Sunday, June 23, 2024
Homeदेश-समाजशब-ए-बारात की रात 5 मंदिरों में तोड़फोड़, CCTV में इस्लामी टोपी में दिखे हमलावर:...

शब-ए-बारात की रात 5 मंदिरों में तोड़फोड़, CCTV में इस्लामी टोपी में दिखे हमलावर: पश्चिम बंगाल के हावड़ा की घटना, विरोध में हिंदुओं का प्रदर्शन

"पिछली रात उपद्रवियों ने बाँकड़ा में 5 सनातनी मंदिरों में तोड़फोड़ की है। विरोध स्वरूप स्थानीय लोग रेल यातायात रोक रहे हैं। मैं हावड़ा के पुलिस कमिश्नर IPS प्रवीण कुमार त्रिपाठी और DGP पश्चिम बंगाल से इस घटना के दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का अनुरोध करता हूँ।"

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में कई हिन्दू मंदिरों में तोड़फोड़ की खबर है। क्षतिग्रस्त मंदिरों की तादाद 5 बताई जा रही है। भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने एक्स/ट्विटर पर तोड़फोड़ से प्रभावित मंदिरों की तस्वीरें और वीडियो साझा की है। फुटेज में टोपी पहने कुछ लोगों को मंदिरों को नुकसान पहुँचाते देखा जा सकता है। रविवार (25 फरवरी 2024) की इस घटना से नाराज हिन्दू संगठनों ने अगले दिन विरोध प्रदर्शन किया है। उन्होंने हमलावरों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की माँग उठाई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार को घटी यह घटना हावड़ा जिले के बांकरा शहर की है। भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने इस हरकत की निंदा करते हुए अपने X हैंडल पर लिखा, “पिछली रात उपद्रवियों ने बाँकड़ा में 5 सनातनी मंदिरों में तोड़फोड़ की है। विरोध स्वरूप स्थानीय लोग रेल यातायात रोक रहे हैं। मैं हावड़ा के पुलिस कमिश्नर IPS प्रवीण कुमार त्रिपाठी और DGP पश्चिम बंगाल से इस घटना के दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का अनुरोध करता हूँ।”

सुवेंदु द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में मूर्तियाँ अस्त-व्यस्त हालात में दिखाई दे रहीं हैं। चंदन और फूल आदि बेतरबीब तरीके से बिखरे हैं। दूसरी तस्वीर में लोगों को रेलवे ट्रैक पर भगवा झंडों के साथ खड़े देखा जा सकता है। विरोध कर रहे इन लोगों में महिलाएँ और बच्चे भी शामिल हैं। तीसरे 1 मिनट 45 सेकेंड के वीडियो में टोपी पहने लोगों का एक पूरा ग्रुप दिख रहा है। इन सभी को रात में मंदिरों को नुकसान पहुँचाने की कोशिश करते देखा जा सकता है। माना जा रहा है कि तोड़फोड़ की यह घटना शब-ए-बारात के दौरान की है।

हिंदुओं द्वारा विरोध-प्रदर्शन सोमवार (26 फरवरी 2024) को हुआ। सुवेंदु अधिकारी ने अपने एक अन्य ट्वीट में लोगों से हालात सामान्य करने और सार्वजनिक परिवहन के माध्यमों को न रोकने की अपील की है। उन्होंने उचित तरीके से विरोध की अपील करते हुए पश्चिम बंगाल पुलिस पर उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई में हीलाहवाली करने का भी आरोप लगाया है। सुवेंदु ने कहा कि पश्चिम बंगाल पुलिस की इसी कार्यशैली की वजह से बार-बार हिन्दुओं को निशाना बनाया जा रहा है। हालात तनावपूर्ण देखते हुए प्रभावित क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -