Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाज12 साल की लड़की को मालिक ने जला डाला... क्योंकि जल्दी घर जाने की...

12 साल की लड़की को मालिक ने जला डाला… क्योंकि जल्दी घर जाने की माँग रही थी इजाजत, 2 गिरफ्तार

12 साल की बच्ची एक घर में काम करती थी। मालिक से जल्दी अपने घर जाने की इजाजत माँग रही थी। मालिक ने इनकार कर दिया और इसके बाद नाबालिग पर मिट्टी का तेल डालकर उसे जिंदा जला दिया।

असम में नागाँव जिले के राहा शहर में दिल दहला देने वाली वारदात हुई। वहाँ गुरुवार (22 अप्रैल 2021) को कथित तौर पर 12 साल की कार्बी लड़की को जला दिया गया।

टाइम 8 की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची एक घर में काम करती थी और घर के मालिक से जल्दी घर जाने की इजाजत माँग रही थी। लेकिन, घर के मालिक ने इससे इनकार कर दिया और इसके बाद आरोपित ने नाबालिग पर मिट्टी का तेल डालकर उसे जिंदा जला दिया। सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि यह घटना गुरुवार दोपहर 2 बजे की है।

बताया जा रहा है कि मृतक बच्ची सुमिला रॉन्गंगपी बीते 5 साल से आरोपित मालिक के घर पर काम कर रही थी।

इस संबंध में नागाँव पुलिस ने दो संदिग्धों प्रकाश बोर्थाकुर और उसके बेटे नयनमोनी बोर्थाकुर को गिरफ्तार किया है। यह भी बताया गया कि वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में फास्ट ट्रैक जाँच की जा रही है।

वहीं इस घटना पर रोष व्यक्त करते हुए कार्बी स्टूडेंट्स यूनियन ने कहा, “हम कार्बी लड़की की निर्दयतापूर्वक हत्या की कड़ी निंदा करते हैं। वह असम के मोरीगाँव के रोहा में अपने एम्प्लॉयर के यहाँ बीते 5 साल से काम कर रही थी। हम आरोपित को मौत की सजा और पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की माँग करते हैं। अगर असम सरकार दोषियों को सजा नहीं दिला पाती है तो हम कानूनी लड़ाई लड़ेंगे।”

साभार: टाइम8

इस मामले में असम के पुलिस महानिदेशक ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि लड़की जिसके यहाँ काम करती थी, उसने इसे आत्महत्या बताया है। फिलहाल यह संदिग्ध है कि लड़की की हत्या कर उसे जलाया गया है।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में पुलिस अधीक्षक गौरव अभिजीत दिलीप ने जानकारी दी, “हमें एम्प्लॉयर से शुरुआती जानकारी मिली है कि मृतक लड़की ने आत्महत्या की है। प्रारंभिक जाँच के बाद हमारी टीम ने उसके दावे को संदिग्ध पाया है। “

पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है कि लड़की के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। सोशल मीडिया पर मृतक लड़की की कथित तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें वह घुटने के बल सिर को जमीन पर टेके हुए है। इसके अलावा तस्वीरों में एक प्लास्टिक जार और माचिस भी देखी जा सकती है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

तालिबान की मददगार पाकिस्तानी फौज, ढेर कर अफगान सेना ने दुनिया को दिखाए सबूत: भारत के बनाए बाँध को भी बचाया

अफगानिस्तान की सेना ने तालिबान को कई मोर्चों पर पीछे धकेल दिया है। उनकी मदद करने वाले पाकिस्तानी फौज से जुड़े कई लड़ाकों को भी मार गिराया है।

स्वतंत्र है भारतीय मीडिया, सूत्रों से बनी खबरें मानहानि नहीं: शिल्पा शेट्टी की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट

कोर्ट ने कहा कि उनका निर्देश मीडिया रिपोर्ट्स को ढकोसला नहीं बताता। भारतीय मीडिया स्वतंत्र है और सूत्रों पर बनी खबरें मानहानि नहीं है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,014FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe