Thursday, April 18, 2024
Homeदेश-समाजप्रयागराज के पूर्व सांसद अतीक अहमद पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा: साढ़ू इमरान...

प्रयागराज के पूर्व सांसद अतीक अहमद पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा: साढ़ू इमरान की अवैध संपत्तियों को किया ध्वस्त

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने शनिवार को पुलिस की मदद से अतीक के करीबी रिश्तेदार इमरान के सिविल लाइंस इलाके में स्थित करोड़ों रुपए की नजूल की जमीन पर कब्जे वाली बिल्डिंग को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया।

उत्तरप्रदेश योगी सरकार ने सभी बड़े माफियाओं, बाहुबलियों, बदमाशों और उनके सगे संबंधियों के अवैध कारनामों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। प्रशासन ने लखनऊ में बाहुबली मुख्तार अंसारी की संपत्ति गिराने के बाद प्रयागराज के पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके करीबियों पर कार्रवाई तेज करते हुए उनके साढ़ू इमरान के कब्जे वाली बिल्डिंग को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया है।

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने शनिवार को पुलिस की मदद से अतीक के करीबी रिश्तेदार इमरान के सिविल लाइंस इलाके में स्थित करोड़ों रुपए की नजूल की जमीन पर कब्जे वाली बिल्डिंग को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। बता दें आईएस 227 गैंग के सरगना अतीक अहमद का साढू इमरान 25 हजार का इनामी है। उसने बिना पीडीए से नक्शा पास कराए जमीन पर निर्माण था।

यही नहीं इसके बाद अतीक अहमद की सिविल लाइंस के नवाब यूसुफ रोड इलाके में बने एक अवैध कब्जे को भी ध्वस्त किया जाएगा। इस दौरान सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है। रिपोर्ट के अनुसार प्रशासन की तरफ से भूमाफियाओं के खिलाफ इस तरह की और कार्रवाई की जाएगी। अभी तक पुलिस अतीक अहमद की लगभग 60 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर चुकी है।

गौरतलब है कि इससे पहले प्रशासन ने अतीक अहमद की कुल 7 संपत्तियों को ध्वस्त कर दिया था। इन 7 संपत्तियों का कुल मूल्य लगभग 60 करोड़ रुपए था। प्रयागराज जिला प्रशासन के मुताबिक़ अतीक अहमद पर 38 मामले दर्ज हैं। इसके अलावा प्रशासन ने अतीक अहमद और उसके रिश्तेदारों के 12 हथियारों के लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

अतीक अहमद के बेटे अब्बास अहमद पर भी लखनऊ स्थित आवास पर 7 हथियारों के लाइसेंस लेने पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिसे बाद में दिल्ली स्थित आवास के पते पर स्थानांतरित किया जा चुका था। अभी तक ऐसे 16 हथियारों का पता चला है जो अतीक अहमद द्वारा इस्तेमाल किए जाते थे। अभी तक अतीक अहमद के कुल 6 प्लाट, 6 घर, 2 गाड़ियाँ जब्त की जा चुकी हैं। 6 बैंक एकाउंट भी बंद किए जा चुके हैं। अतीक के गैंग से जुड़े लोगों पर भी कार्रवाई जारी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सुरक्षा परिषद का स्थायी सदस्य बने भारत: एलन मस्क की डिमांड को अमेरिका का समर्थन, कहा- UNSC में सुधार जरूरी

एलन मस्क द्वारा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता की दावेदारी का समर्थन करने के बाद अमेरिका ने इसका समर्थन किया है।

BJP ने बनाया कैंडिडेट तो मुस्लिमों के लिए ‘गद्दार’ हो गए प्रोफेसर अब्दुल सलाम, बोले- मस्जिद में दुर्व्यव्हार से मेरा दिल टूट गया

डॉ अब्दुल सलाम कहते हैं कि ईद के दिन मदीन मस्जिद में वह नमाज के लिए गए थे, लेकिन वहाँ उन्हें ईद की मुबारकबाद की जगह गद्दार सुनने को मिला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe