Sunday, June 23, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनमणिपुर में जहाँ अर्जुन ने किया था चित्रांगदा से विवाह, वहीं मैतेई महिला के...

मणिपुर में जहाँ अर्जुन ने किया था चित्रांगदा से विवाह, वहीं मैतेई महिला के साथ रणदीप हुड्डा ने की शादी: परंपरा पर मोहित हुए नेटिजन्स

बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा ने मणिपुर की मैतई समाज से आने वाली एक्ट्रेस लिन लैशराम से पारंपरिक रीति-रिवाजों का पालन करते हुए विवाह कर लिया है। उनके विवाह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं। उनके पहनावे को देख लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा ने मणिपुर की मैतई समाज से आने वाली एक्ट्रेस लिन लैशराम से पारंपरिक रीति-रिवाजों का पालन करते हुए विवाह कर लिया है। रणदीप हुड्डा ने अपनी विवाह की कुछ झलकियाँ सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा- “आज से हम दोनों एक हैं।”

उनके विवाह की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हैं। दोनों के पहनावे को देख लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

लिन की फोटो देखने के बाद कुछ लोगों ने कहा कि आज तक सिर्फ और सिर्फ स्कूल की किताबों में मणिपुर की ड्रेस को दिखाया गया था। लेकिन आज रणदीप और लिन के कारण लोग देख पाए कि वाकई ऐसे पारंपरिक परिधानों की आज भी कदर की जाती है।

हर्षा कुमारी ने लिखा- “वाओ, खूब सुंदर। स्कूल में सोशल स्टडीज की किताब में ही पढ़ा था मणिपुर वालों के ड्रेस के बारे में। आज देखा भी बहुत सुंदर है।

सयानी गुप्ता ने लिखा- “उफ्फ!!! बिलकुल साँस थामने वाला है। कभी इतनी खूबसूरत दुल्हन नहीं देखी। लिनला तुम जादू हो। तुम दोनों को आशीर्वाद।”

अजय कटारिया ने लिखा- थैंक गॉड। कम से कम टिपिकल बॉलीवुड पिंक आउटफिट वाली शादियों से कुछ अलग देखने को मिला।

मृदुला ने लिखा- “वाह शुभकामनाएँ। मुझे सच में इस पर गर्व है। इस लड़की ने मनीष मल्होत्रा और सब्याची लहंगे के ट्रेंड को छोड़ कर अपने मणिपुरिया परंपरा से जुड़ी रही। मुझे इस लड़की की सादगी पसंद है। कोई शोबाजी नहीं। बिलकुल मणिपुर की ट्रेडिशनल वेडिंग। जो लोग रेसिस्ट कमेंट कर रहे हैं उनकी शायद पता नहीं मणिपुर भारत में है। लड़की भारतीय है।”

कुछ लोगों ने इस पारंपरिक परिधान में जोड़े को देख कहा कि बॉलीवुड आजतक हल्के रंगों में शादी की सुंदरता को फीका करता आ रहा था, उससे ये शादी थोड़ी अलग है।

बता दें कि रणदीप हुड्डा ने 29 नवंबर को अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड रही लिन लैशराम संग शादी मणिपुर में की। शादी को मणिपुर रीति-रिवाजों से किया गया। शेयर की गई तस्वीरों में देख सकते हैं कि रणदीप हुड्डा ने Kokyet पगड़ी बाँधी थी। ये मणिपुर में दूल्हे की पारंपरिक पोशाक है। वहीं लिन ने जो पहना था उसे पोटलोई कहते हैं। ये मोटे कपड़े और बैंबू से बनता है। इसमें सिलेंड्रिकल स्कर्ट बनी होती है जिसे साटिन कपड़े से सजाया जाता है।

शादी से पहले रणदीप हुड्डा ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए बताया था कि वो 29 नवंबर को शादी करने वाले हैं। उनके पोस्ट मे महाभारत का जिक्र था। उनके पोस्ट में लिखा था- “महाभारत की तर्ज पर जहाँ अर्जुन ने मणिपुरी योद्धा राजकुमारी चित्रांगदा से शादी की थी।वहीं पर हम भी दोस्तों और परिवार के आशीर्वाद से शादी कर रहे हैं।हमें यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हमारी शादी 29 नवंबर 2023 को इम्फाल, मणिपुर में होगी।इसके बाद मुंबई में एक रिसेप्शन होगा।हम इस यात्राके लिए तैयार हैं।हम संस्कृतियों के इस मिलन के लिए आपका आशीर्वाद और प्यार चाहते हैं, जिसके लिए हम ताउम्र ऋणी और आभारी रहेंगे।लिन और रणदीप।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

‘मोदी के दिए घरों में रहते हैं, 100% वोट कॉन्ग्रेस को देते हैं’: बोले असम CM सरमा – राज्य पर कब्ज़ा करना चाहते हैं...

सीएम हिमंता ने कहा कि बांग्लादेशी मूल के अल्पसंख्यकों ने कॉन्ग्रेस को इसलिए वोट दिया, क्योंकि अगले 10 सालों में वे राज्य को कब्जा चाहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -