Thursday, July 29, 2021

विषय

मोहन भागवत

‘1930 से ही मुस्लिमों की जनसंख्या बढ़ाने के प्रयास, वो चाहते हैं दूसरे उनकी दया पर रहें’: असम में CAA-NRC पर बोले RSS प्रमुख

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने असम में CAA-NRC पर कहा कि दिक्कत तब आती है जब संवैधानिक कर्तव्य नहीं चाहिए और अधिकार चाहिए, ऐसा कहा जाता है।

‘RSS ट्रैक पर है या रास्ता भूल गया है?’: एक ऐसे संघी के विचार, जो कभी शाखा नहीं गया

मैं कई ऐसे RSS के सदस्यों को जानता हूँ जिन्होंने सिर्फ इसी कारण से आरएसएस को छोड़ दिया क्योंकि उन्हें लगता है कि आरएसएस बदलाव लाने के प्रति कुछ ज्यादा ही नरम है।

‘इन मुजरिमों पर सरकार का हाथ, लिंचिंग के लिए मुस्लिमों का नाम ही काफी’: RSS प्रमुख के बयान से भड़के ओवैसी

"कायरता, हिंसा और क़त्ल करना गोडसे की हिंदुत्व वाली सोंच का अटूट हिस्सा है। मुस्लिमों की लिंचिंग भी इसी सोच का नतीजा है। ये नफरत हिंदुत्व की देन है।"

संजय सिंह ने संघ प्रमुख भागवत को लिखा पत्र, कहा- श्रीराम मंदिर ट्रस्ट के भ्रष्टाचारियों के बारे में पेश करना चाहता हूँ सबूत

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहनराव भागवत को पत्र लिखकर उनसे मिलने के लिए समय माँगा है।

Twitter ने RSS प्रमुख मोहन भागवत समेत 5 अन्य पदाधिकारियों का वेरिफाइड ब्लू टिक किया रिस्टोर

शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत 5 अन्य संघ पदाधिकारियों के ट्विटर एकाउंट का ब्लू टिक हटा दिया था और इन सभी को ‘Unverified’ की श्रेणी में डाल दिया था।

‘दुनिया को अखंड भारत की ज़रूरत, जो क्षेत्र खुद को अलग मानते हैं उन्हें भी भारत से जुड़ना आवश्यकता’: संघ प्रमुख मोहन भागवत

"लोग जवाहर लाल नेहरू से पूछ रहे थे कि पाकिस्तान के निर्माण का नया मुद्दा सामने आ रहा है। जब उनसे पूछा गया कि ये सब क्या है? तब नेहरू ने जवाब में कहा, विभाजन मूर्खों का सपना है।”

भारत विरोधी नहीं हो सकता हिंदू, देशभक्ति उसका मूल चरित्र: गाँधी पर किताब का विमोचन कर बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत

मोहन भागवत ने महात्मा गाँधी पर लिखी गई एक पुस्तक का विमोचन करते हुए कहा कि हिंदू कभी देशविरोधी नहीं हो सकता है।

कोलकाता में RSS के मुखिया मोहन भागवत: दुर्गापुर में पार्टी वर्कर के घर धमाका, TMC ने बीजेपी को बताया जिम्मेदार

बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा के बीच मोहन भागवत दो दिन के दौरे पर कोलाकाता पहुँचे हैं। दुर्गापुर से हिंसा की घटना सामने आई है।

समाज के टुकड़े करने वाले लोग, एकता नहीं बर्दाश्त कर पाएँगे: RSS प्रमुख मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख ने कहा कि जिन लोगों को देश के टुकड़े करना है वह समाज में एकता लाना बर्दाश्त नहीं करेंगे। क्रांति के रास्ते समाज में समरसता नहीं लाई जा सकती है।

‘मुस्लिमों को स्वीकारना होगा कि हिन्दू हैं उच्चतर’ – ‘इंडिया टुडे’ को मोहन भागवत पर फेक न्यूज के लिए NCM का नोटिस

'राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग (NCM)' ने 'इंडिया टुडे ग्रुप' को नोटिस भेजा गया है। मोहन भागवत का गलत बयान चलाने का लगा है आरोप।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,739FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe