Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजपंजाब में चुनाव से एक दिन पहले 4 खालिस्तानी आतंकी AK-47 के साथ गिरफ्तार,...

पंजाब में चुनाव से एक दिन पहले 4 खालिस्तानी आतंकी AK-47 के साथ गिरफ्तार, बैंक खाते में लाखों रुपए

"आरोपितों के बैंक खातों में लाखों रुपए जमा। आरोपित खालिस्तान टाइगर फ़ोर्स, इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के मुख्य नेताओं के सम्पर्क में थे।"

हरियाणा की सोनीपत पुलिस ने खालिस्तानी आतंकी समूह से जुड़े 4 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। इन सभी के पास से AK-47, पिस्टल व अन्य अवैध हथियार भी बरामद किए गए हैं। यह गिरफ्तारी सोनीपत के एक घर में पुलिस की दबिश के दौरान हुई। घटना शनिवार (19 फरवरी) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपित पंजाब और आस-पास डर का माहौल बनाना और कुछ विशेष लोगों की हत्या करना चाहते थे। इन्हें खालिस्तान समर्थक समूहों से पैसे मिल रहे थे। आरोपितों के नाम सागर उर्फ़ बिन्नी, सुनील उर्फ़ पहलवान, जतिन उर्फ़ राजेश और सुरेंद्र हैं। इनके पास से एक AK-47, 56 गोलियाँ, 3 विदेशी पिस्टल बरामद हुई है।

सोनीपत के पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा के मुताबिक, “हमने मुखबिर की सूचना पर सोनीपत के एक घर में दबिश दी। हमने आरोपितों के बैंक खातों में लाखों रुपए जमा होने का पता लगाया है। आरोपित खालिस्तान टाइगर फ़ोर्स, इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के मुख्य नेताओं के सम्पर्क में थे। सम्पर्क सोशल मीडिया के माध्यम से किया जा रहा था। इन सभी ने पंजाब के उधमपुर के गाँव कलान में अवतार सिंह नाम के व्यक्ति की हत्या की बात कबूली है। ये हत्या खालिस्तानी नेताओं के इशारे पर हुई थी।”

आरोपितों पर UAPA एक्ट की सेक्शन 16, 17, 18, 20, 21, आर्म्स एक्ट के साथ साजिश रचने की धारा 120 बी के तहत कार्रवाई की गई है। यह FIR सोनीपत के मोहाना थाने में दर्ज हुई है। पुलिस के अनुसार पूछताछ में आरोपितों ने अपने साथियों के नाम बताए हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महाभारत, चाणक्य, मराठा, संत तिरुवल्लुवर… सबसे सीखेगी भारतीय सेना, प्राचीन ज्ञान से समृद्ध होगा भारत का रक्षा क्षेत्र: जानिए क्या है ‘प्रोजेक्ट उद्भव’

न सिर्फ वेदों-पुराणों, बल्कि कामंदकीय नीतिसार और तमिल संत तिरुवल्लुवर के तिरुक्कुरल का भी अध्ययन किया जाएगा। भारतीय जवान सीखेंगे रणनीतियाँ।

जातिवाद, सांप्रदायिकता, परिवारवाद… PM मोदी ने देश को INDI गठबंधन की 3 बीमारियों से किया आगाह, कहा- ये कैंसर से भी अधिक विनाशक

पीएम मोदी ने कहा कि मोदी घर-घर पानी पहुँचा रहा है, सपा-कॉन्ग्रेस वाले आपके घर की पानी की टोंटी भी खोल कर ले जाएँगे और इसमें तो इनकी महारत है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -