Thursday, August 5, 2021
Homeदेश-समाजपंजाब CM के फार्म हाउस के पास पी शराब, फिर वहीं तलवार से सिर...

पंजाब CM के फार्म हाउस के पास पी शराब, फिर वहीं तलवार से सिर काट कर दिया दफन: 2 गिरफ्तार-1 फरार

पंजाब पुलिस ने सुच्चा सिंह की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। वह 12 जून से लापता था। उसका सिर कटा शव मुख्यमंत्री के फार्म हाउस के पास से बरामद हुआ है।

पंजाब के मोहाली जिले के सिसवान में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के फार्म हाउस के पास एक व्यक्ति को बेरहमी से मारकर दफना दिया गया। 40 वर्षीय व्यक्ति की हत्या तलवार से की गई। पुलिस ने इस संबंध में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अन्य की तलाश जारी है।

पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान नग्गल गाँव के सुच्चा सिंह के रूप में हुई है, वह बकरी पालता था। उसकी हत्या 12 जून को हुई थी। घटना वाले दिन वह तीन संदिग्धों सतनाम सिंह, देश राज और जागीर सिंह के साथ शराब पीने के लिए मुख्यमंत्री फार्म हाउस के पास गया था।

द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, सुच्चा पर तीन संदिग्धों में से एक के लगभग 60,000 रुपए बकाया थे। जब वह शराब पीने गया तो वहाँ पैसे को लेकर बहस छिड़ गई, जिसके बाद तीनों ने कथित तौर पर सुच्चा का सिर तलवार से काट दिया। बाद में उन्होंने सिर कटे शव को मुख्यमंत्री के फार्महाउस के पास दफना दिया और भाग गए।

देर रात तक जब सुच्चा घर नहीं लौटा तो उसके परिजन उसकी तलाश में निकले। बहुत खोजबीन के बाद जब उसका पता नहीं चला तो पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई।  हत्या का खुलासा इस रविवार (20 जून 2021) को हुआ जब एक राहगीर ने फार्म हाउस के पास दफन शव देखा और इस संबंध में पुलिस को सूचना दी।

शरीर और कपड़ों से सुच्चा को पहचाना गया। बाद में पूछताछ हुई तो तीन में दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। एक की तलाश की जा रही है। शव पोस्टमार्टम के लिए खरार सिविल अस्पताल भेजा गया है।

मृतक के पीछे अब उसकी पत्नी और 3 बच्चे बचे हैं। वह 12 जून को लापता हुआ था। उसकी गाँव में अच्छी साख थी और पड़ोसी बताते हैं कि वो कभी किसी से झगड़ा नहीं करता था। एसएसपी सतिंदर सिंह ने कहा कि सतनाम सिंह और देश राज को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि जागीर सिंह को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। एसएसपी ने कहा कि उन पर भारतीय दंड संहिता के तहत हत्या और सबूत नष्ट करने का मामला दर्ज किया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe