Sunday, April 18, 2021

विषय

हिन्दू मंदिरों का ध्वंस

पाकिस्तान के 365 मंदिरों में से 287 पर भू माफियाओं का कब्जा: Pak सुप्रीम कोर्ट में शोएब आयोग की रिपोर्ट

आयोग ने हिन्दू मंदिरों की स्थिति की रिपोर्ट पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश की। रिपोर्ट में बताया गया कि ETPB आधे से अधिक मंदिरों को...

आंध्र प्रदेश में मंदिरों पर हमलों की जाँच के लिए SIT: CM जगन ने 9 मंदिरों की रखी आधारशिला, 8 का भूमि पूजन

विजयवाड़ा के सीताराम मंदिर में देवी सीता की मूर्ति खंडित पाई गई थी। उससे पहले विभिन्न मंदिरों में भगवान गणेश, राम, वेंकटेश और सुब्रमण्येश्वर स्वामी की प्रतिमाओं को नुकसान पहुँचाया गया था।

जब शाह महमूद कुरैशी ने सोमनाथ को गिराने की खाई कसम: मुस्लिम भीड़ द्वारा मंदिर ध्वस्त करने के बाद पुराना वीडियो वायरल

वीडियो में कुरैशी ने खुद को महमूद गजनवी का वंशज बताते हुए गुजरात स्थित सोमनाथ मंदिर (somnath temple) को गिराने की बात कर रहे हैं।

तीस हजार बाबरी बाकी है, और उसे ले कर रहेंगे: अजीत भारती का वीडियो | Ajeet Bharti on 30000 Babris remain, Hindus must have...

अब वह समय आ गया है कि जब भी कोई ‘बाबरी जिंदा है‘ कहे, तो हमें कहना चाहिए कि हाँ, तीस हजार जिंदा है, और एक-एक को तोड़ कर, मंदिर वहीं बनाएँगे।

तीस हजार बाबरी बाकी है, और हम उसे ले कर रहेंगे

हर राष्ट्र में कानून बहुसंख्यकों के हिसाब से होता है और अल्पसंख्यकों को उसी दायरे के अनुकूल बनना पड़ता है। यहाँ हमेशा उल्टा होता आया है क्योंकि सर्वसमावेशन और सहिष्णुता की बात सिर्फ हिन्दुओं की ही जिम्मेदारी बन गई है।

प्राचीन हिंदू मंदिर को किया ध्वस्त, देवी-देवताओं को निकाल बाहर फेंका: 20 दिन में पाकिस्तान में ऐसी तीसरी घटना

एक प्राचीन हिंदू मंदिर को ध्वस्त कर दिया गया। मंदिर के हिंदू देवी- देवताओं को निकाल कर बाहर फेंक दिया गया। देवी-देवता से संबंधित...

‘जब अयोध्या में भूमिपूजन का मन रहा था जश्न, कश्मीर में तोड़ दिया शिव मंदिर’: सोशल मीडिया में फूटा गुस्सा

5 अगस्त 2020 को अयोध्या में श्रीराम मंदिर का भूमिपूजन हुआ। जब इसका जश्न मन रहा था उसी समय कश्मीर में उपद्रवियों ने एक शिव मंदिर तोड़ दी।

बांग्लादेश: सिर्फ मई 2020 में 10 मंदिरों पर हुआ हमला, लूटपाट, मूर्तियाँ की गई क्षत-विक्षत

वर्ल्ड हिन्दू फेडरेशन बांग्लादेश चैप्टर द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार मई 2020 में ही हिंदुओं के 10 मंदिरों को तोड़ दिया गया। मूर्तियों को क्षत-विक्षत कर दिया गया।

नारायण स्वामी मंदिर को ढाह कर बनाया गया देवल मस्जिद… और राज्य सरकार हिंदू-इस्लामी वास्तुकला पर ताली बजा रही!

केवल इतिहासकार नहीं, बल्कि 'मस्जिद' के भीतर रखा गया 11वीं शताब्दी का शिलालेख भी इस बात को संदर्भित करता है कि पहले ये 'मस्जिद' इंद्रनारायण का मंदिर था। लेकिन राज्य सरकार की तुष्टिकरण वाली ऐसी क्या मजबूरी कि वो सच बोलने से बचती है?

एक और हिंदू मंदिर पर इस्लामी कट्टरपंथियों का हमला: मूर्तियाँ तोड़ी, कालिख पोती, ग्रंथों को नुकसान पहुँचाया

कुछ दिन पहले ही ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुई पत्थरबाजी की निंदा पूरे विश्व में हुई थी। इससे पहले सितंबर 2019 में भी सिंध में ही एक और हिंदू मंदिर में कट्टरपंथियों ने तोड़फोड़ की थी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

292,985FansLike
82,232FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe