Saturday, July 13, 2024
Homeफ़ैक्ट चेकमीडिया फ़ैक्ट चेकलड़की के साथ डांस कर रहे बिहार के MLA का वायरल Video निकला Fake

लड़की के साथ डांस कर रहे बिहार के MLA का वायरल Video निकला Fake

यह स्पष्ट हो गया है कि यह वीडियो भले ही फेक नहीं हो, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में जिन विधायकों का नाम आया था, कम के कम उनका इस वीडियो से कुछ भी लेना-देना नहीं है।

स्टडी टूर पर मणिपुर गए बिहार के विधायकों की डांस करने वाली वीडियो सामने आई है। इम्फाल टाइम्स में छपी एक खबर से हिंदी मीडिया को इसके बारे में पता चल। इम्फाल टाइम्स में प्रकाशित खबर के अनुसार बिहार के चार विधायक भारत-म्यांमार सीमा के पास स्थित मोरे शहर में लड़कियों के साथ डांस करते कैमरे में कैद हो गए। और यह वीडियो वायरल हो गया। हालाँकि, आरोप के घेरे में आए विधायकों ने वीडियो को फेक बताते हुए पूरे मामले की जाँच की माँग की है।

जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, उसमें विधायक (या उनके जैसे दिखने वाले) लड़कियों के साथ डांस करते हुए दिख रहे हैं और साथ में वो डांस करने वाली लड़की को शराब भी पीला रहे हैं।

इम्फाल टाइम्स में प्रकाशित रिपोर्ट

अखबार ने लिखा कि यह पहली बार नहीं है कि इस तरह की कोई घटना सामने आई है। अखबार का कहना है कि यहाँ ऐसी कई घटनाएँ होती हैं जिसमें वीआईपी, वीवीआईपी इस शहर को ‘सेक्स डेस्टिनेशन’ समझ कर आते हैं। हालाँकि, पर्याप्त सबूतों के अभाव में इस तरह की अनैतिक गतिविधियों पर लगाम नहीं लग पाता।

विधायकों ने वीडियो को बताया फेक

वीडियो वायरल होने और कई मीडिया संस्थानों में इस खबर के चलने बाद विधायक यदुवंश यादव ने कहा है कि इस वीडियो में वे नहीं हैं। ये फेक वीडियो है जिसमें कोई सच्चाई नहीं है। उन्होंने कहा कि वे इस वीडियो को लेकर मानहानि का दावा करेंगे। यदुवंश यादव के अलावा 3 अन्य विधायकों का भी यही कहना है कि ऐसे किसी वीडियो से उनका कोई संबंध नहीं है और यह उन्‍हें बदनाम करने की साजिश है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जाँच हो। वीडियो में दिख रहा चेहरा विधायक यदुवंश यादव के चेहरे से मेल नहीं खाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर ऑपइंडिया ने भी यह खबर प्रकाशित (विधायक द्वारा फेक बताए जाने और वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं का डिस्क्लेमर लगा कर) की थी। लेकिन अब जबकि यह स्पष्ट हो गया है कि यह वीडियो भले ही फेक नहीं हो, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में जिन विधायकों का नाम आया था, कम के कम उनका इस वीडियो से कुछ भी लेना-देना नहीं है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लालू यादव ने हाथ जोड़ अनिल अंबानी को किया प्रणाम, प्रियंका चतुर्वेदी ने एन्जॉय किया ‘यादगार क्षण’: अनंत अंबानी की शादी में I.N.D.I. नेताओं...

अखिलेश यादव अपनी बेटी और पत्नी डिंपल के साथ समारोह में मौजूद रहे। यहाँ तक कि कॉन्ग्रेस नेता सलमान ख़ुर्शीद भी अपने परिवार के साथ भोज खाने के लिए पहुँचे।

‘अमेरिका की उप-राष्ट्रपति ने राहुल गाँधी से फोन पर की बात, दुनिया मानती है अगला PM’: कॉन्ग्रेस इकोसिस्टम के साथ-साथ मीडिया ने चलाई खबर,...

खुद को लेखक बताने वाले हर्ष तिवारी ने दावा किया कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गाँधी का कद काफी बढ़ गया है, दुनिया उन्हें अगले प्रधानमंत्री के रूप में देख रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -