Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाजमणिपुर के इम्फाल एयरपोर्ट पर नजर आया UFO: 3 घंटे उड़ाने रहीं बंद, हजारों...

मणिपुर के इम्फाल एयरपोर्ट पर नजर आया UFO: 3 घंटे उड़ाने रहीं बंद, हजारों यात्री फँसे रहे

मणिपुर के इम्फाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार दोपहर को एक अज्ञात उड़ने वाली वस्तु (UFO) देखे जाने के कारण सामान्य विमान परिचालन बाधित हो गया।

मणिपुर के इम्फाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार (19 नवंबर 2023) दोपहर 2:30 बजे एक अज्ञात उड़ने वाली वस्तु (UFO) देखे जाने के कारण सामान्य विमान परिचालन बाधित हो गया।

इस वस्तु के नजर आने के बाद कई फ्लाइट्स को रद्द किया गया। इसके अलावा दो विमानों का मार्ग बदला गया, जबकि तीन अन्य की उड़ानों को थोड़ा लेट किया गया। सारी जाँच के बाद करीब 3 घंटे बाद सेवाएँ सामान्य हुईं।

इस मामले में हवाई अड्डे के निदेशक चिपेम्मी कीशिंग द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, ‘‘इम्फाल नियंत्रित हवाई क्षेत्र के भीतर एक अज्ञात उड़ती वस्तु देखे जाने के कारण दो उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया है और तीन उड़ानों के प्रस्थान समय में विलंब हुआ है। सक्षम प्राधिकारी से मंजूरी मिलने के बाद उड़ान संचालन शुरू हुआ।’’

हवाई यातायात नियंत्रण के एक अधिकारी ने इस संबंध में कहा दोपहर 2:30 बजे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) से एक संदेश मिला, जिसमें बताया गया कि हवाई अड्डे के पास एक यूएफओ पाया गया है।

इसके बाद आईएएफ के पूर्वी वायु कमान ने कहा, “आईएएफ ने इम्फाल हवाई अड्डे से विजुअल्स इनपुट के आधार पर अपने एयर डिफेंस रिस्पांस मेकेनिज्म को सक्रिय किया। जिसके बाद हवा में वो छोटी वस्तु नहीं देखी गई।”

जानकारी के मुताबिक, इम्फाल के जिस एयरपोर्ट पर यूएफओ पश्चिम की ओर बढ़ता हुआ दिखाई दिया था, उसका नाम वीर टिकेंद्रजीत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा है। यूएफओ की सूचना आने के बाद करीब 3 घंटों तक 3 उड़ानों को उस एयरपोर्ट पर लैंड नहीं करने दिया गया। इस दौरान हजारों यात्री एयरपोर्ट पर फँसे रहे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -