Tuesday, April 16, 2024
Homeविविध विषयअन्यICC टी-20 रैंकिंग में तीसरे नंबर पर खिसका भारत.. पाकिस्तान ने हासिल किया दूसरा...

ICC टी-20 रैंकिंग में तीसरे नंबर पर खिसका भारत.. पाकिस्तान ने हासिल किया दूसरा स्थान.. इंग्लैंड अभी भी शीर्ष पर

ऑल राउंडर की लिस्ट में भारत के हार्दिक पांड्या शीर्ष 10 से भी बाहर हैं। बल्लेबाजों की लिस्ट में भारत के विराट कोहली पाँचवें नंबर पर हैं। नंबर 1 पर इंग्लैंड के डेविड मलान हैं।

T-20 विश्व कप- 2021 में पाकिस्तान से हार के कारण भारत को ICC टी-20 रैंकिंग में 1 स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। भारत अब टी-20 विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान से खिसक कर तीसरे नंबर पर पहुँच गया है। वहीं, लगातार 3 जीत हासिल कर पाकिस्तान ने ICC टी-20 विश्व रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड अभी भी नंबर 1 टीम बनी हुई है। टी-20 विश्व कप की शुरुआत के समय पाकिस्तान भारत से 5 अंक पीछे चल रहा था। अंकतालिका में अब पाकिस्तान के 265 अंक हैं, जबकि 264 अंकों के साथ भारत तीसरे नंबर पर है।

शीर्ष पर मौजूद इंग्लैंड के कुल 279 अंक हैं। बुधवार (27 अक्टूबर 2021) को जारी आंकड़ों में बंगलादेश के साकिब अल हसन शीर्ष ऑल राउंडर बने हुए हैं। इस क्रम में दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी हैं। इस लिस्ट में भारत के हार्दिक पांड्या शीर्ष 10 की संख्या से भी बाहर हैं। बल्लेबाजों की लिस्ट में भारत के विराट कोहली पाँचवें नंबर पर हैं। नंबर 1 पर इंग्लैंड के डेविड मलान हैं।

गेंदबाजी में भी विदेशी खिलाड़ी आगे चल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज़ तबरेज शम्सी दुनिया के नंबर वन T20 गेंदबाज बने हुए हैं। इसी क्रम में श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा दूसरे स्थान पर हैं। भारत के भुवनेश कुमार 11 वें नंबर पर हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कन्हैया लाल तेली का क्या?’: ‘मुस्लिमों की मॉब लिंचिंग’ पर याचिका लेकर पहुँचा वकील निजाम पाशा तो सुप्रीम कोर्ट ने दागा सवाल, कहा –...

इस याचिका में अल्पसंख्यकों के खिलाफ मॉब लिंचिंग के अपराध बढ़ने का दावा करते हुए गोरक्षकों पर निशाना साधा गया था और तथाकथित पीड़ितों के लिए त्वरित वित्तीय मदद की व्यवस्था की माँग की गई थी।

‘आपके ₹15 लाख कहाँ गए? जुमलेबाजों से सावधान रहें’: वीडियो में आमिर खान को कॉन्ग्रेस का प्रचार करते दिखाया, अभिनेता ने दर्ज कराई FIR,...

आमिर खान के प्रवक्ता ने कहा, "मुंबई पुलिस के साइबर क्राइम सेल में FIR दर्ज कराई गई है। अभिनेता ने अपने 35 वर्षों के फ़िल्मी करियर में किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं किया है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe