Tuesday, January 18, 2022

विषय

Afghanistan

तालिबान वाला अफगानिस्तान: हमाम में भी नहीं जा सकती औरतें, हिजाब पहन घर में ही नहाना होगा, पुतलों के सिर कलम वाला Video भी...

अफगानिस्तान में अब औरतें सार्वजनिक हमाम का इस्तेमाल नहीं कर सकतीं। तालिबान ने पुतलों का सिर कलम करने का फरमान दिया है।

ISIS की दुल्हन आयशा को भारत वापस लाने पर करें विचार: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को दिया 8 सप्ताह का समय

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार (3 जनवरी 2022) को ISIS दुल्हन सोनिया सेबेस्टियन उर्फ आयशा को भारत वापस लाने का फैसला केंद्र सरकार पर छोड़ दिया है।

टीवी को ‘मौत की सजा’ के बाद तालिबान ने कपड़े की दुकानों में लगे पुतलों का ‘सिर कलम’ करने का दिया आदेश, बताया इस्लाम...

अफगानिस्तान में तालिबान का कहना है कि कपड़ों की दुकानों में रखे पुतले पुतले बुत हैं और इस्लाम में बुत रखना सबसे बड़ा गुनाह है।

तालिबान ने ‘अल्लाह-हू-अकबर’ कह हारमोनियम को कूचा, टीवी को सुनाई मौत की ‘सजा’: वीडियो वायरल

यह पहली बार नहीं है जब तालिबान को मनोरंजन के साधनों तोड़ते हुए देखा गया है। इससे पहले भी वह इस तरह की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

लड़के-लड़कियों के साथ पढ़ने से तालिबान खफा, पैसे की कमी बता बंद की यूनिवर्सिटी: पाकिस्तान ने कहा- रूढ़ीवादी सोच मुल्क के लिए खतरा

अफगानिस्तान में सत्ता में आने के बाद तालिबान ने महिलाओं पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए, जिसको लेकर पाकिस्तान ने उसे रूढ़ीवादी बताया है।

अकेले बाहर नहीं जा सकेंगी महिलाएँ, महिला पत्रकारों को भी पहनना पड़ेगा हिजाब: तालिबान का फरमान – गाड़ी में गाना नहीं बजेगा

अफगानिस्तान में अब महिलाएँ अपने घर से अकेले बाहर भी नहीं निकल सकतीं। उन्हें बाहर जाना है तो वे अपने किसी पुरुष रिश्तेदार के साथ ही जा सकेंगी।

‘ऑपरेशन देवी शक्ति’ के तहत 110 अफगान सिखों का भारत आगमन, सिर पर गुरु ग्रंथ साहिब लिए आ रहे सिखों का वीडियो आया सामने

अफगानिस्तान से लोगों की सुरक्षित वापसी के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन देवी शक्ति के तहत भारत लाए जाएँगे 110 सिख आज दिल्ली पहुँचेंगे।

‘पिछली सरकार के 100+ अधिकारियों की तालिबान ने की हत्या’: HRW रिपोर्ट के बाद अमेरिका और पश्चिमी देशों ने दी कार्रवाई की चेतावनी

अफगानिस्तान में तालिबान ने 100 से अधिक पूर्व अधिकारियों की या तो हत्या कर दी या उन्हें गायब कर दिया। ह्यूमन राइट्स ने रिपोर्ट में किया खुलासा।

काबुल में गुरुद्वारा के पास भीषण बम ब्लास्ट, सिरसा ने कहा- ‘अफगानिस्तान में बचे 235 हिन्दू-सिखों को जल्द निकाले सरकार’

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक गुरुद्वारे के पास भीषण बम विस्फोट हुआ है। इसमें बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने की बात कही जा रही है।

छोटे पर्दे पर नहीं दिखेंगी औरतें, कॉमेडी और विदेशी फिल्में भी बैन: TV के लिए तालिबान का ‘शरिया कानून’

तालिबान ने टीवी सीरियल में महिलाओं पर प्रतिबंध लगाने के लिए नए नियम जारी किए हैं। महिला पत्रकारों और एंकरों को भी स्क्रीन पर हेडस्कार्फ पहनने का आदेश दिया गया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,917FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe