Wednesday, July 24, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'इंडियन' नहीं 'भारत'... अक्षय कुमार ने बदल डाला फिल्म का नाम: बंगाल के कोयला...

‘इंडियन’ नहीं ‘भारत’… अक्षय कुमार ने बदल डाला फिल्म का नाम: बंगाल के कोयला खदान की कहानी, 34 साल पहले हुआ था ‘ग्रेट रेस्क्यू’

इस खादान में 64 ऐसे मजदूर थे जो कोयले की खदान में बाढ़ आने के कारण अंदर ही फँस गए थे। उस समय जसवंत सिंह नाम के एक शख्स ने खुद की जान दाँव पर लगा कर उन्हें बचाया था।

जब से मोदी सरकार ने देश के नाम के रूप में ‘भारत’ को प्राथमिकता देनी शुरू की है, तब से ये चर्चा चल रही है कि क्या 18 सितंबर को बुलाए जा रहे संसद के विशेष सत्र में देश का नाम ‘India’ हटा कर इसे सिर्फ भारत कर दिया जाएगा? विपक्षी दल इस पर जहाँ निशाना साधने में लगे हुए हैं, सोशल मीडिया में भी ‘इंडिया’ बनाम ‘भारत’ की बहस चालू है। इसी बहस के बीच अक्षय कुमार की आ रही नई फिल्म भी चर्चा का विषय बनी है। इस फिल्म में अक्षय कुमार सिख के किरदार में दिखाई दे रहे हैं।

अक्षय कुमार ने बुधवार (6 सितंबर, 2023) को अपनी नई फिल्म ‘मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू’ का पोस्टर जारी किया। बता दें कि पहले इस फिल्म का नाम ‘मिशन रानीगंज: द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू’ रखा गया था, लेकिन ताज़ा विवाद के बीच ‘इंडियन’ को ‘भारत’ कर दिया गया है। ये कहानी भारत में कोयले के खदान में पहले रेस्क्यू ऑपरेशन की कहानी कहती है। ये कहानी पश्चिम बंगाल के रानीगंज कोल माइंस की है, जो 1989 में घटित हुई थी।

इस खादान में 64 ऐसे मजदूर थे जो कोयले की खदान में बाढ़ आने के कारण अंदर ही फँस गए थे। उस समय जसवंत सिंह नाम के एक शख्स ने खुद की जान दाँव पर लगा कर उन्हें बचाया था। उन्हीं के किरदार में अक्षय कुमार दिखने वाले हैं। अक्षय कुमार ने पोस्टर शेयर करते हुए लिखा कि 1989 में एक व्यक्ति ने असंभव को संभव बना दिया। उन्होंने लिखा, “भारत के सच्चे नायक की कहानी 6 अक्टूबर, 2023 को सिनेमा हॉल में देखिए।” उन्होंने फिल्म के 2 और पोस्टर जारी किए।

अक्षय कुमार ने पोस्टर शेयर करते हुए लिखा कि नायक कभी मेडल के लिए इंतजार नहीं करते हैं और वही करते हैं जो सही है। इस फिल्म का टीजर गुरुवार (7 सितंबर, 2023) को रिलीज होने वाला है। इस कहानी को टीनू सुरेश देसाई ने निर्देशित किया है। वो अक्षय कुमार के साथ ‘रुस्तम’ (2016) में काम कर चुके हैं। फिल्म में परिणीति चोपड़ा, कुमुद मिश्रा, पवन मल्होत्रा और रवि किशन जैसे कलाकार हैं। अक्षय कुमार की ‘OMG 2’ हाल ही में अच्छी चली है, ऐसे में उनके लोग इसे उनकी कमबैक फिल्म भी बता रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

‘बंद ही रहेगा शंभू बॉर्डर, JCB लेकर नहीं कर सकते प्रदर्शन’: सुप्रीम कोर्ट ने ‘आंदोलनजीवी’ किसानों को दिया झटका, 15 अगस्त को दिल्ली कूच...

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू बॉर्डर को अभी बंद ही रखने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा किसान JCB लेकर प्रदर्शन नहीं कर सकते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -