Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजछात्राओं से पूछता- तुमने अंदर क्या पहना है, ऑफिस में बुलाकर कहता- कपड़े बदलो:...

छात्राओं से पूछता- तुमने अंदर क्या पहना है, ऑफिस में बुलाकर कहता- कपड़े बदलो: CM योगी से शिकायत के बाद प्रिंसिपल गिरफ्तार

छात्राओं के अनुसार प्रिंसिपल कक्षाओं में आकर लड़कियों के बीच बैठ जाता था। उनसे उनके कपड़ों को लेकर बात करता था। पूछता था कि उन्होंने अंदर क्या पहन रखा है। इधर-उधर गलत तरीके से छूता था।

गाजियाबाद के किसान आदर्श हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. राजीव पांडेय के खिलाफ छात्राओं ने यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। इस संबंध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को स्कूल की 5 छात्राओं ने खून से लिखा खत भेजा था। इसके बाद प्रिंसिपल को 29 अगस्त 2023 को गिरफ्तार कर लिया गया। हालाँकि कोर्ट से उसे जमानत मिल गई है।

प्रिंसिपल के खिलाफ पॉक्सो एक्ट समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है। यह स्कूल गाजियाबाद के शाहपुर के बम्हेटा गाँव में स्थित है। छात्राओं ने सीएम को लिखे पत्र में प्रिंसिपल पर छेड़छाड़ और धमकाने का आरोप लगाया था।

रिपोर्ट के अनुसार छात्राओं ने 21 अगस्त को प्रिंसिपल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। कार्रवाई नहीं होने पर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा। छात्राओं के अनुसार बहाने से प्रिंसिपल उन्हें अपने ऑफिस में बुलाता था और छेड़छाड़ करता था।

छात्राओं के अनुसार प्रिंसिपल कक्षाओं में आकर लड़कियों के बीच बैठ जाता था। उनसे उनके कपड़ों को लेकर बात करता था। पूछता था कि उन्होंने अंदर क्या पहन रखा है। इधर-उधर गलत तरीके से छूता था। एक छात्रा की माँ के हवाले से दैनिक भास्कर ने बताया है कि 15 अगस्त को प्रिंसिपल ने अपने ऑफिस में छात्रा को कपड़े बदलने को कहा था।

इसको लेकर जब छात्राओं ने परिजनों ने स्कूल में हंगामा किया तो प्रिंसिपल से उनकी झड़प हो गई। इस मामले में दोनों तरफ से एफआईआर दर्ज कराई गई है। स्थानीय पार्षद परमोश यादव के अनुसार प्रिंसिपल के खिलाफ 50 से ज्यादा शिकायतें मिली हैं। हालाँकि स्कूल मैनेजमेंट ने कहा कि प्रिंसिपल ने दबाव में आकर एडमिशन देने से मन कर दिया था, इसलिए ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं।

पुलिस उपायुक्त (ग्रामीण) विवेक चंद यादव ने बताया कि छात्राओं के माता-पिता की शिकायत के आधार पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 (किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुँचाने के इरादे से हमला या आपराधिक बल का उपयोग), 507 (धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘आपातकाल तो उत्तर भारत का मुद्दा है, दक्षिण में तो इंदिरा गाँधी जीत गई थीं’: राजदीप सरदेसाई ने ‘संविधान की हत्या’ को ठहराया जायज

सरदेसाई ने कहा कि आपातकाल के काले दौर में पूरे देश पर अत्याचार करने के बाद भी कॉन्ग्रेस चुनावों में विजयी हुई, जिसका मतलब है कि लोग आगे बढ़ चुके हैं।

तिब्बत को संरक्षण देने के लिए अमेरिका ने बनाया कानून, चीन से दो टूक – दलाई लामा से बात करो: जानिए क्या है उस...

14वें दलाई लामा 1959 में तिब्बत से भागकर भारत आ गये, जहाँ उन्होंने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में निर्वासित सरकार स्थापित की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -