Tuesday, June 25, 2024

विषय

Japan

कोरोना महामारी के बाद अब आया मांस खाने वाला बैक्टेरिया! शरीर में घुस कर टिश्यू को करने करने लगता है बर्बाद, 48 घंटे के...

इस बीमारी के कारण मानवों के शरीर के टिश्यू टूटने लगते हैं और ऑर्गन फेल होने लगते हैं। साथ ही इसका प्रसार अनियंत्रित होने लगता है।

मोदी राज में आत्मनिर्भर हुई सेना, विदेश से गोला-बारूद लेने की नहीं पड़ेगी जरूरत: जापान को पीछे छोड़ दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा सोलर...

भारत जापान को पीछे छोड़ कर विश्व का तीसरा सबसे बड़ा सौर ऊर्जा उत्पादक बन गया है। भारत ने 8 वर्षों में 6 स्थानों की छलांग लगाई है।

ताइवान में भूकंप, 7.5 तीव्रता के झटके, दर्जनों हताहत: सुनामी की आशंका, जापान से लेकर चीन तक हाई अलर्ट

बुधवार की सुबह जापान से लेकर ताइवान और फिलीपींस तक भूकंप और सुनामी से हर तरफ बर्बादी देखी गई। बिल्डिंगें ढह गई, तो समंदर का पानी 3 मीटर तक ऊंची लहरों के साथ आगे बढ़ने लगा।

कहीं आग, कहीं जमीन धँसी, कहीं ढहे घर… जापान में तबाही के साथ नए साल की शुरुआत: 155 बार महसूस किए गए झटके, 30...

2024 की शुरुआत जापान के लिए तबाही लेकर आया है। भूकंप के कारण कई जगहों पर घर ढह गए हैं। मलबों में लोग दबे हैं। कई जगहों पर जमीन धँसी है।

जापान में 90 मिनट में 21 बार आया भूकंप, 35000 घरों में अँधेरा: सुनामी का खतरा, उठ सकती हैं 5 मीटर ऊँची लहरें; भारत...

2024 की पहली ही तारीख जापान के लिए भारी विपदा लेकर आई है। जोरदार भूकंप के बाद सुनामी का अलर्ट जारी किया गया है।

गाय के गोबर से चला रॉकेट इंजन: आग की लपटें 30 से 50 फीट तक, जापान की कंपनी अन्तरिक्ष कार्यक्रम की दिशा बदलने की...

जापान की एक कम्पनी इंटरस्टेलर टेक्नोलॉजीस ने गाय के गोबर से विकसित ईंधन से रॉकेट इंजन को चलाने में सफलता पाई।

कंपनी ने देर रात काम पर लगाई रोक-ओवरटाइम किया बंद, पैदा होने लगे ज्यादा बच्चे: जापान के हाथ लगा जन्म दर बढ़ाने का ‘फॉर्मूला’

जापान की एक कंपनी ने वर्क कल्चर बदला। देर रात काम पर रोक लगाई। ओवरटाइम खत्म किया। न केवल कंपनी की प्रोडक्टिविटी बढ़ी, बल्कि कर्मचारियों के बच्चे भी बढ़ गए।

कोरोना काल में फेस मास्क के कारण मुस्कुराना ही भूल गए जापानी! अब ‘स्माइल कोच’ सिखा रहे कैसे हँसना है, उँगलियों से खींचने पड़ते...

जापान में लोग कोरोना महामारी के दौरान फेस मास्क के इतने आदी हो गए हैं कि अब उन्हें मुस्कुराने के लिए सेशन अटेंड करना पड़ रहा है।

20 साल में ही 10 गुना बढ़ गई मुस्लिम आबादी, मस्जिद 15 से बढ़कर हुए 113: जापान के लिए भी जंजाल बना इस्लामी कट्टरपंथ,...

साल 2000 में जापान में मुस्लिमों की संख्या सिर्फ 10 से 20 हजार थी लेकिन अब इनकी गिनती 2 लाख पार है। यानी एक ही पीढ़ी में ये 10 गुना बढ़े हैं।

पिता जापान के प्रधानमंत्री, सरकारी घर में ‘प्राइवेट पार्टी’ करने पर बेटे की सेक्रेटरी पद से छुट्टी: फुमियो किशिदा ने खींची नैतिकता की नई...

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने कहा कि उनके बेटे शोतारो उनके सेक्रेटरी के पद से इस्तीफा देंगे। तस्वीरों के वायरल होने के बाद फैसला।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें