Monday, June 24, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन‘द क्रिएटर- सृजनहार’ पर बवाल, अहमदाबाद में बजरंग दल कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन: फिल्म पर...

‘द क्रिएटर- सृजनहार’ पर बवाल, अहमदाबाद में बजरंग दल कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन: फिल्म पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप

फिल्म 'द क्रिएटर- सृजनहार' के निर्माता राजेश कराटे 'गुरुजी' और राजू पटेल हैं। फिल्म का लेखन और निर्देशन प्रवीण हिंगोनिया ने किया है। यह फिल्म 26 मई 2023 को देश भर के 250 से अधिक सिनेमा घरों में रिलीज होने वाली है। फिल्म में आर्य बब्बर, रजा मुराद, सीआईडी ​​सीरियल फेम दयानंद शेट्टी और मिर्जापुर वेब सीरीज फेम शाजी चौधरी मुख्य भूमिका में हैं।

बॉलीवुड (Bollywood) की फिल्म ‘द क्रिएटर- सृजनहार’ का विरोध हो रहा है। गुजरात के अहमदाबाद में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन किया है। शुक्रवार (26 मई 2023) को रिलीज होने वाली इस फिल्म को लेकर हिंदूवादी संगठनों का आरोप है कि यह लव जिहाद को बढ़ावा देती है। वे इस पर बैन लगाने की माँग कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार (24 मई 2023) की शाम अहमदाबाद के एक मल्टीप्लेक्स के पास जमा हुए। बजरंग दल वालों ने बताया कि उन्हें पता चला कि यह फिल्म लव जिहाद को बढ़ावा देती है। इसलिए कार्यकर्ता फिल्म का विरोध कर रहे हैं। इस दौरान जमकर नारेबाजी की गई। थियेटर वालों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुँची और उन्हें हिरासत में ले लिया।

फिल्म का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं को नजदीकी वडाज थाने ले जाया गया, जहाँ कुछ देर तक समझा-बुझाकर उन्हें छोड़ दिया गया। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए बजरंग दल कार्यकर्ता हिरेन रबारी ने घटना को लेकर ऑपइंडिया से खास बातचीत की।

हिरेन रबारी ने कहा, “यह फिल्म हमारे बच्चों को भारतीय संस्कृति से खुद को अलग करने और लव जिहाद के जाल में फँसने के लिए उकसाती है। फिल्म में युवाओं को माता-पिता से दूर रहकर गैर-धर्म के लोगों के साथ प्यार करने की सीख दी गई है। बजरंग दल इस फिल्म का विरोध करेगा और इसकी रिलीज को रोकेगा।”

विवाद पर क्या बोले फिल्म मेकर्स ?

फिल्म के विरोध पर इसके निर्माता राजेश कराटे ‘गुरुजी’ ने कहा कि वो किसी धमकी से नहीं डरते। कराटे ने कहा, “हमने फिल्म में यह दिखाने की कोशिश की है कि दुनिया को बदला जा सकता है। मैं सभी धर्मों के मानने वालों से अपील करता हूँ कि वे धर्म के नाम पर दंगा और हिंसा न करें। धर्म बचाने के नाम पर किसी की हत्या क्यों करते हैं? धर्म को नहीं व्यक्ति को बचाओ।”

राजेश कराटे ने कहा कि फिल्म में कई धर्म के जोड़ों को एक दूसरे से प्यार करते दिखाया गया है। उन्होंने कहा, “जो लोग अपने मजहब को मानते हैं, मुझे उनसे कुछ नहीं कहना। मेरा मानना है कि दुनिया में मजहब जैसा कुछ नहीं होता, इसलिए मेरा उद्देश्य है दुनिया से मजहब को खत्म करना।”

फिल्म ‘द क्रिएटर- सृजनहार’ के निर्माता राजेश कराटे ‘गुरुजी’ और राजू पटेल हैं। फिल्म का लेखन और निर्देशन प्रवीण हिंगोनिया ने किया है। यह फिल्म 26 मई 2023 को देश भर के 250 से अधिक सिनेमा घरों में रिलीज होने वाली है। फिल्म में आर्य बब्बर, रजा मुराद, सीआईडी ​​सीरियल फेम दयानंद शेट्टी और मिर्जापुर वेब सीरीज फेम शाजी चौधरी मुख्य भूमिका में हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -