Saturday, May 25, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'हम क्यों अपनी ब्रा छिपा कर रखें?': आलिया भट्ट ने बताया क्या होती है...

‘हम क्यों अपनी ब्रा छिपा कर रखें?’: आलिया भट्ट ने बताया क्या होती है ‘सेक्सिस्ट टिप्पणियाँ’, कहा – तुम अपने अंडरवियर…

"हम क्यों अपनी ब्रा छिपा कर रखें? आखिरकार ये एक कपड़ा है। तुम अपने अंडरवियर दिखा रहे हो, तब तो मैंने कुछ नहीं कहा?"

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट ने पूछा है कि हमें क्यों कहते हो कि हम अपनी ब्रा न दिखाएँ? उन्होंने कहा, “तुम अपने अंडरवियर दिखाते चलते हो।”आलिया भट्ट का दावा है कि महिलाओं को इस तरह से सेक्सिस्ट और महिला विरोधी टिप्पणियाँ सुननी पड़ती हैं। आलिया भट्ट ने दावा किया कि उन्हें लेकर लोगों ने टिप्पणियाँ की कि वो गर्भवती हैं तो उनका फिल्म शूटिंग शेड्यूल बिगड़ गया है और ‘Heart Of Stones’ के सेट से उनके पति रणबीर कपूर उन्हें लेने आते हैं।

आलिया भट्ट ने कहा कि उन्हें समय-समय पर सामान्य सेक्सिज्म का सामना करना पड़ा है। उन्होंने बताया कि कई बार तो उन्होंने इस पर ध्यान ही नहीं दिया, लेकिन आज वो इसे लेकर ज्यादा जागरूक हैं और इन सबको लेकर अभी सोचती हैं तो उन्हें पता चलता है कि अरे ये तो सेक्सिस्ट टिप्पणी थी। उन्होंने कहा कि ये कट्टर महिला विरोध है, जो उस क्षण में सामने आया। उन्होंने दावा किया कि इन्हीं कारणों से अब वो ज्यादा संवेदनशील हो गई हैं।

उन्होंने कहा कि कभी-कभी उनके दोस्त पूछते हैं कि उनके साथ क्या गलत हो गया है, वो इतनी आक्रामक क्यों हो गई हैं? उन्होंने कहा कि उनसे कहा जाता है कि इतनी संवेदनशील मत बनो। अभिनेत्री ने कहा, “मैं संवेदनशील नहीं हो रही हूँ। अगर मुझे पीरियड्स भी आ रहे हैं तो तुझे क्या? तुम्हारा जन्म ही इसीलिए हुआ, क्योंकि महिलाओं को पीरियड्स आते हैं। मुझे इससे खासी परेशानी होती है जब लोग इस तरह की चीजें कहते हैं।”

आलिया भट्ट ने कहा, “ये सामान्य चीजें हैं। कहा जाता है कि बिस्तर पर आपका ब्रा पड़ा हुआ नहीं होना चाहिए। इसे छिपा कर रखो। हम क्यों अपनी ब्रा छिपा कर रखें? आखिरकार ये एक कपड़ा है। तुम अपने अंडरवियर दिखा रहे हो, तब तो मैंने कुछ नहीं कहा? ऐसा नहीं है कि ये मेरे साथ बार-बार हुआ है, बल्कि लोगों में एक ये सोच है कि महिलाओं को कुछ चीजें छिपा कर रखनी चाहिए।” आलिया भट्ट की फिल्म ‘डार्लिंग्स’ 5 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ईवीएम पर नहीं लगा था BJP का टैग, तृणमूल कॉन्ग्रेस ने झूठ फैलाया: चुनाव आयोग ने खोली पोल, बताया- क्यों लिए जाते हैं मशीन...

भारतीय निर्वाचन आयोग ने टीएमसी के आरोपों का जवाब देते हुए झूठे दावे की पोल खोली और बताया कि ईवीएम पर कोई भाजपा का टैग नहीं हैं।

CM केजरीवाल के घर कहाँ हुआ क्या-क्या… दिल्ली पुलिस ने सब सीन री-क्रिएट करवाए, विभव कुमार ने बचने को डाली जमानत याचिका

दिल्ली पुलिस विभव कुमार को मुख्यमंत्री आवास भी लेकर पहुँची, जहाँ स्वाति मालीवाल के साथ हुई घटना का पूरा सीन रिक्रिएट किया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -