Saturday, April 13, 2024

विषय

मेडिकल

ब्रेन डेड मानव के शरीर में लगाई सुअर की किडनी, महीने भर से कर रहा काम: ट्रांसप्लांट की दुनिया बदलने की जगी उम्मीद

चिकित्सा के क्षेत्र की यह उपलब्धि मनुष्यों में जानवरों के अंगों के संभावित प्रत्यारोपण की दिशा में एक प्रगति के रूप में देखा जा रहा है।

20 छात्राएँ, 1 नर्स, 2 महिला प्रोफेसर… सैयद ताहिर हुसैन ने सबका किया यौन शोषण: बाल खींचता, गलत तरीके से छूता, अश्लील नाम से...

सर्जरी के दौरान ताहिर हुसैन के साथ रहने से उनके सहयोगी डरते थे। वह छात्राओं को अश्लील उपनामों से बुलाया करता था। गलत तरीके से छूता था।

बुखार, जुखाम, खाँसी, गले में दर्द…: IMA ने बताया इस सीजन में फैले वायरस का नाम, इन दवाइयों को न लेने की दी सलाह

इस बार हो रहे फीवर में लोगों को न केवल बुखार, जुखाम होता है बल्कि इसके साथ खाँसी और गले का इंफेक्शन भी हो जाता है।

सुष्मिता सेन को आया हार्ट अटैक, एंजियोप्लास्टी से बची जान: स्टंट डलने के बाद अभिनेत्री बोलीं- ‘जिंदगी जीने के लिए दोबारा तैयार हूँ’

सुष्मिता सेन ने जानकारी दी कि स्टंट लगाए गए हैं। सबसे जरूरी बात यह है कि मेरे कार्डियोलॉजिस्ट ने बताया कि मेरा दिल वाकई में बड़ा है।

‘खराब प्रबंधन का विरोध किया तो कॉलेज ने लगवा दिया SC/ST एक्ट’: पुलिस से क्लीन चिट के बाद भी मेडिकल छात्रा को नहीं दे...

बाराबंकी स्थित एक मेडिकल इंस्टिट्यूट की छात्रा ने मैनेजमेंट के खिलाफ आवाज उठाने पर खुद पर फर्जी SC/ST केस दर्ज करवाने का आरोप लगाया।

‘यूक्रेन में अधूरी छूटी मेडिकल की पढ़ाई, यहाँ पूरी कर लो’: भारतीय छात्रों को रूस ने दिया ऑफर, महावाणिज्य दूत बोले- हमारे यहाँ...

रूस ने यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई करने वाले भारतीय विद्यार्थियों को बड़ी राहत देते हुए उन्हें अपने यहाँ पढ़ाई जारी रखने की अनुमति दी है।

‘भारत में बने कफ सिरप से हुई 66 बच्चों की मौत – इसकी पुष्टि नहीं’: गाम्बिया को भारत की जाँच पर भरोसा, WHO ने...

गाम्बिया ने कहा है कि भारत के हरिआयाना में स्थित कंपनी मेडेन फार्मास्यूटिकल्स के कफ सिरप से 66 बच्चों की मौत हुई, इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

‘बूस्टर डोज लगने के बाद भी हो रहा है कोरोना, ये मॉडर्न मेडिकल साइंस की असफलता’: बोले बाबा रामदेव – जड़ी-बूटी की तरफ लौटेगी

बाबा रामदेव ने कहा कि मॉर्डन मेडिकल साइंस अपने शैशवावस्था में है। इसलिए बूस्टर डोज के बाद भी लोगों को कोरोना का संक्रमण हो जा रहा है।

तकिए से करो सेक्स, सहपाठी लड़कियों से दुर्व्यवहार: महात्मा गाँधी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, एक-दूसरे को थप्पड़ मारने के लिए जूनियर्स को किया मजबूर

इंदौर स्थित महात्मा गाँधी मेडिकल कॉलेज (MGM) में रैगिंग की घटना सामने आई है। फर्स्ट ईयर के छात्रों ने थर्ड ईयर के सीनियर्स पर रैगिंग और प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

पहली बार दवा ने जड़ से खत्म किया कैंसर: ड्रग ट्रायल में सिर्फ 6 महीने में ठीक हुए मरीज, विशेषज्ञों ने कहा- ‘अविश्वसनीय’

जानलेवा कैंसर बीमारी का उपचार ढूँढते हुए शोधकर्ताओं को DostarLimab नामक दवा मिल गई है जिसने हाल में क्लीनिकल ट्रायल शत-प्रतिशत नतीजे दिए।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe