Sunday, June 26, 2022
Homeदेश-समाजदुबई से आया असम का मोहम्मद तारिक, दिल्ली एयरपोर्ट पर तिरंगे पर खड़े होकर...

दुबई से आया असम का मोहम्मद तारिक, दिल्ली एयरपोर्ट पर तिरंगे पर खड़े होकर पढ़ी नमाज: CISF ने दिल्ली पुलिस को सौंपा

आरोपित तारिक अज़ीज दुबई से दिल्ली आया था। यहाँ से उसे दीमापुर के लिए इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट पर सवार होना था। इस बीच वह दिल्ली एयपोर्ट पर ही राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा जमीन पर फैलाकर उस पर खड़ा हो गया।

दिल्ली के इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का एक मामला सामने आया है। मोहम्मद तारिक अजीज नामक एक व्यक्ति को तिरंगे पर खड़े होकर नमाज पढ़ने के आरोप में हिरासत में लेने के बाद CISF ने दिल्ली पुलिस को सौंप दिया था। घटना आठ मई 2022 की है। लेकिन मामला अब प्रकाश में आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपित तारिक अज़ीज दुबई से दिल्ली आया था। यहाँ से उसे दीमापुर के लिए इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट पर सवार होना था। इस बीच वह दिल्ली एयपोर्ट पर ही राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा जमीन पर फैलाकर उस पर खड़ा हो गया। तिरंगे पर ही उसने नमाज़ पढ़नी शुरू कर दी। यह सब कुछ एयरपोर्ट के बोर्डिंग गेट नंबर 1 और 3 के बीच हो रहा था।

एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) को तारिक अजीज की हरकतें संदिग्ध लगी। उन्होंने तारिक को पकड़ कर दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया। पूछताछ में आरोपित सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहा था। इसके बाद पुलिस ने तारिक पर राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम, 1971 के तहत केस दर्ज किया।

पुलिस की तलाशी में तारिक अजीज के पास से उसका पासपोर्ट, बोर्डिंग पास की फोटोकॉपी और राष्ट्रध्वज बरामद हुआ। पुलिस ने इसे जब्त कर लिया। DCP मेट्रो जितेंद्र मणि के मुताबिक अजीज को CRPC की धारा 41 के तहत नोटिस दी गई, जिसके बाद उसे रिहा कर दिया गया। यह नोटिस तब दिया जाता है जब किसी आरोपित की गिरफ्तारी की जरूरत नहीं होती। नोटिस में पुलिस अधिकारी के सामने पेश होने का आदेश दिया जाता है जिसे न मानने पर आरोपित की गिरफ्तारी का प्रावधान होगा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,395FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe