Saturday, June 15, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'हाउसफुल में काम चाहिए तो मेरे सामने कपड़े उतारो': साजिद खान पर मॉडल ने...

‘हाउसफुल में काम चाहिए तो मेरे सामने कपड़े उतारो’: साजिद खान पर मॉडल ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

"साजिद खान मुझसे गंदी बातें करता था। वह मुझे छूने की कोशिश करता था। उसने मुझे अपने सामने कपड़े उतारने के लिए कहा जिससे वो मुझे आने वाली फिल्म 'हाउसफुल' में रोल दे सके।"

मॉडल पाउला ने हाउसफुल के डायरेक्‍टर साजिद खान पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट में आरोप लगाया है कि जब वह 17 साल की थी तो हाउसफुल में रोल देने के बदले साजिद खान ने उनका यौन शोषण करने की कोशिश की थी।

पाउला ने बुधवार को इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, “साजिद खान मुझसे गंदी बातें करता था। वह मुझे छूने की कोशिश करता था। उसने मुझे अपने सामने कपड़े उतारने के लिए कहा जिससे वो मुझे आने वाली फिल्म ‘हाउसफुल’ में रोल दे सके।” मॉडल ने पोस्ट को कैप्शन देते हुए लिखा, “इससे पहले कि लोकतंत्र की हत्या हो जाए और बोलने की आजादी न रहे, मुझे लगा कि मुझे बोलना चाहिए!”

मॉडल ने लिखा कि, वह 2018 में ही इस बारे में बोलना चाहती थी, जब #Metoo मूवमेंट के दौरान बहुत से लोगों ने साजिद खान के खिलाफ बोला था। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखाते हुए कहा कि, उस वक्त वे निर्देशक के खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं कर सकी क्योंकि वह इंडस्ट्री में नई थी और उनका कोई गॉडफादर नहीं था। परिवार के लिए उनका काम करना जरूरी था, इसलिए वो चुप रहीं। अब उनके माता-पिता उनके साथ नहीं हैं, वो अब खुद अपने लिए कमाती हैं। ऐसे में वे अब निर्देशक के खिलाफ बोल सकती हैं। उन्होंने लिखा, “मैं हिम्मत दिखा सकती हूँ और बताना चाहती हूँ कि जब मैं 17 साल की थी साजिद खान ने मेरा शोषण किया था।”

पाउला आगे लिखती हैं कि, “वह मुझसे गंदी बातें करता था। वह मुझे छूने की कोशिश करता था। उसने मुझे अपने सामने कपड़े उतारने के लिए कहा जिससे वो मुझे आने वाली फिल्म ‘हाउसफुल’ में रोल दे सके।”

उन्होंने लिखा, “भगवान ही जानता है कि ये सब उसने कितनी लड़कियों के साथ किया है। मैं यहाँ किसी के कहने पर अब नहीं आई हूँ। मुझे बस एहसास हुआ कि यह मुझ पर कितनी बुरी तरह से असर डालता है। तब मैं एक बच्ची थी और बोल नहीं पाई लेकिन अब बहुत हो चुका। उसे जेल में होना चाहिए। ना केवल कास्टिंग काउच के लिए. बल्कि लोगों को बहलाने-फुसलाने के लिए भी। लेकिन अब मैं नहीं रुकने वाली नहीं हूँ!! गलत होता अगर मैं इस पर नहीं बोलती!”

गौरतलब है कि यह कोई पहली बार नहीं है जब साजिद खान पर इस तरह के आरोप लग रहे हैं। इससे पहले साल 2018 में 3 महिलाओं ने सामने आकर हाउसफुल के डायरेक्टर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। वहीं बॉलीवुड जॉर्नलिस्ट ने ट्विटर के जरिए साजिद की पोल खोली थी।

यहाँ तक कि इस मामले में टेनिस प्लेयर महेश भूपति भी सामने आए थे। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस बात का खुलासा किया था कि उनकी पत्नी लारा दत्ता ने उनसे शिकायत की थी कि साजिद खान द्वारा हाउसफुल के सेट पर उनके साथ “अश्लील और दुर्व्यवहार” किया जा रहा था।

इस मामले में अभिनेता अक्षय कुमार ने भी ट्विटर पर घोषणा की थी कि निर्देशक साजिद खान पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद वह फिल्म हाउसफुल 4 की शूटिंग रद्द कर रहे हैं। इन आरोपों की वजह से निर्देशक साजिद को दिसंबर 2018 में भारतीय फिल्म और टेलीविजन निर्देशकों के संघ (IFTDA) द्वारा एक वर्ष के लिए निलंबित कर दिया गया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -