Tuesday, June 25, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'KGF 3' में विलेन के रूप में हो सकती है 'भल्लाल देवा' की एंट्री,...

‘KGF 3’ में विलेन के रूप में हो सकती है ‘भल्लाल देवा’ की एंट्री, चैप्टर 2 की कमाई पहुँची ₹1130 करोड़: हिंदी में तोड़ा ‘दंगल’ का रिकॉर्ड

'KGF 3' का बजट भी 500 करोड़ रुपए पहुँच सकता है। अक्टूबर-नवंबर तक 'सालार' की शूटिंग भी पूरी हो जाने की उम्मीद है।

KGF फ्रैंचाइज़ी के फैन दर्शकों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है। ‘बाहुबली’ सीरीज में अपने किरदार से डरावने और क्रूर विलेन की छवि को नया रूप देने वाले राना दग्गुबाटि ‘KGF 3’ में दिखाई दे सकते हैं। निर्देशक प्रशांत नील और निर्माता कंपनी ‘Hombale फिल्म्स’ की योजना है कि हॉलीवुड के मार्वल की तरह ‘KGF’ को भी एक बड़ी फ्रैंचाइज़ी के रूप में विकसित किया जाए। रामचंद्र राजू (गरुड़ा) और संजय दत्त (अधीरा) ने फिल्म सीरीज की पहली दो फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है।

जहाँ तक बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस की बात है, यश के लीड रोल वाली ‘KGF 2’ ने अब तक दुनिया भर में 1130 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। इसके साथ ही इसने निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म ‘RRR’ का हालिया रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिसमें जूनियर NTR और राम चरण मुख्य भूमिकाओं में थे। ‘RRR’ ने अब तक 1127 करोड़ रुपए की कमाई की है। जहाँ ‘RRR’ तेलुगु फिल्म है, ‘KGF’ सीरीज कन्नड़ सिनेमा इंडस्ट्री से ताल्लुक रखती है।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ‘KGF 3’ की योजना तैयार है और इसके लिए निर्माता-निर्देशक जल्द ही राना दग्गुबाटि से संपर्क कर सकते हैं। ‘KGF 2’ में संजय दत्त के किरदार ‘अधीरा’ की मौत हो जाती है, ऐसे में नया विलेन कहानी की ज़रूरत भी है। हैदराबाद में प्रशांत नील और राना दग्गुबाटि की मुलाकात हो सकती है। फ़िलहाल प्रशांत नील प्रभास-श्रुति हासन स्टाटर ‘सालार’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। इसके बाद वो अगली फिल्म पर काम शुरू करेंगे।

यश पहले ही बता चुके हैं कि अगले भाग में एक्शन का लेवल और ऊपर होगा। इसके अलावा ज्यादा रोमांच भी देखने को मिलेगा। प्रोड्यूसर विजय किरगंदुर इसके लिए योजना बना रहे हैं। ‘सालार’ की 30-35% शूटिंग पूरी हो चुकी है। अलग-अलग फिल्मों के अभिनेताओं को ‘मार्वल यूनिवर्स’ की तर्ज पर ‘KGF’ सीरीज में लाया जाएगा। ये सभी एक्शन स्टार ही होंगे। ‘KGF 3’ का बजट भी 500 करोड़ रुपए पहुँच सकता है। अक्टूबर-नवंबर तक ‘सालार’ की शूटिंग भी पूरी हो जाने की उम्मीद है।

अकेले हिंदी भाषा में ‘KGF 2’ ने 400 करोड़ से अधिक की नेट कमाई कर ली है। फिल्म ने सभी हिंदी फिल्मों को भारत में कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है, यहाँ तक कि आमिर खान के ‘दंगल (2016)’ और ‘बजरंगी भाईजान (2015)’ को भी। जहाँ ‘दंगल’ की नेट कमाई 387 करोड़ रुपए थी, सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ ने 320 करोड़ रुपए नेट बटोरे थे। अब हिंदी में ‘KGF 2’ से आगे सिर्फ ‘बाहुबली 2’ का हिंदी वर्जन है, जो हिंदी भाषा में 500 करोड़ रुपए की नेट कमाई करने वाली अकेली मूवी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -