Monday, May 16, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनसंजय लीला भंसाली ने आलिया भट्ट की तुलना नरगिस और मीना कुमारी से की,...

संजय लीला भंसाली ने आलिया भट्ट की तुलना नरगिस और मीना कुमारी से की, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को बताया ‘मदर इंडिया’ की लीग में

आलिया भट्ट की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' ने भारत में 100 करोड़ रुपए की नेट कमाई का आँकड़ा पार कर लिया है। वहीं दुनिया भर में फिल्म की ग्रॉस कमाई 141 करोड़ रुपए के पार पहुँच गई है।

आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने भारत में 100 करोड़ रुपए की नेट कमाई का आँकड़ा पार कर लिया है। हालाँकि, फिल्म के 175 करोड़ रुपए के बजट से ये काफी कम है। शुक्रवार (11 मार्च, 2022) को प्रभास और पूजा हेगड़े की ‘राधे श्याम’ रिलीज हो रही है, ऐसे में संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म की कमाई पर ब्रेक लग सकता है। साथ ही कश्मीर में नब्बे के दशक में हिन्दुओं के नरसंहार पर बनी विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ भी इसी दिन आ रही है।

वहीं दुनिया भर में फिल्म की ग्रॉस कमाई 141 करोड़ रुपए के पार पहुँच गई है। एक महिला प्रधान फिल्म के लिए ये बड़ा आँकड़ा है। अब संजय लीला भंसाली ने आलिया भट्ट की तुलना सीमा बिस्वास, नरगिस और मीना कुमारी जैसी अभिनेत्रियों के साथ की है। ‘Pen Movies’ के एक वीडियो में आलिया भट्ट ने इस फिल्म को लेकर संजय लीला भंसाली का इंटरव्यू लिया है। उन्होंने दावा किया कि अगले 50-100 वर्षों तक इस फिल्म को लग उत्सव की तरह मनाएँगे।

उन्होंने ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में आलिया भट्ट के प्रदर्शन की तुलना ‘मदर इंडिया (1957)’ में नरगिस, ‘साहिब बीवी और गुलाम (1962)’ में मीना कुमारी और ‘बैंडिट क्वीन (1994)’ में सीमा बिस्वास के प्रदर्शन से की। उन्होंने कहा कि आलिया की परफॉर्मेंस इसी लीग में चौथी फिल्म है। उन्होंने दावा किया कि बर्लिन में लोगों ने फिल्म देख कर जब सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और 5 मिनट तक ताली बजाते रहे, तब उन्होंने चैन की साँस ली।

इसी फिल्म के साथ ‘थाला’ अजीत कुमार की तमिल फिल्म ‘वलिमै’ भी रिलीज हुई। वहीं तेलुगु में ‘पॉवर स्टार’ पवन कल्याण की ‘भीमला नायक’ रिलीज हुई है। जहाँ तमिलनाडु में ही अकेले ‘वलिमै’ ने 151 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। जबकि ‘भीमला नायक’ ने अकेले आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 128 करोड़ रुपए के ग्रॉस का आँकड़ा पार कर लिया है। फिल्म दुनिया भर में 200 करोड़ रुपए की तरफ बढ़ रही है। जबकि अजीत की फिल्म सवा 200 करोड़ की कमाई के पास है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

चर्च में मौजूद थे 30-40 लोग, बाहर से चलने लगीं ताबड़तोड़ गोलियाँ: 1 की मौत, 5 घायल, दहशतगर्द हिरासत में

अमेरिका के कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी में 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe