Friday, May 31, 2024

विषय

Religion

‘प्राइवेसी सिर्फ जेंडर-सेक्सुअल ही नहीं, आध्यात्मिक भी’: जानिए क्या है ‘अंगप्रदक्षिणम’ प्रथा जिसपर लगी रोक हाईकोर्ट ने हटाई, कहा- प्रशासन नहीं रोक सकता

मद्रास हाई कोर्ट ने अंगप्रदक्षिणम क्रिया पर लगाए गए पूर्ववर्ती न्यायाधीश के फैसले को बदल दिया और कहा कि यह निजता का अधिकार है।

दान कर दी ₹200 करोड़ की संपत्ति, गुजरात के इस कारोबारी ने पत्नी समेत लिया संन्यास: भिक्षा माँग कर खाएँगे, बेटे-बेटी पहले से इसी...

गुजरात में व्यापारी पति-पत्नी ने अपनी सारी संपत्ति दान करके भिक्षुक बनने का फैसला लिया है।

अब माता-पिता को बताना होगा अपना धर्म तभी होगा बच्चे के जन्म का रजिस्ट्रेशन, मोदी सरकार ने बर्थ सर्टिफिकेट का बदला नियम

अब बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र में माता पिता के नाम के साथ ही दोनों के धर्म के बारे में भी जानकारी देना पड़ेगा। केंद्र सरकार ने माता और पिता दोनों के लिए धर्म की जानकारी देना अनिवार्य बना दिया है।

गोवा-मनाली नहीं, अब अयोध्या-काशी है हॉटस्पॉट: होटल बुकिंग में 70% उछाल, नए साल पर वाराणसी पहुँचे 8 लाख श्रद्धालु

OYO पर अयोध्या रुकने वालों में 70% की उछाल। वाराणसी में नए साल पर 8 लाख शरणार्थी पहुँचे। आध्यात्मिक पर्यटन में तेज़ी भारत के लिए अच्छी।

चुनाव खत्म होते ही राष्ट्रसेवा के मिशन पर निकल पड़े प्रबल प्रताप जूदेव: 8 परिवारों को सनातन में वापस लेकर लौटे, कहा- आजीवन करवाता...

छत्तीसगढ़ के पत्थलगाँव में BJP नेता प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने 8 परिवारों की घर वापसी करवाई। इससे पहले 101 परिवारों की घर वापसी कराई थी।

‘नापाक औरत से बच गया तू’: सिंगर हिमांशी खुराना से ‘अलग धर्म’ के कारण आसिम रियाज का ब्रेकअप, कट्टरपंथी दिखा रहे नफरत

बिग बॉस 13 का चर्चित जोड़ा आसिम रियाज और हिमांशी खुराना ने अलग-अलग धर्म होने के कारण अपनी राहें अलग-अलग कर ली हैं। दोनों अब साथ नहीं हैं।

16 साल की जैन बालिका ने रखा 110 दिन का उपवास, सिर्फ पानी पीती थी: इधर ‘तपस्या’ थी जारी, उधर स्कूल भी जाती रही

मुंबई में 16 वर्ष की एक जैन बालिका कृशा शाह ने 110 दिन का लम्बा उपवास पूरा किया है। इस दौरान वह सिर्फ गुनगुना पानी पीती थीं।

‘टाइमपास है लिव इन रिलेशनशिप’: परिवार की मर्जी के खिलाफ सोहिल के साथ भागी थी हिन्दू लड़की, याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुरक्षा देने...

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिव इन रिलेशनशिप को टाइमपास बताते हुए मुस्लिम युवक के साथ रह रही हिन्दू लड़की को पुलिस सुरक्षा देने से इनकार किया।

आफरीन को भारी पड़ा हिन्दू लड़के से प्यार करना, अब्बा और भाई ने ही पीट-पीट कर उतार दिया मौत के घाट: पोस्टमॉर्टम के लिए...

अमेठी की आफरीन को सर्वेश से प्यार करने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। घरवालों ने उसे इतना मारा कि उसकी जान चली गई। वीडियो आया सामने।

रामपुर की शाइस्ता अली ने की ‘घर वापसी’, मंदिर में राम अवतार को चुना जीवन साथी और बन गईं सीमा: भाई नावेद ने कहा...

नावेद अली ने बदायूँ के रहने वाले राम अवतार पर अपनी बहन को बहला-फुसला कर साथ ले जाने का शक जताया था। FIR भी दर्ज हुई थी। शाइस्ता बोली - मर्जी से गई।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें