Saturday, May 21, 2022
Homeदेश-समाजतिलक लगाने पर बच्ची को शिक्षक निसार अहमद ने पीटा: Video में पीड़ित परिवार...

तिलक लगाने पर बच्ची को शिक्षक निसार अहमद ने पीटा: Video में पीड़ित परिवार ने बयाँ किया दर्द, कश्मीर के सरकारी स्कूल का मामला

मामला सामने आने के बाद निसार अहमद सस्पेंड कर दिया गया है। आरोपों की जाँच की जा रही है। जिला प्रशासन ने कहा है कि स्कूल में शारीरिक दंड और बच्चों की पिटाई सख्त वर्जित है।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के एक सरकारी स्कूल में तिलक लगाकर जाने पर छात्रा की पिटाई का मामला सामने आया है। एक हिंदू लड़की के परिवार ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को स्कूल शिक्षक निसार अहमद ने पीटा, क्योंकि उसने तिलक लगा रखी थी। उन्होंने बताया कि अभी नवरात्रि चल रही है। उनकी बेटी ने घर में पूजा करने के बाद तिलक लगाया था।

सीएनएन न्यूज 18 के पत्रकार तेजिंदर सिंघी सोढ़ी ने इस संबंध में एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो क्लिप में परिवार को अपनी पीड़ा के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है।

वीडियो में लड़की के पिता ने कहा, “यहाँ मिडिल स्कूल के अंदर जिस किस्म की बात चल रही है, ऐसे में सिर्फ जम्मू-कश्मीर नहीं बल्कि पूरे हिंदुस्तान के अंदर जितने लोग रह रहे हैं, वह ऐसे मजहबपरस्ती, कौमपरस्ती के नाम पर एक-दूसरे का सिर फोड़ देंगे।” इसके साथ ही उन्होंने मामले में कार्रवाई की भी माँग की।

जानकारी के मुताबिक शिक्षक निसार अहमद कोटरांका अनुमंडल के ड्रामन पंचायत के शासकीय मध्य विद्यालय खदुरियां में पोस्टेड थे। आरोप सामने आने के बाद राजौरी जिला प्रशासन ने मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है। शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। जिला प्रशासन राजौरी ने अतिरिक्त डीसी कोटरांका को मामले और आरोपों की जाँच करने के लिए कहा है। जिला प्रशासन ने स्पष्ट रूप से उल्लेख किया है कि किसी भी स्कूल में शारीरिक दंड और बच्चों की पिटाई सख्त वर्जित है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के रायसेन जिले से सामने आया था। यहाँ पर आठवीं क्लास के एक छात्र को स्कूल में तिलक लगाकर जाने पर बेरहमी से पीटा गया था। स्कूल में पढ़ाने वाली निशात (निशाद) बेगम नाम की टीचर ने बाहरी लड़कों से कह कर पवन सेन नामक बच्चे की पिटाई करवाई थी। पवन को तिलक लगाकर स्कूल आने से बार-बार मना किया गया था। लेकिन छात्र स्कूल जाने से पहले मंदिर जाता था इसलिए उसके माथे पर तिलक रहता था। इसी बात से नाराज टीचर ने पवन को ऐसे पिटवाया कि वह बेहोश हो गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिखों के जख्म पर नमक छिड़क राजीव गॉंधी को अधीर रंजन चौधरी ने दी श्रद्धांजलि, कॉन्ग्रेस नेता ने लिखा- जब कोई बड़ा पेड़ गिरता...

लोकसभा में कॉन्ग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राजीव गाँधी की की बरसी पर श्रद्धांजलि देते हुए विवादित ट्वीट कर के फिर उसे डिलीट कर दिया।

एक चिंगारी और पूरे भारत में लग जाएगी आग… कैम्ब्रिज में बैठ राहुल गाँधी ने उगला देश विरोधी जहर, कहा- हालात अच्छे नहीं

कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने यूके के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में 'आइडियाज फॉर इंडिया' के नाम पर जम कर नकारात्मकता फैलाई। पढ़िए क्या-क्या कहा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe