Sunday, April 14, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनसंजय लीला भंसाली ने आलिया भट्ट की तुलना नरगिस और मीना कुमारी से की,...

संजय लीला भंसाली ने आलिया भट्ट की तुलना नरगिस और मीना कुमारी से की, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को बताया ‘मदर इंडिया’ की लीग में

आलिया भट्ट की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' ने भारत में 100 करोड़ रुपए की नेट कमाई का आँकड़ा पार कर लिया है। वहीं दुनिया भर में फिल्म की ग्रॉस कमाई 141 करोड़ रुपए के पार पहुँच गई है।

आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने भारत में 100 करोड़ रुपए की नेट कमाई का आँकड़ा पार कर लिया है। हालाँकि, फिल्म के 175 करोड़ रुपए के बजट से ये काफी कम है। शुक्रवार (11 मार्च, 2022) को प्रभास और पूजा हेगड़े की ‘राधे श्याम’ रिलीज हो रही है, ऐसे में संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म की कमाई पर ब्रेक लग सकता है। साथ ही कश्मीर में नब्बे के दशक में हिन्दुओं के नरसंहार पर बनी विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ भी इसी दिन आ रही है।

वहीं दुनिया भर में फिल्म की ग्रॉस कमाई 141 करोड़ रुपए के पार पहुँच गई है। एक महिला प्रधान फिल्म के लिए ये बड़ा आँकड़ा है। अब संजय लीला भंसाली ने आलिया भट्ट की तुलना सीमा बिस्वास, नरगिस और मीना कुमारी जैसी अभिनेत्रियों के साथ की है। ‘Pen Movies’ के एक वीडियो में आलिया भट्ट ने इस फिल्म को लेकर संजय लीला भंसाली का इंटरव्यू लिया है। उन्होंने दावा किया कि अगले 50-100 वर्षों तक इस फिल्म को लग उत्सव की तरह मनाएँगे।

उन्होंने ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में आलिया भट्ट के प्रदर्शन की तुलना ‘मदर इंडिया (1957)’ में नरगिस, ‘साहिब बीवी और गुलाम (1962)’ में मीना कुमारी और ‘बैंडिट क्वीन (1994)’ में सीमा बिस्वास के प्रदर्शन से की। उन्होंने कहा कि आलिया की परफॉर्मेंस इसी लीग में चौथी फिल्म है। उन्होंने दावा किया कि बर्लिन में लोगों ने फिल्म देख कर जब सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और 5 मिनट तक ताली बजाते रहे, तब उन्होंने चैन की साँस ली।

इसी फिल्म के साथ ‘थाला’ अजीत कुमार की तमिल फिल्म ‘वलिमै’ भी रिलीज हुई। वहीं तेलुगु में ‘पॉवर स्टार’ पवन कल्याण की ‘भीमला नायक’ रिलीज हुई है। जहाँ तमिलनाडु में ही अकेले ‘वलिमै’ ने 151 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। जबकि ‘भीमला नायक’ ने अकेले आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 128 करोड़ रुपए के ग्रॉस का आँकड़ा पार कर लिया है। फिल्म दुनिया भर में 200 करोड़ रुपए की तरफ बढ़ रही है। जबकि अजीत की फिल्म सवा 200 करोड़ की कमाई के पास है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

BJP की तीसरी बार ‘पूर्ण बहुमत की सरकार’: ‘राम मंदिर और मोदी की गारंटी’ सबसे बड़ा फैक्टर, पीएम का आभामंडल बरकार, सर्वे में कहीं...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाती दिख रही है। नए सर्वे में भी कुछ ऐसे ही आँकड़े निकलकर सामने आए हैं।

‘राष्ट्रपति आदिवासी हैं, इसलिए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में नहीं बुलाया’: लोकसभा चुनाव 2024 में राहुल गाँधी ने फिर किया झूठा दावा

राष्ट्रपति मुर्मू को राम मंदिर ट्रस्ट का प्रतिनिधित्व करने वाले एक प्रतिनिधिमंडल ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe