Sunday, June 26, 2022
Homeदेश-समाजशूटिंग के बहाने बुलाया, कपड़े उतार सड़क किनारे दफना दिया: गला घोंटने से पहले...

शूटिंग के बहाने बुलाया, कपड़े उतार सड़क किनारे दफना दिया: गला घोंटने से पहले हरियाणवी सिंगर को हत्यारों ने दिया था ड्रग्स, 11 मई से थी लापता

संगीता का फोन बार-बार स्विच ऑफ आने के बाद परिवार ने पुलिस से संपर्क किया। 14 मई को मिसिंग रिपोर्ट दर्ज कराई गई। 23 मई को शव बरामद हुआ।

हरियाणवी सिंगर संगीता उर्फ दिव्या की हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर मर्डर की गुत्थी सुलझा ली है। हरियाणा के महम में संगीता को पहले ड्रग्स दिया गया और फिर उसे कार में ही गला दबाकर मार दिया। उसके बाद उसकी बॉडी को सड़क किनारे गड्ढे में दबा दिया। हत्या से पहले उसके कपड़े उतार दिए गए थे। पुलिस को उसका क्षत-विक्षत शव मिला था। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि आरोपितों ने उसकी हत्या के लिए साजिश रची थी और उसे अल्बम शूटिंग के बहाने महम बुलाया था। हैरान करने वाली बात है कि आरोपित हरियाणवी लोक गायिका संगीता के दोस्त ही थे।

पुलिस ने बताया कि संगीता 11 मई 2022 से लापता थी। उसके परिवार ने 14 मई को इस संबंध में दिल्ली के जफरपुर कलां इलाके में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने जाँच के दौरान 21 मई को रवि और अनिल को महम में गिरफ्तार किया। दोनों ने खुलासा किया कि उन्होंने गायिका की हत्या का षड्यंत्र रचा था। परिजनों ने रेप एंगल से भी मामले की जाँच की माँग की है। 

11 मई को क्या हुआ था

11 मई को दोपहर करीब तीन बजे भिवानी में गाना रिकॉर्ड करने के लिए 29 वर्षीय सिंगर पूर्वी दिल्ली स्थित जाफराबाद के अपने घर से निकली थी। उसने अपने परिवार को बताया था कि वह गाना रिकॉर्ड करने जा रही है। मोहित उसका गाना रिकॉर्ड कराना चाहता है। संगीता ने फोन पर रात में करीब साढ़े आठ बजे अपने परिवार से बात की थी और कहा था कि वह सोने जा रही है। यही परिवार संग उसकी आखिरी बातचीत थी। संगीता एक दलित परिवार से थी।

रेप का आरोप लगा चुकी थी गायिका

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) शंकर चौधरी ने बताया कि आरोपितों ने एक म्यूजिक वीडियो बनाने के बहाने संगीता से संपर्क किया था। उन्होंने बताया कि मोहित उर्फ अनिल दिल्ली से उसे अपने साथ लेकर गया, उसे नशीला पदार्थ दिया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस का अनुसार बलात्कार को लेकर अभी तक कोई सबूत नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि आरोपित पहले महिला के दोस्त थे। संगीता ने इससे पहले रवि के खिलाफ बलात्कार का मामला भी दर्ज कराया था। बताया जा रहा है कि रवि ने संगीता को शादी का प्रस्ताव दिया था और फिर बाद में उसका यौन उत्पीड़न किया।

संगीता का फोन बार-बार स्विच ऑफ आने के बाद परिवार ने पुलिस से संपर्क किया, मगर उसे कोई जवाब नहीं मिला। 13 मई को परिवार ने फिर से पुलिस से संपर्क किया, मगर कोई सफलता हाथ नहीं लगी। इसके बाद 14 मई को मिसिंग रिपोर्ट दर्ज कराई गई। पुलिस जाँच में जुटी रही, आरोपितों को गिरफ्तार किया, तब जाकर 23 मई को शव बरामद हुआ। पुलिस का कहना है कि शुरुआती जाँच में पता चलता है कि गायिका की हत्या गला घोंटकर की गई।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,395FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe