Wednesday, May 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'न्यूड तस्वीरें माँगी जाती थीं': कास्टिंग काउच पर 'ये झुकी झुकी सी नज़र' वाले...

‘न्यूड तस्वीरें माँगी जाती थीं’: कास्टिंग काउच पर ‘ये झुकी झुकी सी नज़र’ वाले हीरो का खुलासा, कहा – ‘…चबा कर छोड़ देते हैं’

उनके ही शब्दों में जानें तो, "मैंने इस दुनिया को देखने के बाद केवल 4 महीने बाद ही मॉडलिंग छोड़ने का फैसला किया। मुझे खुद से सोचने या बोलने की इजाजत भी नहीं थी।"

टीवी की दुनिया में सीरियल ‘ये झुकी-झुकी सी नजर’ (Yeh Jhuki Jhuki Si Nazar) से फेमस हुए एक्टर अंकित सिवाच (Ankit Siwach) ने हाल ही में अपने साथ हुई कास्टिंग काउच की घटना का खुलासा किया। अंकित ने बताया कि वह भी कास्टिंग काउच (Casting Couch) का सामना कर चुके हैं। उन्होंने याद किया कि कैसे उनसे न्यूड फोटोज माँगे गए थे। उन्होंने ‘हिंदुस्तान टाइम्स ‘को दिए इंटरव्यू में बताया कि स्ट्रगलिंग के दिनों में उन्हें कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था।

अंकित ने बताया कि उनके होमटाउन मेरठ से दिल्ली आना उनके लिए काफी कठिन समय था। बातचीत में उन्होंने बताया कि उन दिनों उनसे कई बार न्यूड फोटोज की डिमांड की गई थी। टीवी एक्टर अंकित सिवाच ने साल 2017 में अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था। इससे पहले वह 12 साल तक दिल्ली में मॉडलिंग कर चुके हैं। भले ही अंकित लंबे समय तक मॉडलिंग में रहे, लेकिन एक समय ऐसा भी आया था, जब उन्होंने इस प्रोफेशन को छोड़ने का पूरा मन बना लिया था।

उनके ही शब्दों में जानें तो, “मैंने इस दुनिया को देखने के बाद केवल 4 महीने बाद ही मॉडलिंग छोड़ने का फैसला किया। मुझे खुद से सोचने या बोलने की इजाजत भी नहीं थी। मैं एक गुड लुकिंग लड़का था, जो अच्छे कपड़े पहनकर केवल तस्वीरें खिंचवाना चाहता था। मैं हमेशा सोचता था कि सभी लोग अच्छे होते हैं, लेकिन जब आप कमजोर होते हैं तो हर कोई आपका फायदा उठाना चाहता है। आपको सभी लोग राक्षस जैसे लगने लगते हैं। आप इन राक्षसों को नज़रअंदाज़ करना चाहते हैं, लेकिन यह आपको चबाकर छोड़ देते हैं।”

कास्टिंग काउच के बारे में बात करते हुए अंकित ने आगे बताया, “मुझसे ऐसी पार्टियों में आने के लिए कहा जाता था, जिसमें ​मेरा कोई काम ही नहीं होता था। यह एक तरह से प्रताड़ना थी, क्योंकि मैं इसके लिए तैयार नहीं था। कई बार ऐसी परिस्थितियों से परेशान होकर मैं सब कुछ छोड़ देना चाहता था। मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर सकता था, लेकिन जब आप देखते हैं कि ये गिद्ध जैसे लोग आपको नोचने के लिए बैठे हुए हैं तो आपका रोने का और घर वापस जाने का मन करता है।”

उन्होंने यह भी बताया कि वो इसके कारण बहुत मानसिक तनाव से गुजरे हैं। बकौल अंकित, वो रोए भी लेकिन फिर उन्होंने जाना कि यह मानवीय स्वभाव है कि जिसके पास ताकत होती है, वह अपने से कमजोर व्यक्ति का शोषण करना चाहता है। उन्होंने कहा, “यह मॉडलिंग ही नहीं हर इंडस्ट्री में होता है। आप ऐसे लोगों से बच नहीं सकते हैं। मुझे कई बार कॉम्प्रोमाइज करने के ऑफर मिले। मैं ऐसे बहुत सारे एक्टर्स का उदाहरण दे सकता हूँ। अंकित ने यह भी माना कि कोई किसी के साथ जबरदस्ती नहीं कर सकता है। साथ ही बताया कि उनका कभी भी शारीरिक शोषण करने की कोशिश नहीं की गई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -