Thursday, June 20, 2024

विषय

NDRF

तमिलनाडु में बाढ़ से तबाही: सेना ने सँभाला मोर्चा, मछुआरों ने 10000 लोगों की बचाई जान; राज्य ने केंद्र से माँगा ₹19000 करोड़

सबसे ज्यादा तबाही तिरुनेलवेली में दिख रही है, जहाँ ताम्रपर्णी नदी के खतरे के निशान को पार करने के कारण काफी इमारतें पानी में डूब गईं।

सुरेंद्र राजपूत: 17 साल पहले जिन्होंने 5 साल के प्रिंस को निकाला था बोरवेल से, उनकी बनाई पुली ट्रॉली के कारण 41 मजदूरों के...

सुरेंद्र राजपूत ने सिलक्यारा सुरंग में रैट माइनर्स टीम के लिए पुली ट्रॉली बनाई। इस ट्रॉली से सुरंग से मलबा बाहर निकालने में मदद मिली।

वो अंत में निकले, मुस्कुराते हुए… जिनके जज्बे की बात अपने परिजनों से करते थे 40 मजदूर, उन गब्बर सिंह नेगी के PM मोदी...

मजदूर सबा अहमद के भाई नैयर अहमद भी उनकी तारीफ करते नहीं थकते, वो कहते हैं कि गब्बर सिंह सरल स्वभाव के अनुभवी शख्स रहे जो सबका हौसला बढ़ाते रहे।

क्या है रैट होल माइनिंग, जिससे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए उत्तरकाशी की सुरंग में बनाया जा रहा रास्ता

उत्तराखंड की सिलक्यारा सुरंग में फँसे 41 मजदूरों को निकालने के लिए अब रैट होल माइनिंग के तरीके से रास्ता बनाया जा रहा है।

41 मजदूरों को वापस लाने के लिए आई जो अमेरिकी मशीन, वो भी अंदर ही फँस गई: उत्तरकाशी के सुरंग रेस्क्यू में लोहे का...

उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग में 12 नवम्बर से फंसे 41 मजदूरों को निकालने के लिए रास्ता बना रही ऑगर ड्रिलिंग मशीन पिछले 3 दिन से खराब है।

उत्तरकाशी रेस्क्यू ऑपरेशन पर PM मोदी की सीधी नजर, पीएमओ के पूर्व सलाहकार भी मौके पर: 41 मजदूरों के सुरंग से जल्द बाहर आने...

उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग में फँसे 41 मजदूर जल्दी ही बाहर आ सकते हैं। मजदूरों के लिए डाला जा रहा पाइप 39 मीटर अन्दर पहुँच गया है।

‘हम जल्द ही आप तक पहुँचेंगे’ : सिल्क्यारा सुरंग में पहली बार गूँजी उम्मीद की एक आवाज, खिल उठे 10 दिनों से फँसे 41...

उत्तरकाशी सिल्क्यारा टनल में पहली बार एंडोस्कोपिक फ्लैक्सी कैमरा पहुँचने से वहाँ फँसे 41 मजदूरों की बचने की उम्मीद को बल मिला है।

उत्तरकाशी में विदेश से आई टीम, मंदिर में पूजा के बाद शुरू किया मजदूरों को बचाने का अभियान: कहा- सबको निकालेंगे, किसी को नहीं...

उत्तरकाशी की सिल्क्यारा सुरंग के सर्वेक्षण के लिए अंतरराष्ट्रीय एक्सपर्ट पहुँच हैं। उनका कहना है कि जल्द ही मजदूरों को निकाल लिया जाएगा।

5 तरफ से प्रयास, बाबा बौखनाथ से प्रार्थना, अभी और लगेगा समय… उत्तरकाशी में फँसे मजदूरों को निकालने के लिए अब तलाशे जा रहे...

उत्तरकाशी की सिल्क्यारा सुरंग में फँसे 41 मजदूरों को निकालने के लिए अब नए रास्ते तलाशे जा रहे हैं। सुरंग को ऊपर से भी ड्रिल करने की योजना है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें