Saturday, March 6, 2021
Home देश-समाज Uber ड्राइवर इरफान ने IT प्रोफेशनल महिला से की छेड़खानी, जान से मारने की...

Uber ड्राइवर इरफान ने IT प्रोफेशनल महिला से की छेड़खानी, जान से मारने की धमकी

"जिस रास्ते से वो कैब ले जा रहा था, वो एकदम अंधेरा और सुनसान रास्ता था। वो गंदी-गंदी गालियाँ देकर बात कर रहा था। इसके बाद उसने मेरी जाँघों को छूआ, ऐसे जैसे गलती से हो गया हो। इसके बाद वो..."

‘सुरक्षा और आराम के लिए कैब लेना’ वाली सलाह खासकर महिलाओं के लिए अब सटीक नहीं है। आए दिन कुछ ऐसी घटनाएँ हो रही हैं, जिससे कैब कंपनियों के संचालन पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसा ही एक हादसा शनिवार की रात 4 मई को हुआ।

अगली सीट पर बिठाने का बहाना

गुरुग्राम की एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाली एक लड़की दिल्ली स्थित द्वारका आई थी। रात में वापस गुरुग्राम लौटते समय शिवानी (बदला हुआ नाम) ने उबर से एक कैब बुक किया। जब कैब आई तो वो पीछे की सीट पर बैठ गईं। कैब चलने के 2-3 मिनट बाद ही ड्राइवर इरफान ने पीछे के टायरों में हवा कम होने का बहाना बनाया और शिवानी को आगे वाली सीट पर बैठने के लिए कहा। शिवानी ने भी इस बहाने को सच माना और आगे की सीट पर बैठ गई। बस यहीं से शुरू हो गया इरफान की गंदी हरकतों का खेल।

जब शिवानी अगली सीट पर बैठीं तो ड्राइवर इरफान किसी से गंदी-गंदी गालियाँ देकर बात करने लगा। इसके बाद उसने शिवानी की जाँघों को छूआ, ऐसे जैसे गलती से हो गया हो। लेकिन बाद में वो इसी हरकत को बार-बार करने लगा। जिस रास्ते से वो कैब ले जा रहा था, वो एकदम अंधेरा और सुनसान रास्ता था। शिवानी को कुछ समझ नहीं आया क्या किया जाए। 100 नंबर पर कॉल करने से ड्राइवर को शक हो जाता, इस डर से उसने उबर ऐप के SOS बटन दबाकर मदद माँगी। लेकिन आश्चर्यजनक यह कि उबर की ओर से कोई खास मदद नहीं मिली।

मदद के नाम पर राइड कैंसल

उबर ने मदद के नाम पर सिर्फ इतना किया कि ड्राइवर को कॉल कर राइड कैंसल करने को कहा। उबर की तरफ से आए फोन को सुनकर ड्राइवर ने शिवानी को धमकाया और जान से मारने की बात करने लगा। शिवानी ने बताया, “मैंने उबर हेल्पलाइन को बताया कि एरिया सुनसान है, मुझे इस एरिया की जानकारी नहीं है। मुझे लगा कि वे मेरी मदद करेंगे, पुलिस को फोन करेंगे। लेकिन राइड कैंसल करके उन्होंने ड्राइवर की ही मदद कर दी और मुझे सुनसान रास्ते पर उतार दिया। उन्हें कोई मतलब नहीं कि मैं घर कैसे जाऊँगी।”

शिवानी के अनुसार कैब से उतर कर भागने के बाद भी ड्राइवर इरफान ने उसे डराना नहीं छोड़ा। कुछ दूरी तक उसने पीछा भी किया। बाद में शायद वह डर कर या किसी और वजह से पीछा करना छोड़ दिया और चला गया। हिम्मत जुटा कर शिवानी ने तब दूसरी कैब बुक की और घर पहुँची। 7 मई को द्वारका नार्थ थाने में जब वो केस दर्ज कराने पहुँची तो पुलिस ने भी 6 घण्टे बाद आरोपित ड्राइवर इरफान के खिलाफ केस दर्ज किया।

उबर का रटा-रटाया बयान

उबर की प्रवक्ता दिशा लूथरा ने अपने बयान में कहा, “जो भी हुआ वह किसी भी हालत में स्वीकार नहीं है। ऐसे अपराध के लिए हमारे ऐप में कोई जगह नहीं है। हम कानून का पालन कराने वाले अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं और उनकी जाँच में सहयोग कर रहे हैं। ड्राइवर को उबर से हटा दिया गया है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नंदीग्राम में ममता और शुभेंदु के बीच महामुकाबला: बीजेपी ने पहले और दूसरे फेज के लिए 57 कैंडिडेट्स के नामों का किया ऐलान

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 57 सीटों पर कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी कर दी है। नंदीग्राम सीट से ममता के अपोजिट शुभेंदु अधिकारी को टिकट दिया गया है।

‘एक बेटा तो चला गया, कोर्ट-कचहरी में फँसेंगे तो वो बाकियों को भी मार देंगे’: बंगाल पुलिस की क्रूरता के शिकार एक परिवार का...

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा आम बात है। इसी तरह की एक घटना बैरकपुर थाना क्षेत्र के भाटपाड़ा में जून 25, 2019 को भी हुई थी, जब रिलायंस जूट मिल पर कुछ गुंडों ने बम फेंके थे।

‘40 साल के मोहम्मद इंतजार से नाबालिग हिंदू का हो रहा था निकाह’: दिल्ली पुलिस ने हिंदू संगठनों के आरोपों को नकारा

दिल्ली के अमन विहार में 'लव जिहाद' के आरोपों के बाद धारा-144 लागू कर दी गई है। भारी पुलिस बल की तैनाती है।

मनसुख हिरेन का शव लेने से परिजनों का इनकार, कहा- पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक हो, मौत का कारण बताएँ: रिपोर्ट

मनसुख हिरेन का शव लेने से परिजनों ने इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक किए जाने के बाद ही वे शव लेंगे।

राकेश टिकैत से सवाल पूछने पर ‘किसानों’ ने युवती को धमकाया, किसी ने नाम पूछा तो किसी ने छीन ली माइक: देखें वीडियो

नए कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार का विरोध करने के लिए धनसा राजमार्ग पर डेरा डाले तथाकथित किसानों ने एक युवा महिला के सवाल करने पर इस कदर तिलमिला गए कि कोई उसका नाम पूछने लगा तो किसी ने माइक ही छीन ली।

‘वे पेरिस वाले बँगले की चाभी खोज रहे थे, क्योंकि गर्मी की छुट्टियाँ आने वाली हैं’: IT रेड के बाद तापसी ने कहा- अब...

आयकर छापों पर चुप्पी तोड़ते हुए तापसी पन्नू ने बताया है कि मुख्य रूप से तीन चीजों की खोज की गई।

प्रचलित ख़बरें

माँ-बाप-भाई एक-एक कर मर गए, अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होने दिया: 20 साल विष्णु को किस जुर्म की सजा?

20 साल जेल में बिताने के बाद बरी किए गए विष्णु तिवारी के मामले में NHRC ने स्वत: संज्ञान लिया है।

‘शिवलिंग पर कंडोम’ से विवादों में आई सायानी घोष TMC कैंडिडेट, ममता बनर्जी ने आसनसोल से उतारा

बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए टीएमसी ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इसमें हिंदूफोबिक ट्वीट के कारण विवादों में रही सायानी घोष का भी नाम है।

16 महीने तक मौलवी ‘रोशन’ ने चेलों के साथ किया गैंगरेप: बेटे की कुर्बानी और 3 करोड़ के सोने से महिला का टूटा भ्रम

मौलवी पर आरोप है कि 16 माह तक इसने और इसके चेले ने एक महिला के साथ दुष्कर्म किया। उससे 45 लाख रुपए लूटे और उसके 10 साल के बेटे को...

‘मैं 25 की हूँ पर कभी सेक्स नहीं किया’: योग शिक्षिका से रेप की आरोपित LGBT एक्टिविस्ट ने खुद को बताया था असमर्थ

LGBT एक्टिविस्ट दिव्या दुरेजा पर हाल ही में एक योग शिक्षिका ने बलात्कार का आरोप लगाया है। दिव्या ने एक टेड टॉक के पेनिट्रेटिव सेक्स में असमर्थ बताया था।

‘जाकर मर, मौत की वीडियो भेज दियो’ – 70 मिनट की रिकॉर्डिंग, आत्महत्या से ठीक पहले आरिफ ने आयशा को ऐसे किया था मजबूर

अहमदाबाद पुलिस ने आयशा और आरिफ के बीच हुई बातचीत की कॉल रिकॉर्ड्स को एक्सेस किया। नदी में कूदने से पहले आरिफ से...

‘वे पेरिस वाले बँगले की चाभी खोज रहे थे, क्योंकि गर्मी की छुट्टियाँ आने वाली हैं’: IT रेड के बाद तापसी ने कहा- अब...

आयकर छापों पर चुप्पी तोड़ते हुए तापसी पन्नू ने बताया है कि मुख्य रूप से तीन चीजों की खोज की गई।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

292,301FansLike
81,963FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe