Sunday, January 29, 2023

विषय

मद्रास हाई कोर्ट

‘मंदिर की जमीन पर शव दफनाने की अनुमति नहीं’: मद्रास हाईकोर्ट ने दिया अतिक्रमण हटाने का निर्देश

मद्रास हाईकोर्ट ने कहा कि शवों को दफनाने के लिए मंदिर की जमीनों का उपयोग नहीं किया जा सकता। कोर्ट ने अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया है।

IPS अधिकारी के खिलाफ हाईकोर्ट पहुँचे महेंद्र सिंह धोनी, कोर्ट की अवमानना का आरोप: पहले माँग चुके हैं ₹100 करोड़ का हर्जाना

धोनी ने आईपीएस अधिकारी संपत कुमार के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की। पहले उन्होंने आईपीएस के खिलाफ 100 करोड़ रुपए की मानहानि का केस किया था

‘शादी केवल शारीरिक सुख और संतुष्टि के लिए नहीं होती, इसका मुख्य उद्देश्य बच्चे पैदा करना’: मद्रास HC की टिप्पणी

मद्रास हाईकोर्ट ने कहा कि शादी सिर्फ शारीरिक सुख-संतुष्टि के लिए नहीं होती है, बल्कि इसका उद्देश्य संतानोत्पत्ति, अर्थात परिवार को आगे बढ़ाना भी है।

तमिलनाडु BJP अध्यक्ष को मद्रास HC ने बताया ‘लोकतंत्र का सजग प्रहरी’, फर्जी दस्तावेजों पर पासपोर्ट बनाने का मामला किया था उजागर

तमिलनाडु में पासपोर्ट घोटाले को उजागर करने के मामले में मद्रास हाई कोर्ट ने राज्य बीजेपी के अध्यक्ष के अन्नामलाई को लोकतंत्र का प्रहरी बताया।

‘तौहीद जमात’ के 7 सदस्यों को HC से अंतरिम जमानत, बुर्का जजमेंट के बाद जजों को दी थी हत्या की धमकी: हाईकोर्ट ने कहा...

जजों को मौत की धमकी देने के मामले में जेल में बंद तमिलनाडु तौहीद जमात के 7 सदस्यों को मद्रास हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत दी। आरोपितों ने लिखित में दिया कि वो फिर कभी ऐसा नहीं करेंगे।

‘चरित्र पर शक करना, दूसरों के सामने जलील करना, महिला सहकर्मियों से जोड़कर लांछन लगाना पति के प्रति क्रूरता’: मद्रास हाईकोर्ट

पीठ ने कहा कि महिला ने सहकर्मियों, छात्रों की मौजूदगी में अपने पति के खिलाफ अपनी महिला सहयोगियों के साथ विवाहेतर संबंधों के आरोप लगाए थे।

दूसरे धर्म के व्यक्ति को मंदिर जाने से नहीं रोका जा सकता: मद्रास हाईकोर्ट, ईसाई गायक येसुदास के भजन का दिया उदाहरण

मद्रास हाईकोर्ट ने कहा कि किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति को किसी हिंदू देवता में आस्था है तो उस देवता के मंदिर में उसे जाने से नहीं रोका जा सकता।

मंदिर की जमीन की रक्षा करने के लिए अधिकारी बाध्य, कब्जा करने वाले बेदखल हों: मद्रास HC ने तमिलनाडु सरकार को फटकारा

मद्रास हाई कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए उसे 12 सप्ताह के भीतर इस मामले में एक्शन रिपोर्ट फाइल करने का आदेश दिया है।

सहिष्णुता ही हिंदू धर्म की पहचान है: तमिलनाडु मंदिर में दो संप्रदायों को पूजा का मिला बराबर अधिकार, मद्रास HC ने सुनाया फैसला

पूजा के अधिकार को लेकर मद्रास हाईकोर्ट ने हिंदू धर्म पर विशेष टिप्पणी की। अदालत ने कहा कि किसी भी कीमत पर किसी पक्ष को पूजा करने से नहीं रोका जा सकता।

सरकारी स्कूलों में धर्मांतरण: हाई कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार से पूछा- लगाम लगाने के लिए दिशा-निर्देश क्यों नहीं, ईसाई मिशनरियों को समर्थन का...

मद्रास हाईकोर्ट ने गुरुवार को तमिलनाडु (Tamil Nadu) सरकार को सरकारी स्कूलों में बड़े पैमाने पर कराए जा रहे जबरन धर्मांतरण को लेकर लताड़ लगाई।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
242,999FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe