Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाज'सिर तन से जुदा' चिल्लाते हुए दिनदहाड़े नोएडा में भागे 12 कट्टरपंथी, नूपुर शर्मा...

‘सिर तन से जुदा’ चिल्लाते हुए दिनदहाड़े नोएडा में भागे 12 कट्टरपंथी, नूपुर शर्मा की चर्चा सुन BJYM नेता को मारने आए थे: Video में सुनें पीड़ित की आपबीती

नूपुर शर्मा के बयान को लेकर उदयपुर में दो कट्टरपंथियों ने कन्हैयालाल की दुकान में ग्राहक बनकर जाने के बाद चाकू से गला रेतकर उनकी हत्या कर दी थी। वहीं, महाराष्ट्र के अमरावती में उमेश कोल्हे की और कर्नाटक के प्रवीण नेट्टारू की इसी तरह हत्या कर दी गई थी। इसके अलावा भी कई हत्याओं को कट्टरपंथियों ने अंजाम दिया।

कट्टरपंथियों के सिर से ‘सर तन से जुदा’ का जुनून नहीं उतर रहा है। उत्तर प्रदेश के नोएडा में भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के नेता अभिषेक सिंह राठौड़ (Abhishek Singh Rathaur) को पार्टी से निष्कासित प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बारे में चर्चा पर मुस्लिम समुदाय के बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया। इस मामले में नोएडा पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

मामला नोएडा के सेक्टर-44 के मार्केट का है। वहाँ BJYM नेता अभिषेक सिंह राठौड़ अपने दोस्तों के साथ पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा इस्लाम के पैगंबर मुहम्मद पर दिए गए बयान के समर्थन में चर्चा कर रहे थे। इसी दौरान पीछे खड़े मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सुन लिया और उन पर जानलेवा हमला कर दिया।

अभिषेक राठौड़ पर हमला करने वाले बदमाशों की संख्या 10-12 थी। इस दौरान हमलावरों ने सिर तन से जुदा के नारे भी लगाए। इस हमले में उन्हें गंभीर रूप से चोट आई है और वे लहूलुहान हो गए। घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ उनका इलाज चल रहा है।

अभिषेक राठौड़ ने बताया कि जब हमलावर बाइक पर सवार होकर भागने लगे तो बार-बार ‘सर तन से जुदा’ के नारे लगा रहे थे। उन्होंने बताया कि हमलावरों में से दो के नाम उन्हें याद हैं, क्योंकि मारपीट के दौरान दोनों नाम उन्होंने सुना था। उनके नाम अमजद एवं राशिद हैं।

अभिषेक राठौड़ ने बताया कि हमले के दौरान उनके कुछ दोस्त वहाँ आ गए। इसके बाद हमलावर भाग गए और वे जिंदा बच गए। उन्होंने कहा कि उनकी हत्या करने की साजिश के तहत बदमाश पहले से ही घात लगाकर वहाँ बैठे हुए थे। उन्होंने वीडियो ट्वीट कर यूपी पुलिस से न्याय की गुहार लगाई। इसके बाद नोएडा के ACP रजनीश ने संपर्क किया।

बता दें कि नूपुर शर्मा के बयान को लेकर यह पहला हमला नहीं है। इससे पहले उदयपुर में दो कट्टरपंथियों ने कन्हैयालाल की दुकान में ग्राहक बनकर जाने के बाद चाकू से गला रेतकर उनकी हत्या कर दी थी। वहीं, महाराष्ट्र के अमरावती में उमेश कोल्हे की और कर्नाटक के प्रवीण नेट्टारू की इसी तरह हत्या कर दी गई थी। इसके अलावा भी कई हत्याओं को कट्टरपंथियों ने अंजाम दिया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -