Friday, August 6, 2021
Homeदेश-समाजBJP सदस्य बनने पर गुलिस्तां को मकान मालिक सुल्तान ने घर से निकाला, लगाया...

BJP सदस्य बनने पर गुलिस्तां को मकान मालिक सुल्तान ने घर से निकाला, लगाया किराया नहीं देने का आरोप

अलीगढ़ में एक मुस्लिम महिला को भाजपा की सदस्यता लेने के कारण उसके मकान मालिक (जो खुद भी मुस्लिम ही है) ने घर से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक मुस्लिम महिला को भाजपा की सदस्यता लेने के कारण उसके मकान मालिक ने घर से बाहर का रास्ता दिखा दिया। जानकारी के मुताबिक ये मामला शाहजमाल एडीए कॉलोनी का है। जहाँ गुलिस्तां (33 वर्ष) नाम की महिला ने शनिवार (जुलाई 6, 2019) को भाजपा सदस्यता अभियान के तहत पार्टी में सदस्यता ली थी। लेकिन जैसे ही इसका पता उसके मकान मालिक सुल्तान को चला, उसने तुरंत महिला को उसका घर छोड़ने को कह दिया। आरोप यह भी है कि मकान मालिक की पत्नी मदीना (60 साल) और उसके बेटे सलमान ने गुलिस्तां के साथ मारपीट भी की और घर से न निकलने पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी।

खबरों के मुताबिक गुलिस्तां, भाजपा महिला मोर्चा महावीरगंज मंडल की मंत्री रूबी आसिफ खान के साथ रघुनाथ पैलेस में हुए भाजपा के कार्यक्रम में शामिल हुई थीं। जहाँ वे मिस्ड काल के माध्यम से भाजपा की सामान्य सदस्य बनीं।

यही फोटो अखबार में प्रकाशित हुई, जिसके बाद गुलिस्तां (लाल घेरे में) को उसके मकान मालिक द्वारा घर से निकालने के लिए प्रताड़ित किया गया

अगले दिन इस राजनीतिक कार्यक्रम की खबर अखबार में प्रकाशित हुई। प्रकाशित खबर में फोटो भी लगी हुई थी। अखबार में गुलिस्तां की फोटो (वो भी भाजपा सदस्यता लेते हुए) देखकर मकान मालिक भड़क गया और उन्हें अपशब्द बोलने लगा। इसके तुरंत बाद उन्हें घर से निकलने का फरमान सुना डाला।

पीड़ित महिला ने इस मामले से संबंधी शिकायत देहलीगेट थाने में दर्ज करवा दी है। महिला की शिकायत के आधार पर मदीना और उसके बेटे सलमान के ख़िलाफ़ पुलिस ने धारा 323, 504, 506 क तहत मामला दर्ज कर लिया और आगे की कार्रवाई जारी है।

TV9 भारतवर्ष में गुलिस्तां के साथ हुई ज्यादती पर की गई रिपोर्टिंग

इस घटना पर अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि किराए के पैसों को लेकर एक विवाद सामने आया है। जिसमें शिकायतकर्ता गुलिस्तां की तहरीर के अनुसार वह बीजेपी की सदस्य हैं और इस बात को लेकर उसके मकान मालिक सलमान ने उनसे गाली गलौज करके घर से निकाल दिया है। दोनों पार्टियों को इस मामले पर बुलवाकर पूछताछ की गई है। गुलिस्तां की ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बाकी अग्रिम जाँच के बात स्पष्टीकरण कर कार्यवाही की जाएगी।

दूसरी ओर आरोपित मकान मालिक सलमान का कहना है कि घर में गुलिस्तां समेत और भी अन्य किराएदार रह रहे हैं। लेकिन गुलिस्तां ने पिछले 6 महीनों से किराए का पैसा नहीं दिया है। वह पिछले 5 साल से यहाँ रह रही हैं। खुद का घर होते हुए भी घर खाली नहीं कर रही हैं। जब गुलिस्तां से घर के किराए को लेकर कहासुनी हुई तो गुलिस्ताना खुद को बीजेपी की सदस्य होने की धमकी देने लगी। जबकि सलमान का कहना है कि वो खुद भी बीजेपी का समर्थक है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान में गणेश मंदिर तोड़ने पर भारत सख्त, सालभर में 7 मंदिर बन चुके हैं इस्लामी कट्टरपंथियों का निशाना

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मंदिर तोड़े जाने के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिक को तलब किया है।

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,173FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe