Sunday, June 26, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनसरदार मैंने तुम्हारा नमक खाया है: कालिया, दिग्गज अभिनेता विजू खोटे का 77 साल...

सरदार मैंने तुम्हारा नमक खाया है: कालिया, दिग्गज अभिनेता विजू खोटे का 77 साल की उम्र में निधन

“आपने सबसे बेस्ट फिल्मों में हमें कई यादगार रोल्स दिए हैं। इंडियन सिनेमा में आपके योगदान के लिए शुक्रिया। आपकी आत्मा को शांति मिले।”

फिल्म ‘शोले’ में ‘कालिया’ का मशहूर किरदार निभाने वाले विजू खोटे का सोमवार (सितंबर 30, 2019) सुबह मुंबई में निधन हो गया। विजू 77 साल के थे। वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने अपने घर पर ही अंतिम साँस ली। विजू हिंदी के अलावा मराठी फिल्मों में भी एक्टिव थे। 1964 में फिल्मी करियर शुरू करने वाले वेटरन ऐक्टर ने 300 से अधिक हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने छोटे पर्दे पर भी खूब काम किया।

फिल्म ‘शोले’ में चर्चित किरदार कालिया के अलावा विजू खोटे को फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ में रॉबर्ट की भूमिका के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने फिल्म शोले के अपने डायलॉग, ‘सरदार मैंने तुम्हारा नमक खाया है’ से दर्शकों का खूब दिल जीता था। विजू खोटे का 1993 में आया टीवी सीरियल ‘जबान संभाल के’ काफी पॉपुलर हुआ था। विजू खोटे की आखिरी फिल्म ‘जाने क्यों दे यारों’ थी, जो कि साल 2018 में रिलीज हुई थी। विजू खोटे के निधन की खबर से बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है। फिल्मी जगत के लोगों के साथ उनके तमाम फैन्स काफी दुखी हैं। सेलेब्स ट्विटर के माध्यम से अभिनेता को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

फिल्ममेकर अशोक पंडित ने विजू खोटे के निधन पर दुख जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। अशोक पंडित ने ट्वीट में लिखा, “एक बेहतरीन एक्टर के निधन की खबर सुनकर काफी दुखी हूँ। मेरी संवेदना उनके परिवार के लोगों के साथ है।”

बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा गुप्ता ने सोशल मीडिया के जरिए विजू खोटे के निधन पर दुख जाहिर किया है। ईशा ने लिखा, “आपने सबसे बेस्ट फिल्मों में हमें कई यादगार रोल्स दिए हैं। इंडियन सिनेमा में आपके योगदान के लिए शुक्रिया। आपकी आत्मा को शांति मिले।”

टीवी एक्ट्रेस कविता कौशिक ने भी विजू खोटे को ट्वीट करते हुए श्रद्धांजलि दी है। कविता ने लिखा,  “सीरियल FIR के स्पेशल एपिसोड में विजू खोटे के साथ काम करने का मौका मिला। जिस तरह आज वो चले गए ऐसे ही एक-एक करके हम लोग भी चले जाएँगे। आपकी आत्मा को शांति मिले।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भारत जल्द बनेगा $30 ट्रिलियन की इकोनॉमी’ : देश का मजाक उड़वाने के लिए NDTV ने पीयूष गोयल के बयान से की छेड़छाड़, पोल...

एनडीटीवी ने झूठ बोलकर पाठकों को भ्रमित करने का काम अभी बंद नहीं किया है। हाल में इस चैनल ने भाजपा नेता पीयूष गोयल के बयान को तोड़-मरोड़ के पेश किया।

’47 साल पहले हुआ था लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास’: जर्मनी में PM मोदी ने याद दिलाया आपातकाल, कहा – ये इतिहास पर काला...

"आज भारत हर महीनें औसतन 500 से अधिक आधुनिक रेलवे कोच बना रहा है। आज भारत हर महीने औसतन 18 लाख घरों को पाइप वॉटर सप्लाई से जोड़ रहा है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,523FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe