Thursday, June 13, 2024

विषय

RBI

मोदी 3.0 के बीच सेंसेक्स ने भरी उड़ान, ऑल टाइम हाई पर पहुँचा शेयर बाजार, BSE के साथ NSE ने भी तोड़े रिकॉर्ड

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स ऑल टाइम हाई 76,795.31 तक पहुँच गया था, हालाँकि शाम तक ये थोड़ी गिरावट के साथ 1618.85 की बढ़त के साथ 76,693.36 पर बंद हुआ।

भारत का 100 टन सोना घर लौटा, इंग्लैंड के बैंक से लेकर आई RBI: कभी गिरवी रखती थी सरकारें, अब देश के अपने ही...

रिजर्व बैंक ने वित्त वर्ष 2022-23 में 34.3 टन जबकि 2023-24 में 27.7 टन नया सोना खरीदा है। भारत का लगातार सोना खरीदना यह दिखाता है कि उसकी अर्थव्यवस्था मजबूत है।

3 साल में 4 गुना हुआ बैंक फ्रॉड, लेकिन नुकसान की रकम एक तिहाई हुई: RBI रिपोर्ट से खुलासा, प्राइवेट बैंक के कस्टमर झाँसे...

वित्त वर्ष 2023-24 में लोगों से बैंक धोखाधड़ी के 36,075 मामले हुए। इस धोखाधड़ी के कारण लोगों का ₹13,930 करोड़ का नुकसान हुआ है।

नए ग्राहक जोड़ने पर प्रतिबंध, क्रेडिट कार्ड जारी करने पर भी रोक: RBI ने कोटक महिंद्रा बैंक पर लगाए कई तरह के प्रतिबंध, कहा...

RBI ने Kotak Mahindra Bank को ऑनलाइन या मोबाइल बैंकिंग एप के जरिए ग्राहक जोड़ने से रोक दिया है। नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर भी प्रतिबंध।

‘वित्त मंत्री रहते RBI पर दबाव बनाते थे P चिदंबरम, सरकार के लिए माहौल बनाने को कहते थे’: बैंक के पूर्व गवर्नर ने खोली...

आरबीआई के पूर्व गवर्नर पी सुब्बाराव का दावा है कि यूपीए सरकारों में वित्त मंत्री रहे प्रणब मुखर्जी और पी चिदंबरम रिजर्व बैंक पर दबाव डालते थे कि वो सरकार के पक्ष में माहौल बनाने वाले आँकड़ें जारी करे।

‘शपथ लेने के अगले दिन ही आएगा धमाधम काम’: RBI की 90वीं वर्षगाँठ पर PM ने जाहिर कर दिए ‘मोदी 3.0’ के इरादे, बोले...

पीएम नरेन्द्र मोदी ने रिजर्व बैंक (RBI) से कहा है कि वह अपनी तैयारी करके रखें क्योंकि उनके पीएम बनने के बाद RBI के पास काफी काम आने वाला है।

Paytm के रिचार्ज से लेकर वॉलेट सर्विस तक पर रोक: जानिए क्या है RBI का आदेश, कब तक निकाल सकते हैं पैसा

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक (PPBL) पर कई प्रतिबंध लगाए हैं। अब कंपनी नए ग्राहक नहीं जोड़ पाएगी।

मुंबई में धमाकों की धमकी देने के मामले में आदिल रफीक समेत 3 वडोदरा से गिरफ्तार, कहा था- RBI हेडक्वार्टर सहित 11 बैंकों में...

RBI हेडक्वार्टर समेत 11 बैंकों के दफ्तरों को उड़ाने की धमकी देने के मामले में क्राइम ब्रांच ने तीन को पकड़ा है। एक की पहचान आदिल रफीक के तौर पर हुई है।

‘लोन भुगतान के 30 दिन के भीतर लौटाएँ संपत्ति के कागजात’: बैंकों को RBI का सख्त निर्देश, देरी होने पर प्रतिदिन ₹5000 देना पड़ेगा...

RBI ने सभी बैंकों को निर्देश दिया है कि जो भी लोग ऋण का भुगतान कर देते हैं, एक महीने के भीतर उनकी संपत्ति के कागजात उन्हें वापस किए जाएँ।

RBI के शक्तिकांत दास दुनिया के टॉप बैंकर, A+ रेटिंग वाले सिर्फ 3 ही गवर्नर: GST कलेक्शन 11% ऊपर, लगातार 5 महीने तक ₹1.50+...

भारतीय रिर्जव बैंक के गर्वनर शक्तिकांत दास को अमेरिकी पत्रिका 'ग्लोबल फाइनेंस' ने वैश्विक स्तर के केंद्रीय बैंकर के खिताब से नवाजा है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें