Wednesday, May 25, 2022
Homeदेश-समाजमदनपुर खादर में अतिक्रमण हटाने पहुँचा बुलडोजर: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान आए बीच में,...

मदनपुर खादर में अतिक्रमण हटाने पहुँचा बुलडोजर: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान आए बीच में, भीड़ लगाने लगी हाय-हाय के नारे

इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें स्थानीय मुस्लिमों को दिल्ली पुलिस हाय हाय… का नारा लगाते हुए सुना जा सकता है। बुलडोजर को रोकने के लिए सड़क पर पत्थर और लोहे के रॉड रख दिए गए थे।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम की ओर से लगातार अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में इस समय केएन काटजू मार्ग, रोहिणी में अस्थाई निर्माण हटाया जा रहा है। मदनपुर खादर में कार्रवाई शुरू भी हो चुकी है, जिसका स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं। बताते चलें कि स्थानीय लोगों के इस विरोध प्रदर्शन में ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान भी शामिल हैं। इस अतिक्रमण हटाने के अभियान में दिल्ली पुलिस को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भारी विरोध के बीच खबर आई है कि दिल्ली पुलिस और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और ओखला विधायक अमानतुल्लाह के बीच नोकझोंक हो गई है।

बता दें कि पुलिस और अतिक्रमण स्थल पर मौजूद भीड़ के बीच लगातार​ विवाद सामने आ रहा है। मदनपुर खादर में AAP नेता अमानतुल्लाह खान का दिल्ली पुलिस से विवाद हो गया है। इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस का कहना है कि AAP विधायक भीड़ को उकसाने का काम कर रहे थे। साथ ही वे सरकारी काम में भी बाधा डाल रहे थे। यही कारण है कि पुलिस और उनके बीच नोंकझोंक हुई।

उधर, अमानातुल्लाह ने भड़काऊ बयान देते हुए कहा, “गरीबों के घरों को बचाने के लिए मैं जेल जाने को भी तैयार हूँ। यहाँ कोई अतिक्रमण नहीं है। अगर कोई अतिक्रमण होगा तो मैं खुद ध्वस्त करने में उनका (नागरिक निकाय) साथ दूँगा।”

इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें स्थानीय मुस्लिमों को दिल्ली पुलिस हाय हाय… का नारा लगाते हुए सुना जा सकता है। बुलडोजर को रोकने के लिए सड़क पर पत्थर और लोहे के रॉड रख दिए गए थे।

वहीं दिल्ली के रोहिणी इलाके में केएन काटजू के 2 किलोमीटर लंबे रास्ते पर गैरकानूनी तरीके से जितने भी अतिक्रमण थे उनको हटाया जा रहा है। बुलडोजर की मदद से सड़क के किनारे लगी झुग्गियों को हटाने का काम किया जा रहा है। शुरुआत में MCD के कर्मचारी इन झुग्गियों को हाथों से तोड़कर उसका सामान ट्रक में भर रहे थे। बाद में बुलडोजर आने के बाद बाकी अतिक्रमण को हटाया गया बता दें कि गुरुवार (12 मई 2022) को पटेल नगर के प्रेम नगर इलाके में भी बुलडोजर चला और अवैध अतिक्रमण हटाया गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिक्षा का गुजरात मॉडल: सूरत के सरकारी स्कूलों में एडमिशन की होड़, लगातार तीसरे साल प्राइवेट स्कूल पीछे

दिल्ली के तथकथित शिक्षा मॉडल का आपने खूब प्रचार सुना होगा। इससे इतर गुजरात के सूरत के सरकारी स्कूलों में एडमिशन के लिए भारी भीड़ दिख रही है।

अब्दुल की दाढ़ी जैसा ही फेक निकला इमरान से पैसे की लूट: 20 मामले जब ‘जय श्रीराम’ के नाम पर फैलाया झूठ

महाराष्ट्र के औरंगाबाद के इमरान खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसने जानने वाले लोगों से खुद को पिटवाया और उनसे जय श्रीराम के नारे लगाने को कहा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,731FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe