Friday, February 26, 2021

विषय

मोहन भागवत

‘दुनिया को अखंड भारत की ज़रूरत, जो क्षेत्र खुद को अलग मानते हैं उन्हें भी भारत से जुड़ना आवश्यकता’: संघ प्रमुख मोहन भागवत

"लोग जवाहर लाल नेहरू से पूछ रहे थे कि पाकिस्तान के निर्माण का नया मुद्दा सामने आ रहा है। जब उनसे पूछा गया कि ये सब क्या है? तब नेहरू ने जवाब में कहा, विभाजन मूर्खों का सपना है।”

भारत विरोधी नहीं हो सकता हिंदू, देशभक्ति उसका मूल चरित्र: गाँधी पर किताब का विमोचन कर बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत

मोहन भागवत ने महात्मा गाँधी पर लिखी गई एक पुस्तक का विमोचन करते हुए कहा कि हिंदू कभी देशविरोधी नहीं हो सकता है।

कोलकाता में RSS के मुखिया मोहन भागवत: दुर्गापुर में पार्टी वर्कर के घर धमाका, TMC ने बीजेपी को बताया जिम्मेदार

बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा के बीच मोहन भागवत दो दिन के दौरे पर कोलाकाता पहुँचे हैं। दुर्गापुर से हिंसा की घटना सामने आई है।

समाज के टुकड़े करने वाले लोग, एकता नहीं बर्दाश्त कर पाएँगे: RSS प्रमुख मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख ने कहा कि जिन लोगों को देश के टुकड़े करना है वह समाज में एकता लाना बर्दाश्त नहीं करेंगे। क्रांति के रास्ते समाज में समरसता नहीं लाई जा सकती है।

‘मुस्लिमों को स्वीकारना होगा कि हिन्दू हैं उच्चतर’ – ‘इंडिया टुडे’ को मोहन भागवत पर फेक न्यूज के लिए NCM का नोटिस

'राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग (NCM)' ने 'इंडिया टुडे ग्रुप' को नोटिस भेजा गया है। मोहन भागवत का गलत बयान चलाने का लगा है आरोप।

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव, भूमिपूजन के दौरान पीएम मोदी के साथ साझा किया था मंच

5 अगस्त यानी 8 दिन पहले महंत नृत्य गोपाल दास प्रधानमंत्री मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन में शामिल हुए थे। इसके साथ उन्होंने उनके साथ मंच भी साझा किया था।

पालघर में संतों की हत्या पर मोहन भागवत ने उठाए सवाल, कहा- पुलिस क्या कर रही थी

ऑनलाइन बौद्धिक वर्ग में मोहन भागवत ने पालघर लिंचिंग पर सवाल उठाए। कोरोना की वजह से 30 जून तक RSS ने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।

फैक्ट चेक: क्या मोहन भागवत ने राष्ट्रवाद को नाज़ीवाद और हिटलर से जोड़ा?

भाषण के शुरू में ही मोहन भागवत स्पष्ट कहते सुने जा सकते हैं कि शब्दों का अर्थ बदलता जा रहा है। इसके बाद ही उन्होंने बताया है कि राष्ट्रवाद शब्द के इस्तेमाल करने पर आपके कथन का सीधा अर्थ फासीवाद और नाजीवाद से जोड़ दिया जाता है।

संघ प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ मीडिया और सोनम कपूर दोनों खल्लास… विडियो से पूरा सच आया सामने

"तलाक के अधिक मामले शिक्षित और सम्पन्न परिवारों से सामने आ रहे हैं, क्योंकि शिक्षा और संपन्नता अहंकार पैदा करती है, जिससे परिवार टूट रहे हैं।" - इस लाइन को मीडिया ने भुनाया, सोनम कपूर ने भी प्रोपेगेंडा फैलाया। लेकिन हकीकत में किसी ने भी RSS चीफ के पूरे विडियो को देखने की कोशिश नहीं की।

शक्ति का केंद्र संविधान है संघ नहीं, मुस्लिम RSS की शाखाओं में आएँ: मोहन भागवत

"भारत में शक्ति का केंद्र सिर्फ संविधान है और कोई दूसरा शक्ति केंद्र हो, ऐसी हमारी कोई इच्छा नहीं है। यदि ऐसा हुआ तो हम विरोध करेंगे। संविधान में देश के भविष्य की तस्वीर एकदम साफ है। वही प्रारंभ बताता है और गंतव्य भी।"

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

292,062FansLike
81,858FollowersFollow
392,000SubscribersSubscribe