा एक गाँव की स्थापना को लेकर चलाई फर्जी खबर: वहाँ के राजदूत ने रिपोर्ट किया खारिज

एनडीटीवी ने गुरुवार को रिपोर्ट किया था कि चीन ने भूटान के इलाके में दो किमी अंदर एक गाँव की स्थापना की है, जो डोकलाम साइट के बहुत करीब है, जहाँ 2017 में चीनी और भारतीय सेना के बीच तनावपूर्ण झड़प हुआ था।

भारत, नेपाल, रूस के बाद अब भूटान की जमीन पर चीन का दावा: GEF ने दावा किया दरकिनार

GEF ने भूटान के त्राशीगंज एक ऑनलाइन बैठक में वहाँ वाइल्डलाइफ पार्क बनाने का निर्णय लिया था, जो चीन को रास नहीं आया। भारत ने जताई आपत्ति।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe