Sunday, April 21, 2024
Homeदेश-समाजAAP विधायक अमानतुल्लाह खान को ACB ने किया गिरफ्तार: छापेमारी में करीबी के ठिकाने...

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को ACB ने किया गिरफ्तार: छापेमारी में करीबी के ठिकाने पर मिला अवैध हथियार, 12 लाख रुपए भी बरामद

अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी उनके घर समेत कई जगहों पर छापेमारी के बाद हुई। छापेमारी के दौरान AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के करीबी हामिद अली खान के पास से एक बिना लाइसेंस वाली बेरेटा पिस्टल और 12 लाख रुपए बरामद किए गए हैं।

एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने शुक्रवार (16 सितंबर 2022) को आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को गिरफ्तार कर लिया। ये गिरफ्तारी उनके घर समेत कई जगहों पर छापेमारी के बाद हुई। छापेमारी के दौरान AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के करीबी हामिद अली खान के पास से एक बिना लाइसेंस वाली बेरेटा पिस्टल और 12 लाख रुपए बरामद किए गए हैं।

बता दें, अमानतुल्ला खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं। रिपोर्ट्स में सामने आया है कि उनके घर यह छापेमारी वक्फ बोर्ड से जुड़े मामले को लेकर ही की जा रही है। इस मामले में, उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 2020 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

इससे पहले एसीबी (ACB) ने उन्हें दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था। इस पूछताछ के बारे में, अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट करते हुए बताया था कि उन्हें एसीबी का नोटिस मिला है। साथ ही, दावा किया था कि उन्हें वक्फ बोर्ड का नया कार्यालय बनवाने के लिए तलब किया जा रहा है।

इसके बाद, शुक्रवार को हुई छापेमारी को लेकर अमानतुल्लाह ने ट्वीट कर कहा है, “मेरे घरवालों को प्रताड़ित किया जा रहा है।” उन्होंने लिखा “मुझे पूछताछ के लिए एसीबी दफ़्तर बुलाया गया और पीछे से मेरे घरवालों को प्रताड़ित करने दिल्ली पुलिस को भेजा गया। उपराज्यपाल साहब, सच को कभी आँच नहीं आती है याद रखिएगा। मुझे इस देश के संविधान और न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।”

गौरतलब है, रविवार (12 सितंबर) को आप के विधायक अमानतुल्ला खान के पर्सनल असिस्टेंट (PA) को पटना के जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया था। जिसकी पहचान, दिल्ली के शाहीन बाग स्थित अबुल फजल एन्क्लेव निवासी नोमान अहमद के रूप में हुई थी।

नोमान अहमद दिल्ली के लिए स्पाइस जेट की फ्लाइट पकड़ने के लिए एयरपोर्ट पहुँचा था। इस दौरान, जब सीआईएसएफ (CISF) के अधिकारियों ने उसके सामान की जाँच की तो उन्हें 7.65 मिमी का एक जिंदा कारतूस मिला। पुलिस पूछताछ के दौरान ही नोमान ने बताया था कि वह दिल्ली के विधायक अमानतुल्ला खान का पर्सनल असिस्टेंट है। साथ ही, दावा किया था कि उसके जिस बैग से कारतूस बरामद हुआ है वह अमानतुल्लाह के ‘पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर’ का है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कलकत्ता हाई कोर्ट न होता तो ममता बनर्जी के बंगाल में रामनवमी की शोभा यात्रा भी न निकलती: इसी राज्य में ईद पर TMC...

हाई कोर्ट ने कहा कि ट्रैफिक के नाम पर शोभा यात्रा पर रोक लगाना सही नहीं, इसलिए शाम को 6 बजे से इस शोभा यात्रा को निकालने की अनुमति दी जाती है।

‘कई मासूम लड़कियों की ज़िंदगी बर्बाद कर चुका है चंद्रशेखर रावण’: वाल्मीकि समाज की लड़की ने जारी किया ‘भीम आर्मी’ संस्थापक का वीडियो, कहा...

रोहिणी घावरी ने बड़ा आरोप लगाया है कि चंद्रशेखर आज़ाद 'रावण' अपनी शादी के बारे में छिपा कर कई बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खेल चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe