Thursday, May 23, 2024

विषय

Sabrimala

‘नवा केरल’ में वामपंथी सरकार बिजी, फिर सबरीमाला की सुध कौन ले: भक्तों की भीड़ पर अव्यवस्था भारी, जागा हाई कोर्ट

सबरीमाला में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। पर वामपंथी सरकार समुचित व्यवस्थाओं को लेकर गंभीर नहीं दिखती। अब केरल हाई कोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया है।

सबरीमाला मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों को शौचालय के पानी में पका खाना खिला रहा था अब्दुल, रंगे हाथों पकड़ाया: CPIM का है नेता

केरल में CPIM यूथ विंग DYFI के नेता अब्दुल शमीम की स्टॉल पर सबरीमाला तीर्थयात्रियों के भोजन के लिए टॉयलेट का पानी इस्तेमाल करने का आरोप है।

काले वस्त्र, नग्न पैर, सिर पर इरुमुडी… भगवान अयप्पा के दर्शन करने पहुँचीं मोदी की मंत्री, सबरीमाला की परंपराओं को बचाने के लिए भी...

सबरीमाला में परंपरागत रूप से 10 से 50 वर्ष की लड़कियों और महिलाओं का प्रवेश निषेध है क्योंकि भगवान अयप्पा ब्रह्मचारी हैं। शोभा करंदलाजे की उम्र 57 है।

भगवान अयप्पा की पूजा के लिए पादरी ने छोड़ा पद, कर रहे 41 दिनों का ‘व्रत’: सबरीमाला मंदिर जाने से पहले मानने पड़ते हैं...

41 दिनों के उपवास के बाद एंग्लिकन पादरी फादर डॉक्टर मनोज सबरीमाला की तीर्थयात्रा पर निकलेंगे, जहाँ वह सभी अनुष्ठानों का लगन से पालन करेंगे।

‘यदि कोई मुस्लिम कहने लगे मुझे पुजारी बना दो, तब क्या होगा?’: HC में सबरीमाला की तरफ से पेश हुए J साई दीपक, कहा...

जे साई दीपक ने कहा, "मंदिर के नियमों को बदलने का कोई भी प्रयास मंदिर के इतिहास को फिर से लिखने जैसा होगा। जिसकी अनुमति नहीं दी जा सकती।"

स्वामी अय्यप्पा के भक्त अब भी 41 दिन की दीक्षा रखते हैं, एक्टिविस्ट्स कहाँ हैं? वामपंथी नैरेटिव को ध्वस्त करती है Malikappuram, कहानी श्रद्धा...

ईश्वर का हर भक्त देवघर में 'बम' और सबरीमाला में 'स्वामी' होता है, चाहे उसकी जाति जो भी हो। 'मलिकाप्पुरम' वामपंथी नैरेटिव को ध्वस्त करती है।

भगवान अयप्पा को रिकॉर्ड चढ़ावा: सबरीमाला मंदिर में सिक्कों का लगा पहाड़, 600 कर्मचारियों का गिनते-गिनते दम फूला

केरल के सबरीमाला (Sabarimala Temple) स्थित भगवान अयप्पा के मंदिर में इस बार रिकॉर्ड चढ़ावा आया है। मंदिर को करीब 351 करोड़ रुपए का चढ़ावा मिला है।

साउथ के जिस हीरो की फिल्म ने कमाए ₹500 करोड़, वो आम भक्तों की तरह पहुँचे भगवान अय्यप्पा के दरबार में: सबरीमाला मंदिर में...

'PS 1' के लीड एक्टर जयम रवि की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें वो लाल धोती पहन कर भगवान अय्यप्पा के सबरीमाला मंदिर में हाजिरी लगा रहे हैं।

काला वस्त्र, नंगे पैर, जमीन पर सोना… RRR फेम राम चरण तेजा 41 दिनों की कठोर साधना पर, पूरी कर रहे ‘अयप्पा दीक्षा’

एक तरफ RRR एक हजार करोड़ की कमाई के आँकड़े को छूने वाली है। दूसरी तरफ इस फिल्म के अभिनेता राम चरण तेजा 'अयप्पा दीक्षा' पर हैं।

चटाई पर सोना, सात्विक भोजन, ब्रह्मचर्य का पालन: भगवान अयप्पा के द्वार पर अजय देवगन, 41 दिन की कठोर साधना

बाॅलीवुड एक्टर अजय देवगन ने भगवान अयप्पा स्वामी मंदिर में पूजा की। 41 दिनों की कठिन साधना और व्रत के बाद वे सबरीमाला पहुँचे।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें