Sunday, December 5, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनदुबई में फँसे सोनू निगम को इस्लामी कट्टरपंथियों ने बनाया निशाना, 3 साल पुराने...

दुबई में फँसे सोनू निगम को इस्लामी कट्टरपंथियों ने बनाया निशाना, 3 साल पुराने अजान ट्वीट पर घेरा

इस्लामी कट्टरपंथियों ने आज फिर से बॉलीवुड गायक सोनू निगम के 2017 के उस ट्वीट को लेकर हमला बोला, जिसमें उन्होंने मस्जिदों से लाउडस्पीकर से पाँच बार नमाज पढ़ने की बात कही थी। कई लोगों ने तो अपने ट्वीट में दुबई पुलिस को भी टैग किया और उनसे सोनू के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया।

इस्लामी कट्टरपंथियों ने आज फिर से बॉलीवुड गायक सोनू निगम के 2017 के उस ट्वीट को लेकर हमला बोला, जिसमें उन्होंने मस्जिदों से लाउडस्पीकर से पाँच बार नमाज पढ़ने की बात कही थी। इसके लिए कट्टरपंथियों ने उन्हें कुत्सित और घृणित भी कह दिया।

कई लोगों ने तो अपने ट्वीट में दुबई पुलिस को भी टैग किया और उनसे सोनू के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया।

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर हुए लॉकडाउन की वजह से सोनू निगम फिलहाल दुबई में फँस हुए हैं। बता दें कि जब लॉकडाउन की घोषणा की गई, तब वो उसी देश में थे और सारी यात्रा सेवाएँ बंद होने की वजह से वो वहाँ पर फँस गए हैं।

यहाँ पर उल्लेखनीय है कि सोनू निगम को अजान से कोई आपत्ति नहीं है, बल्कि उन्हें तो इसके लिए लाउडस्पीकर के उपयोग पर प्रतिक्रिया दी थी। बता दें कि सोनू निगम ने पहले भी गणपति विसर्जन के दौरान लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर नाराजगी जताई थी।

सोनू निगम अजान विवाद

गौरतलब है कि 2017 में सोनू निगम ने मस्जिद पर लाउडस्पीकर पर होने वाली अजान को लेकर सवाल खड़ा किया था। उन्होंने ट्वीट करके लिखा था कि मस्जिद की अजान से उनकी नींद टूट गई। उन्होंने कहा था कि अगर मैं मुस्लिम नहीं हूँ तो मस्जिद की अजान की आवाज से उनको हर रोज क्यों सुबह उठना पड़ता है। उन्होंने कहा कि हम आखिर कब तक धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोते रहेंगे। उन्होंने लिखा था कि मंदिर और गुरुद्वारे में भी ऐसा होने से उन्हें समस्या होती है। सोनू ने कहा कि जब बिजली का आविष्कार नहीं हुआ था तब तो ऐसा नहीं होता था, आखिर अब ऐसा क्यों हो रहा है।

उस दौरान भी उनके ट्वीट्स को इस्लामोफोबिक करार दिया गया था और उनका खूब विरोध हुआ था। कुछ ने गायक के लिए गले के कैंसर के लिए भी कामना की थी।

उनका ट्वीट वायरल होने के बाद, रिज़वान मलिक द्वारा उनके सिर पर 21 करोड़ रुपए का इनाम रखा गया था। पश्चिम बंगाल के एक मौलवी ने फतवा जारी किया था और और कहा था कि जो कोई भी सोनू निगम को गंजा करेगा, उसे 10 लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा।

इसके बाद सोनू ने सिर भी मुंडवाया था। हालाँकि इस बारे में जब मौलवी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सोनू निगम ने सभी शर्तें पूरी नहीं की हैं। उन्होंने कहा, “मैंने 3 चुनौतियाँ दी थीं, जिनमें से 2 अभी बाकी हैं। हम 10 लाख रुपये तभी देंगे जब वह फटे हुए जूतों की माला पहनकर देश भर में घूमेंगे।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस श्रीलंका से पाकिस्तान को मिली 35,000 आँखें, उसी के नागरिक को ज़िंदा जलाया: श्रीलंका का 40% कॉर्निया डोनेशन Pak को ही मिला

1967 से अब तक श्रीलंका द्वारा दान में दिए गए 35,000 कॉर्निया पाकिस्तानियों को मिले। श्रीलंका अब तक दुनिया को 83,200 कॉर्निया दान में दे चुका।

6 दिसंबर को ईदगाह मस्जिद में ‘जलाभिषेक’ के ऐलान के बाद मथुरा छावनी में तब्दील: शहर में धारा-144, पैरामिलिट्री-PAC तैनात, 4 FIR दर्ज

मथुरा के शाही ईदगाह मस्जिद में जलाभिषेक के एलान के बाद शहर में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात, सीसीटीवी और ड्रोन से रखी जा रही नजर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,733FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe