Sunday, November 27, 2022
Homeविविध विषयअन्यICC टी-20 रैंकिंग में तीसरे नंबर पर खिसका भारत.. पाकिस्तान ने हासिल किया दूसरा...

ICC टी-20 रैंकिंग में तीसरे नंबर पर खिसका भारत.. पाकिस्तान ने हासिल किया दूसरा स्थान.. इंग्लैंड अभी भी शीर्ष पर

ऑल राउंडर की लिस्ट में भारत के हार्दिक पांड्या शीर्ष 10 से भी बाहर हैं। बल्लेबाजों की लिस्ट में भारत के विराट कोहली पाँचवें नंबर पर हैं। नंबर 1 पर इंग्लैंड के डेविड मलान हैं।

T-20 विश्व कप- 2021 में पाकिस्तान से हार के कारण भारत को ICC टी-20 रैंकिंग में 1 स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। भारत अब टी-20 विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान से खिसक कर तीसरे नंबर पर पहुँच गया है। वहीं, लगातार 3 जीत हासिल कर पाकिस्तान ने ICC टी-20 विश्व रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड अभी भी नंबर 1 टीम बनी हुई है। टी-20 विश्व कप की शुरुआत के समय पाकिस्तान भारत से 5 अंक पीछे चल रहा था। अंकतालिका में अब पाकिस्तान के 265 अंक हैं, जबकि 264 अंकों के साथ भारत तीसरे नंबर पर है।

शीर्ष पर मौजूद इंग्लैंड के कुल 279 अंक हैं। बुधवार (27 अक्टूबर 2021) को जारी आंकड़ों में बंगलादेश के साकिब अल हसन शीर्ष ऑल राउंडर बने हुए हैं। इस क्रम में दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी हैं। इस लिस्ट में भारत के हार्दिक पांड्या शीर्ष 10 की संख्या से भी बाहर हैं। बल्लेबाजों की लिस्ट में भारत के विराट कोहली पाँचवें नंबर पर हैं। नंबर 1 पर इंग्लैंड के डेविड मलान हैं।

गेंदबाजी में भी विदेशी खिलाड़ी आगे चल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज़ तबरेज शम्सी दुनिया के नंबर वन T20 गेंदबाज बने हुए हैं। इसी क्रम में श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा दूसरे स्थान पर हैं। भारत के भुवनेश कुमार 11 वें नंबर पर हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जो बच्चे कागज के जहाज बनाते थे, वो आज रॉकेट बना रहे हैं’ : PM मोदी ने की 95 वीं बार ‘मन की बात’,...

प्रधानमंत्री ने 'मन की बात' के दौरान G-20 शिखर सम्मेलन की चर्चा की। उन्होंने कहा G-20 की अध्यक्षता करना देश के लिए गौरव की बात है।

‘भारत के सभी मुस्लिम पहले हिन्दू थे’: बोले नीतीश की पार्टी के MLC गुलाम गौस – दलितों-मुस्लिमों-गरीबों की बात करने वाले इकलौते PM हैं...

नीतीश कुमार की JDU के नेता और बिहार के विधान पार्षद गुलाम गौस ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि सभी मुस्लिम पहले हिन्दू थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,696FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe