Wednesday, December 1, 2021

विषय

Taliban

छोटे पर्दे पर नहीं दिखेंगी औरतें, कॉमेडी और विदेशी फिल्में भी बैन: TV के लिए तालिबान का ‘शरिया कानून’

तालिबान ने टीवी सीरियल में महिलाओं पर प्रतिबंध लगाने के लिए नए नियम जारी किए हैं। महिला पत्रकारों और एंकरों को भी स्क्रीन पर हेडस्कार्फ पहनने का आदेश दिया गया है।

1.4 करोड़ हुई कुपोषित बच्चों की संख्या, 11 लाख पर मँडरा रहा भूख से मौत का खतरा: तालिबान के शासन में अफगानिस्तान बेहाल

अफगानिस्तान के करीब 11 लाख बच्चों पर गंभीर कुपोषक से मौत का खतरा मँडरा रहा है। तालिबान के शासन में स्थिति बेहाल। 1.40 करोड़ कुपोषित बच्चे।

अफगानिस्तान: नंगरहार प्रांत की मस्जिद में जोरदार विस्फोट, तीन की मौत 15 घायल

अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत स्थित एक मस्जिद में नमाज के दौरान ब्लास्ट हुआ है। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 से अधिक लोग घायल हैं।

अफगान महिला ने रोटी के लिए नवजात बच्ची को ₹37000 में बेचा, तालिबान राज में 2.28 करोड़ लोग कुपोषण के शिकार

अफगानिस्तान में अराजकता की हालत ये है कि वहाँ 2.28 करोड़ लोग कुपोषण के शिकार होने के खतरे से जूझ रहे हैं, 10 लाख बच्चों पर मौत का खतरा है।

‘इस्लाम अपनाओ या मरो’: अफगानिस्तान के सिखों के सामने तालिबान शासन का दो विकल्प, देश छोड़ने को मजबूर अल्पसंख्यक

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अफगानिस्तान में सिखों से जबरन इस्लाम कबूल करवाया जा रहा है। बात नहीं मानने पर उनकी हत्या कर दी जाती है।

‘मुझे हिन्दू होने पर शर्म आ रही है’: सड़क पर नमाज के विरोध से भड़कीं स्वरा भास्कर, गुरुग्राम में हर जुमे को लगता है...

स्वरा भास्कर ने गुरुग्राम की घटना पर अपना गुस्सा जताते हुए कहा कि वो हिंदू होने पर शर्मिंदा हैं। उन्होंने हिंदुत्व का मतलब परोपकार बताया है।

वॉलीबॉल खेलती थी महजबीं, तालिबान ने सिर काट दिया: रिपोर्ट में दावा- अन्य महिला खिलाड़ियों की भी कर रहा तलाश

महजबीं अशरफ गनी सरकार के पतन से पहले काबुल नगरपालिका वॉलीबॉल क्लब के लिए खेलती थीं। वह क्लब के स्टार खिलाड़ियों में से एक थीं।

‘सुसाइड बॉम्बर इस्लाम और तालिबान के हीरो’: सिराजुद्दीन हक्कानी ने की तारीफ, 125 डॉलर और जमीन देने का किया ऐलान

अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात के आंतरिक मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी ने तालिबान के आत्मघाती हमलावरों को इस्लाम और ‘देश का हीरो’ करार दिया है।

काबुल के गुरुद्वारे में जबरन घुसे तालिबानी: धमकी-तलाशी से डरे सिखों ने माँगी भारत से मदद, कंधार के शिया मस्जिद में भी हुआ बम...

कंधार में एक शिया मस्जिद में बम विस्फोट की घटना हुई। इसमें 16 लोगों के मारे जाने की खबर है। विस्फोट मस्जिद में जुमे की नमाज के समय हुआ है।

काबुल के मंदिर में ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ का पाठ: भारत सरकार से वहाँ के बचे हुए हिंदुओं ने की जल्द निकालने की माँग, VIDEO...

पत्रकार रविंदर सिंह ने अपने 'हरे-रामा, हरे-कृष्णा' गाते हुए हिंदुओं का वीडियो ट्वीट किया है। यह काबुल के असमाई मंदिर का बताया जा रहा है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
140,754FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe