Friday, June 14, 2024
Homeदेश-समाजलद्दाख में सेना की बस फिसलकर 60 फीट नीचे श्योक नदी में गिरी, 7...

लद्दाख में सेना की बस फिसलकर 60 फीट नीचे श्योक नदी में गिरी, 7 जवान हुए बलिदान, 19 घायल: वीडियो आया सामने

एक स्थानीय व्यक्ति के द्वारा इसे रिकॉर्ड किया गया है। 18 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि काफी ऊँचाई से गिरने के कारण बस के परखच्चे उड़ गए हैं।

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में सेना के जवानों को ले जाने वाली बस का का एक्सीडेंट हो गया है, जिसमें सात जवान वीरगति (Army Jawans Martyred In An Accident) को प्राप्त हो गए हैं। शुक्रवार (27 मई 2022) को ये हादसा सुबह के करीब 9 बजे लेह जिले के टुकटुक सेक्टर में थोइस से करीब 25 किलोमीटर दूर हुआ। जब बस सड़क से फिसलकर श्योक नदी में गिर गई।

इस घटना की पुष्टि करते हुए सेना के अधिकारियों ने कहा कि आर्मी के 26 जवानों का एक दल परतापुर ट्रांजिट कैंप से फारवर्ड पोस्ट सबसे सेक्टर हनीफ की ओर जा रहा था। इसी दौरान गाड़ी फिसली और बस सीधे 50-60 फीट की गहराई में नदी में गिर गई। इस हादसे में सभी जवान बुरी तरह से घायल हुए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, बचाव अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। सभी घायलों को 403 फील्ड हॉस्पिटल परतापुर में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा लेह से सर्जनों की टीम भी परतापुर के लिए रवाना हो गई है।

इस घटना का वीडियो भी सामने आ गया है। एएनआई के मुताबिक, एक स्थानीय व्यक्ति के द्वारा इसे रिकॉर्ड किया गया है। 18 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि काफी ऊँचाई से गिरने के कारण बस के परखच्चे उड़ गए हैं। वहीं सेना के जवान लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं। सुरक्षा बलों ने इस वीडियो की पुष्टि कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, घायल हुए 19 जवानों को चाँदीपुर कमांड हॉस्पिटल में एयरलिफ्ट किया गया है।

सेना के एक अधिकारी ने पीटीआई के हवाले से बताया कि अब तक सात जवानों को बलिदानी घोषित किया जा चुका है। बाकी के सभी लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि घायलों को सर्वोत्तम इलाज दिया जाए। इसके तहत एयरफोर्स की मदद से हताहतों को पश्चिमी कमांड में ट्रांसफर किया किया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘इंशाअल्लाह, राम मंदिर को गिराना हमारी जिम्मेदारी बन चुकी है’: धमकी के बाद अयोध्या में अलर्ट जारी कर कड़ी की गई सुरक्षा, 2005 में...

"बाबरी मस्जिद की जगह तुम्हारा मंदिर बना हुआ है और वहाँ हमारे 3 साथी शहीद हुए हैं। इंशाअल्लाह, इस मंदिर को गिराना हमारी जिम्मेदारी बन गई है।"

‘हरियाणा से समझौता करो’: दिल्ली में जल संकट पर लड़ रहे I.N.D.I. गठबंधन में शामिल कॉन्ग्रेस और AAP, सुप्रीम कोर्ट में अपने कहे से...

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि हिमाचल के पास जितना 'एक्स्ट्रा' पानी है, वो दिल्ली ही नहीं किसी भी अन्य राज्य को देने को तैयार हैं, लेकिन पहले दिल्ली सरकार हरियाणा के साथ सहमति बनाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -