Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस नेताओं ने मंदिर गिरा जमीन कब्जाए, युवाओं की नौकरी में तलाशे लूट के...

कॉन्ग्रेस नेताओं ने मंदिर गिरा जमीन कब्जाए, युवाओं की नौकरी में तलाशे लूट के मौके: राजस्थान में बोले PM मोदी, कहा- इनका इतिहास ही नहीं इरादे भी खतरनाक

पीएम मोदी ने राजस्थान में कॉन्ग्रेस सरकार के दौरान नौकरियों के पेपर लीक का मामला भी उठाया। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस ने युवाओं के रोजगार में भी भ्रष्टाचार के मौके खोज लिए थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान में पेपर उद्योग का एक पूरा कारोबार खड़ा हुआ।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के करौली में कॉन्ग्रेस पर बड़ा हमला किया है। पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस ने राजस्थान में तुष्टिकरण की गन्दी राजनीति की है। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस नेताओं ने मंदिर गिरा कर उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया। यहाँ रामनवमी की शोभा यात्रा पर पत्थर बरसाए गए।

प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान के करौली धौलपुर से लोकसभा उम्मीदवार इंदु देवी जाटव के प्रचार के लिए पहुँचे थे। उन्होंने यहाँ कहा है कि राजस्थान ही नहीं बल्कि देश में भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई हो रही है इसलिए INDI गठबंधन के लोग मोदी के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि INDI गठबंधन भ्रष्टाचार बचाने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों को जेल जाना पड़ेगा, यह मोदी की गारंटी है।

पीएम मोदी ने राजस्थान में कॉन्ग्रेस सरकार के दौरान नौकरियों के पेपर लीक का मामला भी उठाया। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस ने युवाओं के रोजगार में भी भ्रष्टाचार के मौके खोज लिए थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान में पेपर उद्योग का एक पूरा कारोबार खड़ा हुआ। उन्होंने इस मामले में भाजपा सरकार की कार्रवाई के विषय में भी बताया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहाँ कॉन्ग्रेस नेताओं एक बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा, “राजस्थान की धरती से मैं कॉन्ग्रेस का एक महापाप बताता हूँ, इसकी कोई माफ़ी या कोई प्रायश्चित नहीं है। कॉन्ग्रेस ने राजस्थान में वोटबैंक के लिए तुष्टिकरण का गंदा खेल खेला। कॉन्ग्रेसी नेताओं ने यहाँ मंदिर तोड़ कर जमीनें कब्जा की है।” आप पीएम मोदी के भाषण का यह हिस्सा नीचे लगे वीडियो में 30 मिनट के बाद सुन सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जिस राजस्थान के धौलपुर ने अयोध्या के श्रीराम मंदिर के लिए पत्थर भेजे, उसी की प्राण प्रतिष्ठा का कॉन्ग्रेस ने बहिष्कार किया। पीएम मोदी ने हमला बोलते हुए कहा कि कॉन्ग्रेस नेता सनातन के खिलाफ बोलने वालों के साथ खड़े हैं। पीएम मोदी ने कहा कि इस बात की कॉन्ग्रेस को सजा मिलनी चाहिए।

करौली की इस रैली में पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस सांसद राहुल गाँधी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि विदेश में कॉन्ग्रेस के शहजादे बोलते हैं कि भारत कोई राष्ट्र नहीं है, देश सर्जिकल स्ट्राइक करता है तो सेना से सबूत माँगते हैं। पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कॉन्ग्रेस टुकड़े टुकड़े गैंग के पीछे खड़ी होती है। PM मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस का इतिहास ही नहीं बल्कि इरादे भी खतरनाक हैं।

कॉन्ग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कच्चातिवु द्वीप का मामला भी उठाया। उन्होंने कहा, “यह वही कॉन्ग्रेस है, जिसने तमिलनाडु के पास के एक द्वीप कच्चातिवु को श्रीलंका को दे दिया था। अब इस देशविरोधी कुकृत्य को कॉन्ग्रेस बेशर्मी से जायज ठहरा रही है। कल ही कॉन्ग्रेस ने कहा है कि कच्चातिवु पर कोई रहता है क्या। रहता नहीं है तो क्या दे दोगे? ऐसे होती है देशसेवा? ये है इनकी मानसिकता। इनके लिए देश का खाली हिस्सा सिर्फ जमीन का एक टुकड़ा है।”

पीएम मोदी ने करौली धौलपुर की इस जनसभा में किसानों की दी जाने वाली सम्मान निधि और श्रीअन्न को प्रमोट करने की बात भी की। उन्होंने यहाँ पशुधन को लेकर किए गए काम भी गिनाए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -