Sunday, December 5, 2021
Homeदेश-समाजबारात के DJ से मुर्गियों को 'हार्ट अटैक', 63 मर गईं: पुलिस के पास...

बारात के DJ से मुर्गियों को ‘हार्ट अटैक’, 63 मर गईं: पुलिस के पास पहुँचा पोल्ट्री फॉर्म मालिक, कर्ज लेकर शुरू किया था धंधा

22 वर्षीय रंजीत इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं। नौकरी नहीं मिलने पर उन्होंने साल 2019 में नीलगिरि में एक सहकारी बैंक से 2 लाख रुपए का कर्ज लेकर फॉर्म शुरू किया था।

ओडिशा के बालासोर जिले से एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है। एक पोल्ट्री फॉर्म मालिक का दावा है कि डीजे की तेज आवाज के कारण 63 मुर्गियों की मौत हो गई। उसने इस संबंध में अपने पड़ोसी के खिलाफ नीलगिरि पुलिस स्टेशन में शिकायत की है। पुलिस से मुआवजा दिलाने और इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की माँग की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, बालासोर जिले के कंडागराडी गाँव में रंजीत पराडा का पोल्ट्री फॉर्म है। उसने पुलिस को दी शिकायत में दावा किया है कि हार्ट अटैक से मुर्गियों की मौत हो गई। रंजीत के अनुसार उसके पड़ोसी रामचंद्र परीडा के घर में शादी का समारोह था। रविवार (21 नवंबर 2021) रात तेज आवाज में डीजे बजाते हुए बारात पोल्ट्री फॉर्म के पास से गुजरी। इस दौरान डीजे की आवाज इतनी तेज थी कि मुर्गी असामान्य रूप से व्यवहार करने और उछलने लगे।

रंजीत का कहना है कि उसने कई बार डीजे की आवाज धीमी करने का आग्रह किया। लेकिन ऐसा नहीं किया गया। एक घंटे बाद उन्हें 63 मुर्गियॉं मृत मिलीं। रंजीत के मुताबिक, मौत का कारण जानने के लिए उन्होंने एक स्थानीय पशु चिकित्सक से संपर्क किया। उन्हें बताया गया कि तेज आवाज के कारण पक्षी सदमें में चले गए, जिससे उनकी मौत हो गई। शिकायत के साथ उन्होंने यह रिपोर्ट भी पुलिस को दी है।

खबरों के अनुसार 22 वर्षीय रंजीत इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं। नौकरी नहीं मिलने पर उन्होंने साल 2019 में नीलगिरि में एक सहकारी बैंक से 2 लाख रुपए का कर्ज लेकर फॉर्म शुरू किया था। रंजीत ने मुर्गों की मौत के बाद पड़ोसी रामचंद्र से मु्आवजे की माँग की थी। उनका कहना है कि पहले तो पड़ोसी इसके लिए तैयार हो गए, लेकिन बाद में इनकार कर दिया। इसके बाद 23 नवंबर को उन्होंने पुलिस से शिकायत की। बालासोर जिले के एसपी सुधांशु मिश्रा ने इस संबंध में शिकायत मिलने की पुष्टि की है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अपनी बेटी बेच दो, हमलोग काफी पैसे देंगे’: UK की महिलाओं को लालच दे रहे मिडिल-ईस्ट मुस्लिमों के कुछ समूह

महिला जब अपनी बेटी को स्कूल छोड़ने जा रही थी तो मिडिल-ईस्ट के 3 लोगों ने उनसे संपर्क किया और लड़की को ख़रीदीने के लिए एक बड़ी धनराशि की पेशकश की।

‘किसानों की तरह बलिदान देने के लिए तैयार रहें’: फारूक अब्दुल्ला ने 370 की वापसी के लिए लोगों को भड़काया, कहा – पर्यटन बढ़ना...

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने लोगों को भड़काते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 के लिए वो भी किसानों की तरह बलिदान दें।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,774FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe