Monday, October 25, 2021
Homeदेश-समाजनिजामुद्दीन मरकज़ का असर नॉर्थ इस्ट तक फैला: अरुणाचल में आया पहला मामला, मणिपुर...

निजामुद्दीन मरकज़ का असर नॉर्थ इस्ट तक फैला: अरुणाचल में आया पहला मामला, मणिपुर में दूसरे की पुष्टि

अरुणाचल प्रदेश में कोरोना का पहला मामला आ गया है और इसके तार निजामुद्दीन में हुए तबलीगी जमात से जुड़े हैं। वर्तमान में उसमें बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे हैं मगर उसे आइसोलेशन में रखा गया है

दिल्ली के मरकज़ ने नॉर्थ ईस्ट में कोरोना के कहर से अछूते एक प्रदेश में भी अपना जहर फैला दिया। खबर है कि अरुणाचल प्रदेश में कोरोना का पहला मामला आ गया है और इसके तार निजामुद्दीन में हुए तबलीगी जमात से जुड़े हैं। इसकी जानकारी प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रेम खांडू ने स्वयं दी है।

सीएम प्रेम खांडू ने अपने ट्वीट पर बताया, “एक गैर अरुणाचली 31 वर्षीय व्यक्ति, जिसने निजामुद्दीन मरकज़ में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लिया था, उसे कोरोना का पॉजिटिव केस पाया गया है। ये कोविड 19 का पहला मामला है। वर्तमान में उसमें बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे हैं। मगर उसे आइसोलेशन में रखा गया है। उसकी हालत स्थिर है।”

जानकारी के अनुसार, प्रदेश के तेजू जिले में इस व्यक्ति को रखा गया है। इससे पहले 7 लोगों को कोरोंटाइन किया गया था। इनमें से 6 लोग निमसई में रखे गए थे और 1 लोहित में। इनके सैंपल को बुधवार को असम के डिब्रूगढ़ भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट आज आई।

इस्टमोजो के अनुसार, सूत्रों के जरिए इनकी ट्रैवल हिस्ट्री मालूम हुई है। पता चला है कि इन्होंने असम के तिंसुकिया से दिल्ली तक सफर किया। फिर मार्च 19 से 20 के बीच नमसई, लोहित और इटानगर लौटे।

बता दें कि कोरोना के कहर से बचा उत्तर पूर्वी क्षेत्र में अब कोरोना के मामले लगातार सुनने को मिल रहे हैं। पहले सिर्फ़ संदिग्धों पर बात हो रही थी। लेकिन अब कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव केसों की पुष्टि हो रही है। जैसे मणिपुर में कोरोना वायरस के दूसरे मामले की पुष्टि हुई है।

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा है कि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या दो हो चुकी है। उन्होंने बताया था कि निज़ामुद्दीन के तबलीग़ी जमात के एक कार्यक्रम में शामिल हुआ एक व्यक्ति कोविड-19 पॉज़िटिव पाया गया है। इसके बाद से कुछ लोगों को क्वरंटीन सेंटर में भेजा गया है बाकि कुछ पर निगरानी रखी जा रही है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहली बार WC में पाकिस्तान से हारी टीम इंडिया, भारत के खिलाफ सबसे बड़ी T20 साझेदारी: Pak का ओपनिंग स्टैंड भी नहीं तोड़ पाए...

151 रनों के स्कोर का पीछे करते हुए पाकिस्तान ने पहले 2 ओवर में ही 18 रन ठोक दिए। सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने 68, मोहम्मद रिजवान ने 79 रन बनाए।

T20 WC में सबसे ज्यादा पचासा लगाने वाले बल्लेबाज बने कोहली, Pak को 152 रनों का टारगेट: अफरीदी की आग उगलती गेंदबाजी

भारत-पाकिस्तान T20 विश्व कप मैच में विराट कोहली ने 45 गेंदों में अपना शानदार अर्धशतक पूरा किया। शाहीन अफरीदी के शिकार बने शीर्ष 3 बल्लेबाज।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,522FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe