Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश-समाजप्रयागराज के पूर्व सांसद अतीक अहमद पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा: साढ़ू इमरान...

प्रयागराज के पूर्व सांसद अतीक अहमद पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा: साढ़ू इमरान की अवैध संपत्तियों को किया ध्वस्त

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने शनिवार को पुलिस की मदद से अतीक के करीबी रिश्तेदार इमरान के सिविल लाइंस इलाके में स्थित करोड़ों रुपए की नजूल की जमीन पर कब्जे वाली बिल्डिंग को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया।

उत्तरप्रदेश योगी सरकार ने सभी बड़े माफियाओं, बाहुबलियों, बदमाशों और उनके सगे संबंधियों के अवैध कारनामों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। प्रशासन ने लखनऊ में बाहुबली मुख्तार अंसारी की संपत्ति गिराने के बाद प्रयागराज के पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके करीबियों पर कार्रवाई तेज करते हुए उनके साढ़ू इमरान के कब्जे वाली बिल्डिंग को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया है।

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने शनिवार को पुलिस की मदद से अतीक के करीबी रिश्तेदार इमरान के सिविल लाइंस इलाके में स्थित करोड़ों रुपए की नजूल की जमीन पर कब्जे वाली बिल्डिंग को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। बता दें आईएस 227 गैंग के सरगना अतीक अहमद का साढू इमरान 25 हजार का इनामी है। उसने बिना पीडीए से नक्शा पास कराए जमीन पर निर्माण था।

यही नहीं इसके बाद अतीक अहमद की सिविल लाइंस के नवाब यूसुफ रोड इलाके में बने एक अवैध कब्जे को भी ध्वस्त किया जाएगा। इस दौरान सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है। रिपोर्ट के अनुसार प्रशासन की तरफ से भूमाफियाओं के खिलाफ इस तरह की और कार्रवाई की जाएगी। अभी तक पुलिस अतीक अहमद की लगभग 60 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर चुकी है।

गौरतलब है कि इससे पहले प्रशासन ने अतीक अहमद की कुल 7 संपत्तियों को ध्वस्त कर दिया था। इन 7 संपत्तियों का कुल मूल्य लगभग 60 करोड़ रुपए था। प्रयागराज जिला प्रशासन के मुताबिक़ अतीक अहमद पर 38 मामले दर्ज हैं। इसके अलावा प्रशासन ने अतीक अहमद और उसके रिश्तेदारों के 12 हथियारों के लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

अतीक अहमद के बेटे अब्बास अहमद पर भी लखनऊ स्थित आवास पर 7 हथियारों के लाइसेंस लेने पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिसे बाद में दिल्ली स्थित आवास के पते पर स्थानांतरित किया जा चुका था। अभी तक ऐसे 16 हथियारों का पता चला है जो अतीक अहमद द्वारा इस्तेमाल किए जाते थे। अभी तक अतीक अहमद के कुल 6 प्लाट, 6 घर, 2 गाड़ियाँ जब्त की जा चुकी हैं। 6 बैंक एकाउंट भी बंद किए जा चुके हैं। अतीक के गैंग से जुड़े लोगों पर भी कार्रवाई जारी है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बहन’ बुला कर रेप, इंस्टा पर दोस्ती के बाद बलात्कार: MP में इस्लामी धर्मांतरण की 4 घटनाएँ- सरफराज, दानिश, अरबाज, अहमद पर FIR

मध्य प्रदेश के खंडवा में पिछले सप्ताह भर में ही लव जिहाद के कई मामले सामने आ चुके हैं। यहाँ तक कि पिछले 24 घंटे में यह दूसरा मामला है।

भारत विरोधी संस्था IAMC के कार्यक्रम में हामिद अंसारी और स्वरा भास्कर, Pak आतंकियों से है कनेक्शन: भारत में हिंसा भड़काने में भी रोल

हामिद अंसारी और स्वरा भास्कर 'इंडियन अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल (IAMC)' के एक कार्यक्रम में अतिथि के रूप में जा रहे हैं। पाकिस्तान से कनेक्शन।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
153,727FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe