Saturday, July 24, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनभारतीय दर्शकों को लुभाने के लिए नेटफ्लिक्स फ्री, 5-6 दिसंबर को बिना भुगतान देख...

भारतीय दर्शकों को लुभाने के लिए नेटफ्लिक्स फ्री, 5-6 दिसंबर को बिना भुगतान देख सकेंगे हर प्रोग्राम

इस सुविधा का लाभ लेने के लिए netflix.com/StreamFest पर जाकर अपना नाम, ईमेल आईडी/फोन नंबर और पासवर्ड बनाना होगा। इस दौरान भुगतान के लिए किसी भी तरह की क्रेडिट या डेबिट कार्ड (भुगतान संबंधी जानकारी) की जानकारी साझा करने की आवश्यकता नहीं होगी।

स्ट्रीमिंग जायंट नेटफ्लिक्स ने शुक्रवार (20 नवंबर 2020) एक बड़ी घोषणा की। इसके मुताबिक़ ओटीटी कंटेंट प्लेटफॉर्म (OTT content platform) दिसंबर महीने की 5 और 6 तारीख़ (सप्ताहांत) को पूरी तरफ मुफ्त रहेगा। भारत के दर्शक इस दौरान ब्लॉकबस्टर फिल्म, वेब सीरीज़, डॉक्यूमेंट्री, शार्ट फ़िल्म बिना भुगतान किए देख सकते हैं। यह सुविधा 5 दिसंबर की रात 12 बजे से शुरू हो जाएगी और 6 दिसंबर की रात 12 बजे तक जारी रहेगी।  

पिछले महीने नेटफ्लिक्स ने इस संबंध में ऐलान किया था कि वह भारत के दर्शकों के लिए सप्ताह के अंत (वीकेंड) में मुफ़्त स्ट्रीमिंग की सुविधा देने की योजना बना रहा है। इस मुद्दे पर हुई बैठक (अर्निंग कॉल) के दौरान नेटफ्लिक्स के सीओओ और चीफ़ प्रोडक्ट ऑफिसर ग्रेग पीटर्स ने विस्तार से जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था, “हमें ऐसा लगता है अगर हम किसी देश के लोगों को हफ्ते के अंत में मुफ्त स्ट्रीमिंग की सेवा देते हैं तभी उन्हें पता चल पाएगा कि हमारे पास मनोरंजन के दृष्टिकोण से कितना शानदार कंटेंट उपलब्ध है। लोगों के लिए यह जानना बहुत ज़रूरी है कि हमारे पास क्या है और हम किस तरह काम करते हैं और ऐसा करने का यही तरीका है।” 

इसके बाद ओटीटी कंटेंट प्लेटफॉर्म ने जारी किए गए आधिकारिक बयान में यह भी कहा था कि हम नेटफ्लिक्स पर भारतीय दर्शकों के लिए दुनिया की सबसे अनोखी और शानदार कहानियाँ लेकर आना चाहते हैं। यही वजह है कि हम ‘स्ट्रीम फेस्ट’ का आयोजन कर रहे हैं, जिसमें पूरा वीकेंड आम दर्शकों के लिए पूरी तरह मुफ्त होगा। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए netflix.com/StreamFest पर जाकर अपना नाम, ईमेल आईडी/फोन नंबर और पासवर्ड बनाना होगा। इस दौरान भुगतान के लिए किसी भी तरह की क्रेडिट या डेबिट कार्ड (भुगतान संबंधी जानकारी) की जानकारी साझा करने की आवश्यकता नहीं होगी। 

नेटफ्लिक्स इंडिया की वाइस प्रेसिडेंट मोनिका शेरगिल ने भी इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा, “कोई भी व्यक्ति जो स्ट्रीम फेस्ट में शामिल होने के लिए अपना पंजीयन (sign up) करवाता है वह स्थायी और स्टैण्डर्ड होगा। कोई दूसरा व्यक्ति उस जानकारी का इस्तेमाल कर इस सुविधा लाभ नहीं ले सकता है। एक लॉग-इन नेम से सिर्फ एक ही व्यक्ति ‘फ्री स्ट्रीमिंग’ सुविधा का लाभ ले सकता है।” पिछले महीने ही नेटफ्लिक्स ने यह बात कही थी कि भारत में अपने विस्तार को लेकर उसे बहुत बड़े पैमाने पर काम करने की ज़रूरत है।  

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कल्याण सिंह की हालत गंभीर: लेखक आसिफ रेयाज ने कहा – ‘एक विवादित ढाँचा गिरने जा रहा है’

आसिफ रेयाज नाम के व्यक्ति ने कल्याण सिंह के बारे में आपत्तिजनक व संवेदनहीन टिप्पणी करते हुए लिखा, "एक विवादित ढाँचा गिरने जा रहा है।"

Tokyo Olympics: मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर, भारत को दिलाया पहला मेडल

टोक्यो ओलंपिक गेम्स 2021 के दूसरे दिन भारत का मेडल खाता खुल गया। महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीत लिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,978FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe