Sunday, June 23, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'कम्प्रोमाइज करो फिर डायरेक्टर से मिल सकती हो': टीवी की 'गहना' ने कास्टिंग काउच...

‘कम्प्रोमाइज करो फिर डायरेक्टर से मिल सकती हो’: टीवी की ‘गहना’ ने कास्टिंग काउच पर तोड़ी चुप्पी

स्नेहा जैन को पहली बार 2016 में 'कृष्णादासी' में देखा गया था। उन्होंने 'क्राइम पेट्रोल' के कुछ एपिसोड में भी अभिनय किया और अब 'साथ निभाना साथिया 2' में नजर आ रही हैं।

स्‍टार प्‍लस का सीरियल ‘साथ निभाना साथिया 2’ टीवी के पॉपुलर शो में से एक है। इस सीरियल का पहला सीजन भी काफी हिट रहा था। दूसरे सीजन में किरदार बदले और नए कलाकारों के साथ कहानी आगे बढी। इस सीरियल में गहना का प्रमुख किरदार निभाती हैं अभिनेत्री स्‍नेहा जैन। उन्‍हें इस सीरियल की बदौलत जबरदस्‍त लोकप्रियता हासिल हुई है। आज स्‍नेहा जैन को घर-घर में पहचाना जाने लगा है। हालाँकि लोकप्रियता के इस शिखर तक पहुँचने के लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया है। 

करियर के शुरुआत में वह कास्टिंग काउच का भी शिकार हुईं। स्‍नेहा जैन ने खुद इसका अनुभव साझा किया है। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, “मैं ग्रेजुएशन में थी और उस दौरान साउथ फिल्मों के एक कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझे फोन किया था। स्टूडेंट लाइफ पर बनने वाली एक फ‍िल्‍म के लिए मुझसे बात की गई। फिल्म में तीन कपल्स की कहानी को दिखाया जाएगा। मैंने अपना प्रोफाइल भेज दिया और मुलाकात के लिए हैदराबाद गई।”

स्नेहा जैन ने कहा, “जब मैं उस आदमी से मिली तो उसने मुझसे कॉम्प्रोमाइज करने के लिए कहा। मैं तो हैरान रह गई। उसने कहा कि कम्प्रोमाइज करते ही मैं डायरेक्टर से मिल सकती हूँ। मेकर्स मुझे फिल्म में काम करने के लिए मोटी रकम भी देंगे। उस आदमी ने कहा कि बस मुझे उसके साथ पूरा दिन बिताना होगा। मुझे यकीन हो गया था कि मैं गलत जगह फँस गई हूँ। मैंने उस आदमी को साफ मना कर दिया।”

स्नेहा के साफ मना करने के बाद भी वह वह बाज नहीं आया। स्नेहा ने आगे कहा, “उसने मुझे बताना शुरू किया कि यह कोई बड़ी बात नहीं है और हर कोई इसे करता है। मैंने उससे कहा कि मैं नहीं करती। मैं फेमस नहीं होना चाहती। अगर मुझे प्रोजेक्ट चाहिए तो मैं इसे अपनी टैलेंट के दम पर लूँगी। उसने मुझे एक हफ्ते बाद फिर से बुलाया और मुझे बताया कि डील अभी ओपन है। मैंने उस पर फिर से चिल्लाया और उसने इसके बाद भी मुझे रुकने के लिए कहा।”

ओटीटी पर बोल्ड कटेंट के साथ काम के बारे में बात करते हुए स्नेहा ने चुटकी लेते हुए कहा, “नहीं, एक्टिंग के मामले में मुझे कोई परेशानी नहीं है। अगर मुझे कुछ बोल्ड ऑफर मिलता है और यह वास्तव में शो की आवश्यकता है तो मैं यह करूँगी। मेरा परिवार भी काफी कूल है, उन्हें कोई समस्या नहीं होगी। मुझे नहीं लगता कि मैं एक लव सीन क्रिएट कर रही हूँ तो कुछ अश्लील है। मैं कुछ भी गलत कर रही हूँ। मैं एक अभिनेत्री हूँ और अपने कैरेक्टर के प्रति सच्चा रहना मेरा काम है। अगर मुझे एक किसिंग सीन की पेशकश की जाती है तो मैं ऐसा करूँगी क्योंकि उस समय मैं स्नेहा नहीं होती, मैं एक किरदार में होती हूँ।”

स्नेहा जैन को पहली बार 2016 में ‘कृष्णादासी’ में देखा गया था। उन्होंने ‘क्राइम पेट्रोल’ के कुछ एपिसोड में भी अभिनय किया और अब ‘साथ निभाना साथिया 2’ में नजर आ रही हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -